Lok Sabha Election 2024: चेन्नई में वोटिंग शुरू हुई,साथ फिल्मी सितारे भी पोलिंग बूथ के बाहर नजर आए

आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया जिलाधिकारी हरदोई ने किया फैसिलिटेशन सेंटर का निरीक्षण मौसम-राजस्थान मजदूर दिवस पीलीभीत मे उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा ट्रेन संचालन हेतु सौंपा ज्ञापन व्यापार मंडल ने पीलीभीत की पहली महिला आईएएस अधिकारी को किया सम्मानित Satish Mishraन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल पीलीभीत में कार पलटने से तीन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल दिल्‍ली स्‍कूल बम धमकी कामर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में 19 रुपये प्रति यूनिट की कटौती

Lok Sabha Election 2024: चेन्नई में वोटिंग शुरू हुई,साथ फिल्मी सितारे भी पोलिंग बूथ के बाहर नजर आए

Gauri Manjeet Singh 19-04-2024 10:44:50

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव का आगाज हो गया है। सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी किस्मत आजमाने सियासी मैदान पर उतर चुकी हैं। 19 अप्रैल से लोकसभा चुनाव 2023 के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। शुक्रवार को पहले चरण के लिए वोटिंग की जा रही है। इस दौरान आमजन के साथ- साथ फिल्मी सितारे भी पोलिंग बूथ के बाहर नजर आ रहे हैं। 
 

लोकसभा के पहले चरण यानी शुक्रवार को देश के 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की कुल 102 लोकसभा सीटों पर वोटिंग की जाएगी। इनमें तमिल नाडु का नाम भी शामिल है। जहां से तीन सुपरस्टार का वीडियो सामने आया है। 
 

अजीत कुमार 
तमिल एक्टर अजीत कुमार सुबह जल्दी वोट डालने पहुंचे। थिरुवान्मियूर के पोलिंग बूथ से उनका वीडियो सामने आया है। कड़ी सुरक्षा के बीच एक्टर अजीत कुमार फर्स्ट फेज में अपना वोट डालने पहुंचे। 

रजनीकांत ने किया वोट 
अजीत कुमार के बाद थलाइवा रजनीकांत
का वीडियो भी सामने आया। अभिनेता ने चेन्नई में वोट किया। वोटिंग स्टेशन से बाहर आने के बाद उन्होंने मीडिया के लिए पोज भी किया और अपने हाथ पर लगी स्याही का निशान दिखाया। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने लोगों से वोट डालने की अपील की। 

सिवाकार्तिकेयन ने किया वोट 
तमिल एक्टर सिवाकार्तिकेयन भी वोट डालने पोलिंग स्टेशन पहुंचे। रजनीकांत की तरह उन्होंने भी मीडिया के सामने फैंस से वोट डालने की अपील की। 
 

पहले चरण के मतदान 
लोकसभा 2024 के पहले चरण में शामिल स्टेट्स की बात करें, तो लिस्ट में तमिलनाडु (39), उत्तराखंड (5), अरुणाचल प्रदेश (2), मेघालय (2), अंडमान और निकोबार द्वीप समूह (1), मिजोरम (1), नागालैंड (1), पुडुचेरी (1), सिक्किम (1), और लक्षद्वीप (1), राजस्थान (12), उत्तर प्रदेश (8), मध्य प्रदेश (6), असम (5), महाराष्ट्र (5), बिहार (4), पश्चिम बंगाल (30), मणिपुर (2), त्रिपुरा ( 1), जम्मू-कश्मीर (1), छत्तीसगढ़ (1) शामिल है। 

 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :