इयोन मॉर्गन ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में बनाया कीर्तिमान

भीषण गर्मी में कवर्धा वनमंडल अंतर्गत के क्षेत्रों में कर रहे आग पर नियंत्रण गेहूं खरीद में चार जिलों में अब होगी छापामारी कल से शुरू होगा प्रत्याशियों का नामांकन रांची लोकसभा सीट कांग्रेस प्रत्याशी यश्विनी सहाय नामांकन हमीरपुर में प्रेक्षक ने किया स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल इस्कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन टोंक : नेशनल हाईवे 52 पर सड़क हादसे में दो की मौत, तीन घायल तीसरे चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना श्रीगंगानगर : वेश्यावृति के अड्डे का पर्दाफाश,11 लोगो को किया गिरफ्तार आज का राशिफल महाराष्ट्र में मुंबई सीमा शुल्क अधिकारियों ने जब्त किया 12.74 किलोग्राम सोना रंगोली बनाकर मतदान के लिए किया जागरूक सहरसा में आयोजित हुआ स्वीप जागरूकता अभियान उदयपुर : भामाशाहों की मदद लेकर स्मार्ट टीवी लगाकर स्मार्ट क्लास रूम तेजस्वी पहुंचे उदाकिशुनगंज विधान सभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां ने राज्यपाल व मुख्यमंत्री के साथ की राष्ट्रपति की अगवानी उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग पर काबू पाने के लिए वन विभाग युद्धस्तर पर जुटा The Great Indian Kapil Show: खत्म हुई कपिल शर्मा के शो के पहले सीजन की शूटिंग परीक्षा परिणामों के मद्देनजर विद्यार्थियों को तनावमुक्त करने विभिन्न जिलों में कार्यशाला का आयोजन विशेष पिछड़ी जनजाति के बैगा मतदाताओं को वोट डालने कलेक्टर ने दिया नेवता

इयोन मॉर्गन ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में बनाया कीर्तिमान

Deepak Chauhan 19-06-2019 12:17:40

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने विश्व कप में छक्के का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया। मैनचेस्टर में खेले गए इस मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलते हुए मॉर्गन ने यह विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया। 17वां छक्का लगाते ही इंग्लिश कप्तान ने क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ा।

क्रिस गेल ने इसके पहले वर्ल्ड कप 2015 में एक मैच में 16 छक्के लगाए थे। क्रिस गेल के अलावा रोहित शर्मा भी एक मैच में 16 छक्के जड़ चुके हैं, लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 के 24वें मैच में इंग्लैंड के कप्तान मॉर्गन ने अफगानी कप्तान गुलबदीन नईब की गेंद पर अपनी पारी का 17वां छक्का लगाते ही यह मुकाम हासिल किया।

इसके साथ ही आयरिश मूल का यह खिलाड़ी वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक लगाना वाला पहला खिलाड़ी
बन गया है। इयोन मॉर्गन ने 57 गेंदों में शतक ठोका है, जिसमें 3 चौके और 11 छक्के शामिल थे। इयोन ने अपनी इस पारी में 17 छक्के और 4 चौकों की मदद से 71 गेंदों में 148 रन बनाए।

विश्व कप इतिहास की बात करें तो मॉर्नग सबसे तेज शतक जड़ने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए। इस सूची में आयरलैंड के केविन ओ ब्रायन 50 गेंदों के साथ शीर्ष पर है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई ग्लेन मैक्सवेल 51 और दक्षिण अफ्रीकी एबी डीविलियर्स 52 गेंदों के साथ क्रमश दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं।

कप्तान मॉर्गन की इस तूफानी पारी के बूते ही टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम 50 ओवर्स में 397/6 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर पाई। मॉर्गन के अलावा बेयरस्टो, रूट ने भी धुआंधार अर्धशतक जमाया।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :