ओला 1,000 लोगों को नौकरी से निकालने की तैयारी में, कंपनी का फोकस अब इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिजनेस पर

मूक बधिर नव दंपत्ति ने शत-प्रतिशत मतदान का दिया संदेश रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत जोधपुर : एनसीबी और गुजरात एटीएस कि कार्यवाही 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद झुंझुनू : सरपंच नीरू यादव अमेरिका के न्यूयॉर्क में देगी उद्बोधन पीलीभीत टाइगर रिजर्व में पहली मई से शुरू होगी बाघों की गणना पीलीभीत के राजेश राठौर गीत के माध्यम से मतदाताओं को कर रहे जागरूक निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नाम वापस लेने की आज अंतिम तिथि है राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर लखनऊ में विशेष उत्साह, सुरक्षा बल तैनात आज का राशिफल देश के प्रत्येक मतदाता के लिए प्रेरणास्त्रोत बनी 103 वर्षीय हरदेई देवी हरियाणा में कांग्रेस टिकट बंटने पर सियासत हुई तेज टनकपुर मथुरा जंक्शन के बीच चलने वाली स्पेशल गाड़ी का 31 दिसंबर तक हुआ विस्तार राज्य निर्वाचन आयोग हिमाचल प्रदेश की पहल मिशन 414 'रामायण' से Ranbir Kapoor- Sai Pallavi का फर्स्ट लुक आउट छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पिछले चुनाव के मुकाबले 1.3 प्रतिशत मतदान अधिक दर्ज किया गया लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जिला फतेहाबाद के अन्य राज्यों की सीमाओं से लगता क्षेत्र में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त करके सड़कों पर चलाए सगन अभियान ट्रैफिक को रोककर ली जा रही है तलाशी निष्पक्ष चुनाव करवाने की तरफ उठाया गया कदम भारतीय वायु सेना ने डिजीलॉकर मंच के साथ एक परिवर्तनकारी डिजिटल यात्रा की शुरुआत की है पूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत उत्तराखंड में 30 अप्रैल तक बारिश के आसारः मौसम विभाग

ओला 1,000 लोगों को नौकरी से निकालने की तैयारी में, कंपनी का फोकस अब इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिजनेस पर

Anjali 29-07-2022 12:43:12

अंजलि  
लोकल न्यूज़ ऑफ़ इंडिया  
नई दिल्ली  - ऐप बेस्ड ट्रैवल एग्रीगेटर कंपनी ओला (Ola) अपने 1,000 मौजूदा एम्पलॉयज (Employees) को नौकरी से निकालने की तैयारी में है. पहले ये खबर आई थी कि कंपनी 400 से 500 लोगों को नौकरी से निकालने पर विचार कर रही है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब करीब 1,000 लोगों को नौकरी से निकाला जा सकता है. जिन एम्पलॉय को नौकरी से निलाना जाना है उन्हें कंपनी ने खुद इस्तीफा देने के लिए कह दिया है. 

वहीं कई कर्मचारी अभी तक सलाना वेतन बढ़ोतरी (Annual Salary Hike) का इंतजार कर रहे हैं. जिन कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जाना है उनके इस्तीफा देने का कंपनी इंतजार कर रही है इस वजह से इस वर्ष का इंक्रीमेंट अभी होल्ड पर है. ओला में रिट्रक्चरिंग का कार्य चल रहा है जो अभी जारी रह सकता है. एक तरफ कंपनी 1,000 एम्पलॉयज को नौकरी से निकालने जा रही है वहीं दूसरी तरफ अपने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिजनेस (Electric
Mobility Business) के लिए लोगों की हायरिंग करने में जुटी है. कंपनी का बड़ा फोकस अब इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिजनेस पर है. 

ओला मोबिलिटी, हाइपरलोकल, फिनटेक और यूस्ड कार बिजनेस के लिए लोगों की हायरिंग कर रही है. ओला  Lithium-ion बैटरी सेल और इलेक्ट्रिक कार ( Electric car) की मैन्युफैकटरिंग करने की तैयारी में है. कंपनी कार मैन्युफैकचरिंग और सेल डेवलपमेंट के लिए 800 नए लोगों की हायरिंग करने की योजना बना रही है. कंपनी जितने लोगों को नौकरी से निकाल रही है उससे ज्यादा हायरिंग करने की योजना पर काम कर रही है. 

बहरहाल हाल के दिनों में बड़ी संख्या में स्टार्टअप कंपनियों ने लोगों को नौकरी से निकाला है. इससे पहले देश के एडटेक कंपनियों ने भी लगातार अपने कर्मचारियों की छंटनी  की है. जिसमें ऑनलाइन लर्निंग सर्विसेज फर्म Byju's ने अपने अलग अलग ग्रुप कंपनियों से बड़ी संख्मेंया में लोगों को नौकरी से निकाला है. इन कर्मचारियों में फुल-टाइम से लेकर कॉंट्रैक्ट पर काम करने वाले कर्मचारी भी शामिल थे. 



 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :