'लोग सोचते हैं ज्यादा टेस्ट खेलने वाला टी-20 में अच्छा नहीं कर सकता- चेतेश्वर पुजारा

देश के प्रत्येक मतदाता के लिए प्रेरणास्त्रोत बनी 103 वर्षीय हरदेई देवी हरियाणा में कांग्रेस टिकट बंटने पर सियासत हुई तेज टनकपुर मथुरा जंक्शन के बीच चलने वाली स्पेशल गाड़ी का 31 दिसंबर तक हुआ विस्तार राज्य निर्वाचन आयोग हिमाचल प्रदेश की पहल मिशन 414 'रामायण' से Ranbir Kapoor- Sai Pallavi का फर्स्ट लुक आउट छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पिछले चुनाव के मुकाबले 1.3 प्रतिशत मतदान अधिक दर्ज किया गया लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जिला फतेहाबाद के अन्य राज्यों की सीमाओं से लगता क्षेत्र में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त करके सड़कों पर चलाए सगन अभियान ट्रैफिक को रोककर ली जा रही है तलाशी निष्पक्ष चुनाव करवाने की तरफ उठाया गया कदम भारतीय वायु सेना ने डिजीलॉकर मंच के साथ एक परिवर्तनकारी डिजिटल यात्रा की शुरुआत की है पूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत उत्तराखंड में 30 अप्रैल तक बारिश के आसारः मौसम विभाग राजस्थान-मतदान प्रतिशत राजस्थान-मौसम उत्तराखंड : नैनीताल के जंगलों में वनाग्नि पर काबू पाने के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टर की ली जा रही मदद स्वीप कोषांग की ओर से जुबली पार्क में दीपोत्सव का आयोजन पर्यावरण संरक्षण के लिए पिछले 15 साल से प्रयासरत अशोक गुप्ता ने हिसार में सैंकड़ों पेड पौधे लगाए हैं हिसार निवासी रोहताश बेसहारा व बेजुबान पशु पक्षियों की सेवा करते हैं चंबा जिला के जनजातीय क्षेत्र भरमौर की बड़ग्रां पंचायत में पलानी पुल का निर्माण न होने पर ग्रामीणों ने प्रशासन व सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी बर्फवारी से किसान बागवानों की चिन्ता बढ़ी पीलीभीत में छात्र-छात्राओं को दी गई बेहतर भविष्य बनाने की जानकारी

'लोग सोचते हैं ज्यादा टेस्ट खेलने वाला टी-20 में अच्छा नहीं कर सकता- चेतेश्वर पुजारा

Anjali Yadav 30-03-2021 16:10:33

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

 

नई दिल्ली: टीम इंडिया के वरिष्ठ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा आईपीएल में लंबे समय के बाद वापसी करने के लिए तैयार हैं. आखिरी बार आईपीएल के 8वें सीजन का हिस्सा थे, जिसके बाद एक बार फिर से पुजारा आईपीएल की टीम में वापसी कर रहे हैं. आईपीएल की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने उन्हें खरीदा है. सीएसके ने चेतेश्वर पुजारा को 50 लाख रुपए में खरीदा है.

 

 

आईपीएल में 100 के करीब है स्ट्राइक रेट

चेतेश्वर पुजारा ने अपना पहला आईपीएल मैच 2010 में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेला था, उसके बाद पुजारा आरसीबी टीम का हिस्सा बने और फिर 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा बने. इसके बाद से चेतेश्वर पुजारा को किसी भी आईपीएल फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था. आईपीएल में पुजारा के प्रदर्शन की बात करें तो 22 पारियों में पुजारा ने 99.74 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. लेकिन एक बार फिर से लंबे समय के बाद वापसी को लेकर पुजारा काफी उत्साहित हैं.

 

 

मुझे पर्याप्त अवसर नहीं मिला

पुजारा ने कहा कि निसंदेह यह लंबे समय के बाद वापसी है, आखिरी बार मैंने किंग्स इलेवन पंजाब की
ओर से खेला था. मेरा आखिरी मुकाबाल शायद मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े मैदान में 2014 में था. आईपीएल में वापसी मेरे लिए काफी खास है. यह दुनिया की सबसे अच्छी लीग है, मैं काफी लंबे समय से इसका हिस्सा नहीं था. मुझे पता है कि मैं अच्छा कर सकता हूं लेकिन मुझे पर्याप्त अवसर नहीं मिला.

 

 

मैं यहां भी अच्छा कर सकता हूं

चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि लोगों में ऐसी धारणा है कि जो खिलाड़ी ज्यादा टेस्ट मैच खेलता है उन्हें छोटे फॉर्मेट में नजरअंदाज किया जाता है. लिहाजा अगर आप अपनी क्षमता वनडे और टी-20 में साबित करते हैं तो भी आपको बहुत कम मौके मिलते हैं. जब घरेलू मैच सीमित ओवर के हो रहे होते हैं तो मैं भारतीय टीम के लिए खेलने में व्यस्त रहता हूं. लेकिन मुझे जब भी सफेद गेंद से खेलने का मौका मिलता है, मैं अच्छा प्रदर्शन करता हूं. मुझे पता है कि मैं यहां भी अच्छा कर सकता हूं लेकिन मुझे अपनी प्रतिभा दिखाने का पर्याप्त मौका नहीं मिला. जब मुश्ताक अली और विजय हजारे ट्रॉफी हो रही थी तो मैं टीम इंडिया के साथ खेलने में व्यस्त था.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :