Bihar Election 2020: क्या गलत कर रहे हैं चिराग पासवान?

आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया जिलाधिकारी हरदोई ने किया फैसिलिटेशन सेंटर का निरीक्षण मौसम-राजस्थान मजदूर दिवस पीलीभीत मे उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा ट्रेन संचालन हेतु सौंपा ज्ञापन व्यापार मंडल ने पीलीभीत की पहली महिला आईएएस अधिकारी को किया सम्मानित Satish Mishraन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल पीलीभीत में कार पलटने से तीन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल दिल्‍ली स्‍कूल बम धमकी कामर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में 19 रुपये प्रति यूनिट की कटौती

Bihar Election 2020: क्या गलत कर रहे हैं चिराग पासवान?

Anjali Yadav 29-09-2020 14:29:05

अंजलि यादव,
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,


पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरो-शोरों पर हैं. चुनावों की तारीखों के ऐलान के साथ ही सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने की तैयारियां तेज हो गई हैं. बता दे कि एनडीए की तरफ से सीएम उम्मीदवार के तौर पर नीतीश कुमार हैं तो महागठबंधन की तरफ से तेजस्वी यादव को उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा है. साथ ही एलजेपी ने कहा है कि पार्टी प्रमुख चिराग पासवान हमारी पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं.

वहीं सीटों के बंटवारे को लेकर एलजेपी और बीजेपी में चर्चा चल रहा है, सूत्रों के अनुसार एलजेपी 42 विधानसभा सीटें चाहती है. या फिर 32 सीटें, दो एमएलसी और यूपी से एक राज्य सभा सीट दी जाए. बीजेपी की ओर से फिलहाल 27 सीटों और दो एमएलसी की पेशकश की गई.


पासवान हमारी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार- शाहनवाज

LJP यानी लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शाहनवाज अहमद कैफी ने कहा है कि पार्टी प्रमुख चिराग पासवान निश्चित रूप से हमारी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है.

गौरतलब है कि जेडीयू और भाजपा बिहार में सीट बंटवारे को लेकर चर्चा कर रहे हैं. बताया गया है कि एनडीए के दो सबसे बड़े दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर चर्चा
अपने अंतिम दौर में हैं. दोनों ही पार्टियां कल यानी कि 30 सितंबर को सीटों का एलान कर सकती हैं. मिली जानकारी के अनुसार, दोनों पार्टियां प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी देंगी.



अभी तक नहीं बन पाई एलजेपी की बात

वहीं, सूत्रों ने बताया है कि एनडीए के तीसरे बडे़ दल यानी कि चिराग पासवान के नेतृत्व वाली पार्टी एलजेपी की बात अभी तक नहीं बन पाई है. कल भाजपा और जेडीयू सीटों का एलान करने वाले हैं. ऐसे में एलजेपी द्वारा अंतिम निर्णय लेने के लिए आज का समय मांगा गया है.

एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा था कि वह 143 सीटों पर भाजपा के साथ हैं, लेकिन उन्होंने जेडीयू के खिलाफ उम्मीदवार उतारने की इच्छा जताई थी. ऐसे में लग रहा था कि वह एनडीए से अलग होना चाहते हैं. हालांकि, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा चिराग को समझाया गया कि इस माहौल में अकेले चुनाव लड़ना ठीक नहीं है, इसलिए गठबंधन में बना रहा जाए.

जानकारी मिली है कि भाजपा ने एलजेपी को 27 विधानसभा सीटों और दो एमएलसी सीटों का ऑफर दिया है. इन सीटों की सूची भी पार्टी को सौंप दी गई है. ऐसे में अब गेंद एलजेपी के पाले में है और उसकी केंद्रीय चुनाव समिति को इस पर निर्णय लेना है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :