ICC बेस्ट प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए शेफाली वर्मा हुईं नॉमिनेट

देश के प्रत्येक मतदाता के लिए प्रेरणास्त्रोत बनी 103 वर्षीय हरदेई देवी हरियाणा में कांग्रेस टिकट बंटने पर सियासत हुई तेज टनकपुर मथुरा जंक्शन के बीच चलने वाली स्पेशल गाड़ी का 31 दिसंबर तक हुआ विस्तार राज्य निर्वाचन आयोग हिमाचल प्रदेश की पहल मिशन 414 'रामायण' से Ranbir Kapoor- Sai Pallavi का फर्स्ट लुक आउट छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पिछले चुनाव के मुकाबले 1.3 प्रतिशत मतदान अधिक दर्ज किया गया लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जिला फतेहाबाद के अन्य राज्यों की सीमाओं से लगता क्षेत्र में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त करके सड़कों पर चलाए सगन अभियान ट्रैफिक को रोककर ली जा रही है तलाशी निष्पक्ष चुनाव करवाने की तरफ उठाया गया कदम भारतीय वायु सेना ने डिजीलॉकर मंच के साथ एक परिवर्तनकारी डिजिटल यात्रा की शुरुआत की है पूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत उत्तराखंड में 30 अप्रैल तक बारिश के आसारः मौसम विभाग राजस्थान-मतदान प्रतिशत राजस्थान-मौसम उत्तराखंड : नैनीताल के जंगलों में वनाग्नि पर काबू पाने के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर की ली जा रही मदद स्वीप कोषांग की ओर से जुबली पार्क में दीपोत्सव का आयोजन पर्यावरण संरक्षण के लिए पिछले 15 साल से प्रयासरत अशोक गुप्ता ने हिसार में सैंकड़ों पेड पौधे लगाए हैं हिसार निवासी रोहताश बेसहारा व बेजुबान पशु पक्षियों की सेवा करते हैं चंबा जिला के जनजातीय क्षेत्र भरमौर की बड़ग्रां पंचायत में पलानी पुल का निर्माण न होने पर ग्रामीणों ने प्रशासन व सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी बर्फवारी से किसान बागवानों की चिन्ता बढ़ी पीलीभीत में छात्र-छात्राओं को दी गई बेहतर भविष्य बनाने की जानकारी

ICC बेस्ट प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए शेफाली वर्मा हुईं नॉमिनेट

Anjali Yadav 07-07-2021 16:42:04

अंजलि यादव,          
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,          


नई दिल्ली: भारत की आक्रामक युवा बल्लेबाज शेफाली वर्मा आईसीसी के महीने के बेस्ट खिलाड़ी के लिए नॉमिनेट किया गया है. शेफाली के अलावा ऑलराउंडर स्नेह राणा का नाम भी इस अवार्ड के लिए नॉमिनेट हुआ है. इन दोनों खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था. पुरुष वर्ग में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और तेज गेंदबाज काइल जेमीसन के अलावा दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक का नाम इस अवार्ड के लिए भेजा गया है. 
 


इन खिलाड़ियों का नाम भी शामिल
17 साल की शेफाली ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार टेस्ट डेब्यू में दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ते हुए 96 और 63 रन की पारी खेली. शेफाली वर्मा को अपने डेब्यू मैच में ही प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया था. 
शेफाली डेब्यू टेस्ट दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ने वाली भारत की पहली और दुनिया की चौथी खिलाड़ी बनी. उनका पहली पारी का स्कोर डेब्यू करते हुए किसी भारतीय महिला का सर्वोच्च स्कोर है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दो वनडे में 85.50 के स्ट्राइक रेट से 59
रन भी बनाए. 


जेमीसन का नाम भी शामिल 
आलराउंडर स्नेह ने भी ब्रिस्टल में यादगार टेस्ट डेब्यू करते हुए दूसरी पारी में 154 गेंद में नाबाद 80 रन बनाए जिससे भारतीय टीम फालोआन खेलते हुए मैच ड्रॉ कराने में सफल रही. उन्होंने इंग्लैंड की पारी में 131 रन देकर चार विकेट भी चटकाए. उन्होंने इसी टीम के खिलाफ एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में भी 43 रन देकर एक विकेट हासिल किया. 
पुरुष वर्ग में कॉनवे ने जून में लार्ड्स में डेब्यू करते हुए दोहरा शतक जड़ा. उन्होंने अगले दो टेस्ट में दो अर्धशतक जड़े जिसमें भारत के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल भी शामिल है. उन्होंने 63.16 की औसत से 379 रन बनाए. डिकॉक वेस्टइंडीज के खिलाफ प्लेयर आफ द सीरीज बने. उन्होंने पहले टेस्ट में नाबाद 141 और दूसरे टेस्ट में 96 रन बनाए.  
जेमीसन विश्व टेस्ट चैंपियन फाइनल में मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे. उन्होंने मैच में 61 रन देकर सात विकेट चटकाए. उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को दोनों पारियों को आउट करने के अलावा रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत को भी आउट किया. उन्होंने जून में दो टेस्ट में 17.40 के औसत से 10 विकेट चटकाए.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :