पूर्व भारतीय कप्तान की मांग, कोहली की जगह अजिंक्य को बनाए टेस्ट कप्तान

देश के प्रत्येक मतदाता के लिए प्रेरणास्त्रोत बनी 103 वर्षीय हरदेई देवी हरियाणा में कांग्रेस टिकट बंटने पर सियासत हुई तेज टनकपुर मथुरा जंक्शन के बीच चलने वाली स्पेशल गाड़ी का 31 दिसंबर तक हुआ विस्तार राज्य निर्वाचन आयोग हिमाचल प्रदेश की पहल मिशन 414 'रामायण' से Ranbir Kapoor- Sai Pallavi का फर्स्ट लुक आउट छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पिछले चुनाव के मुकाबले 1.3 प्रतिशत मतदान अधिक दर्ज किया गया लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जिला फतेहाबाद के अन्य राज्यों की सीमाओं से लगता क्षेत्र में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त करके सड़कों पर चलाए सगन अभियान ट्रैफिक को रोककर ली जा रही है तलाशी निष्पक्ष चुनाव करवाने की तरफ उठाया गया कदम भारतीय वायु सेना ने डिजीलॉकर मंच के साथ एक परिवर्तनकारी डिजिटल यात्रा की शुरुआत की है पूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत उत्तराखंड में 30 अप्रैल तक बारिश के आसारः मौसम विभाग राजस्थान-मतदान प्रतिशत राजस्थान-मौसम उत्तराखंड : नैनीताल के जंगलों में वनाग्नि पर काबू पाने के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर की ली जा रही मदद स्वीप कोषांग की ओर से जुबली पार्क में दीपोत्सव का आयोजन पर्यावरण संरक्षण के लिए पिछले 15 साल से प्रयासरत अशोक गुप्ता ने हिसार में सैंकड़ों पेड पौधे लगाए हैं हिसार निवासी रोहताश बेसहारा व बेजुबान पशु पक्षियों की सेवा करते हैं चंबा जिला के जनजातीय क्षेत्र भरमौर की बड़ग्रां पंचायत में पलानी पुल का निर्माण न होने पर ग्रामीणों ने प्रशासन व सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी बर्फवारी से किसान बागवानों की चिन्ता बढ़ी पीलीभीत में छात्र-छात्राओं को दी गई बेहतर भविष्य बनाने की जानकारी

पूर्व भारतीय कप्तान की मांग, कोहली की जगह अजिंक्य को बनाए टेस्ट कप्तान

Anjali Yadav 23-01-2021 15:48:55

अंजलि यादव,  
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया, 

 


नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में खेली गई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में धांसू जीत दर्ज करने वाले कप्तान अजिंक्य रहाणे की हर तरफ तारीफ हो रही है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बीसीसीआई से रहाणे को टेस्ट में पूर्ण रूप से कप्तान बनाए जाने का पुरजोर समर्थन किया था. उनके अलावा रिकी पॉन्टिंग और शेन वॉर्न ने भी रहाणे की कप्तानी की तारीफ की थी. अब इस लिस्ट में एक नया नाम बिशन सिंह बेदी के रुप में जुड़ गया है. 

 

रहाणे की कप्तानी के कायल हुए बेदी

पूर्व भारतीय कप्तान बिशन सिंह बेदी ने अजिंक्य रहाणे को विराट कोहली की जगह टेस्ट में कप्तान बनाए जाने की वकालत की है. रहाणे की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया
को 2-1 से हराया था. खुलकर अपनी बात रखने के लिए मशहूर बेदी ने कहा- मैं रहाणे की कप्तानी का कायल हो गया हूं. उन्होंने मुझे टाइगर पटौदी की याद दिला दी. उन्होंने जिस तरह घायल टीम का नेतृत्व किया और जीत दिलाई वह शानदार रहा.

 

दिवंगत टाइगर पटौदी से रहाणे की तुलना

उन्होंने अपने पूर्व साथी दिवंगत टाइगर पटौदी से रहाणे की तुलना करते हुए कहा, 'वह पटौदी ही थे, जो क्रिकेट टीम में भारतीयता लेकर आए. ऑस्ट्रेलिया में रहाणे ने जिस तरह से कप्तानी की, वह पटौदी के काफी करीब दिखे. उनके अंदर गेंदबाजी में बदलाव और फील्डिंग सजाने की कला पटौदी की तरह दिखी.' उन्होंने कहा कि मैंने बहुत कोशिश की, लेकिन उनकी कप्तानी में गलती नहीं ढूढ सका.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :