Gandhi वेब सीरीज में भामिनी ओझा निभाएंगी 'कस्तूरबा गांधी' का किरदार

भीषण गर्मी में कवर्धा वनमंडल अंतर्गत के क्षेत्रों में कर रहे आग पर नियंत्रण गेहूं खरीद में चार जिलों में अब होगी छापामारी कल से शुरू होगा प्रत्याशियों का नामांकन रांची लोकसभा सीट कांग्रेस प्रत्याशी यश्विनी सहाय नामांकन हमीरपुर में प्रेक्षक ने किया स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल इस्कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन टोंक : नेशनल हाईवे 52 पर सड़क हादसे में दो की मौत, तीन घायल तीसरे चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना श्रीगंगानगर : वेश्यावृति के अड्डे का पर्दाफाश,11 लोगो को किया गिरफ्तार आज का राशिफल महाराष्ट्र में मुंबई सीमा शुल्क अधिकारियों ने जब्त किया 12.74 किलोग्राम सोना रंगोली बनाकर मतदान के लिए किया जागरूक सहरसा में आयोजित हुआ स्वीप जागरूकता अभियान उदयपुर : भामाशाहों की मदद लेकर स्मार्ट टीवी लगाकर स्मार्ट क्लास रूम तेजस्वी पहुंचे उदाकिशुनगंज विधान सभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां ने राज्यपाल व मुख्यमंत्री के साथ की राष्ट्रपति की अगवानी उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग पर काबू पाने के लिए वन विभाग युद्धस्तर पर जुटा The Great Indian Kapil Show: खत्म हुई कपिल शर्मा के शो के पहले सीजन की शूटिंग परीक्षा परिणामों के मद्देनजर विद्यार्थियों को तनावमुक्त करने विभिन्न जिलों में कार्यशाला का आयोजन विशेष पिछड़ी जनजाति के बैगा मतदाताओं को वोट डालने कलेक्टर ने दिया नेवता

Gandhi वेब सीरीज में भामिनी ओझा निभाएंगी 'कस्तूरबा गांधी' का किरदार

Gauri Manjeet Singh 11-04-2024 12:57:28

वास्तविक व्यक्तियों की भूमिका को पर्दे पर निभाना कलाकारों के लिए हमेशा बड़ी चुनौती भरा और जिम्मेदारी का काम होता है। इस क्रम में जब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और उनकी पत्नी कस्तूरबा गांधी की भूमिका निभाने की बात आती है, तो यह जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। 

साल 2022 में प्रोडक्शन हाउस अप्लाज एंटरटेनमेंट की तरफ से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जीवन गाथा पर वेब सीरीज गांधी बनाने की घोषणा की गई थी। हंसल मेहता के निर्देशन में बन रहे इस शो में महात्मा गांधी की भूमिका में अभिनेता प्रतीक गांधी होंगे। वहीं इस शो में महात्मा गांधी की पत्नी कस्तूरबा गांधी की भूमिका के लिए प्रतीक की पत्नी और अभिनेत्री भामिनी ओझा को चुना गया है। 

भामिनी ने किरदार को लेकर कही ये बात 
निर्माता चाहते हैं प्रतीक और भामिनी की वास्तविक जीवन वाला पति-पत्नी का जुड़ाव और रिश्ता स्क्रीन पर भी दिखे। इस जिम्मेदारी को लेकर भामिनी का कहना है, कस्तूरबा गांधी की
भूमिका मिलना मेरे अभिनय करियर की सबसे खूबसूरत चीज है। हमने थिएटर के शुरुआती दिनों से ही सोचा था कि हम एक साथ स्क्रीन साझा करेंगे। अब यह हो रहा है। मेरी कोशिश यह भूमिका ईमानदारी के साथ निभाने की होगी। 

हंसल मेहता ने शेयर किया पोस्ट 
हंसल मेहता ने भी सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर भामिनी का एक पोस्टर शेयर किया है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि कस्तूरबा गांधी की जयंती के विशेष अवसर पर, हम उल्लेखनीय भामिनी ओझा का अनावरण करके सम्मानित महसूस कर रहे हैं, क्योंकि वह जीवन और राजनीति दोनों में एक लड़ाकू 'बा' की ताकत, अनुग्रह और लचीलेपन को चित्रित करती है। 

बता दें कि यह सीरीज इतिहासकार और लेखक रामचंद्र गुहा के लेखन पर आधारित दो पुस्तकों 'गांधी बिफोर इंडिया' और 'गांधी-द इयर्स दैट चेंज्ड द वर्ल्ड' से अनुकूलित है। वहीं, सिद्धार्थ बसु इस परियोजना में ऐतिहासिक सलाहकार, तथ्यात्मक सलाहकार और रचनात्मक सलाहकार के रूप में शामिल हुए हैं।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :