आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात

पीलीभीत में छात्र-छात्राओं को दी गई बेहतर भविष्य बनाने की जानकारी पीलीभीत में शक्तिशाली बाघ ही नहीं, नन्हीं गौरैया का भी हो रहा है संरक्षण खूंटी सीट के लिए 07 प्रत्याशियों के पर्चे वैध आज का राशिफल मतदान पूर्वाभ्यास कार्यक्रम लोकसभा चुनाव में तैनात पीठासीन-सहायक पीठासीन अधिकारियों को दिया प्रशिक्षण कांग्रेस कुनीति और कुबुद्धि का शिकार, हिमाचल में लानी होगी स्थाई सरकार—कंगना रानौत उत्तराखंड : चारधाम यात्रा के लिए देहरादून एसएसपी ने सरकार की आधिकारिक वेबसाइट से पंजीकरण कराने की दी सलाह छत्तीसगढ़ में अनेक स्थानों पर शादी की रस्मों के बीच दूल्हा दुल्हन वोट डालने पहुंचे लोगों में मतदान को लेकर भारी उत्साह: ओम बिरला लोकसभा से चौधरी महेंद्र प्रताप को कांग्रेस ने उतरा मैदान में - बधाई देने वालों का लगा तांता । मतदाता जागरूकता गतिविधिया- नीमच पीलीभीत में गोमती नदी को रात में ही शारदा नहर से दिया गया पानी पीलीभीत से सुहाना हो जाएगा लखनऊ का सफर, आज से चलेगी समर स्पेशल ट्रेन पांचवें चरण की अधिसूचना आज जारी होने के साथ ही झारखंड की तीन सीटों चतरा, हजारीबाग और कोडरमा के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू अयोध्या में राम लला को समर्पित कीं रामायण पर ड्राइंग व क्राफ्ट की अभ्यास पुस्तिकाएं झारखंड में चौथे चरण के लोकसभा सीट के लिए 65 प्रत्याशियों ने किया नामांकन प्रवेश प्रक्रिया- यूजी-पीजी दूसरा चरण मतदान मौसम-राजस्थान

आदि शक्ति...शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी, जागेश्वर धाम में कही बड़ी बात

Priya Patwal 13-10-2023 14:09:11

प्रिया बिष्ट,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को उत्तराखंड का दौरा किया। सबसे पहले वे आदि कैलाश और पार्वती कुंड का दर्शन करने पहुंचे। पार्वती कुंड से ही उन्होंने आदि कैलाश के दर्शन किए और ध्यान लगाया। इसके बाद पूजा-पाठ किया। 


पीएम मोदी ने दौरे की तस्वीरें अपने तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा करते हुए लिखा कि उत्तराखंड में पिथौरागढ़ के पवित्र पार्वती कुंड में दर्शन और पूजन से अभिभूत हूं। यहां से आदि कैलाश के दर्शन से भी मन प्रसन्न है। प्रकृति की गोद में बसी आध्यात्म और संस्कृति की इस स्थली से अपने परिवारजनों के सुखमय जीवन की कामना की। पीएम मोदी इस दौरान स्थानीय भोटिया जनजाति की सफेद पगड़ी और रंगा (ओवरकोट) पहने नजर आए। शिव-पार्वती की भक्ति में डूबे पीएम मोदी का यह अंदाज सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है।

ग्रामीणों से संवाद, जवानों का बढ़ाया हौसला 
पीएम मोदी ने आदि कैलाश के दर्शन करने के बाद गुंजी गांव का दौरा किया, जहां वे स्थानीय लोगों से मिले और पारंपरिक कला व कलाकृतियों की प्रदर्शनी में भी शामिल हुए। सेना व इंडो-तिब्बत बॉर्डर-पुलिस (आईटीबीपी), सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) के जवानों से भी मिले।

जागेश्वर धाम में भी की पूजा, कहा-2024 में विजयी होकर फिर दर्शन करने आऊंगा : पीएम अल्मोड़ा के 6,200 फुट की ऊंचाई पर स्थित जागेश्वर धाम में भी पूजा-पाठ किया। कहा-2024 में विजयी होकर फिर दर्शन करने आऊंगा

दुनिया में मजबूत हो रही भारत की आवाज 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन
और नेपाल सीमा से लगे पिथौरागढ़ से हुंकार भरकर कई संदेश एक साथ दिए। उन्होंने कहा, भारत की ताकत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्वीकार किया गया गया है। यह नया भारत है। हम न डरते हैं, ना डराते हैं। विदेश के बड़े-बड़े नेताओं से हाथ मिलाते समय आंख भी मिलाते हैं। सीमावर्ती गांवों के विकास को प्राथमिकता बताते हुए पीएम ने कहा, पिछली सरकारें इन्हें अंतिम गांव मानती थीं, हम इन्हें पहला गांव मानते हैं।

मोदी ने कहा, सीमावर्ती क्षेत्रों में नौ वर्षों में 4200 किमी सड़कों के निर्माण से सीमा पर पहुंचना सुगम हुआ है। उन्होंने 4,200 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

धार्मिक यात्रा के जरिये चीन को हद में रहने का संदेश
चीन की सीमा से महज 25 किलोमीटर की दूरी पर स्थित आदि कैलाश की यात्रा करने वाले नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री है। बृहस्पतिवार को उनकी यह यात्रा ना केवल कुमाऊं बल्कि सामरिक दृष्टि से भी बेहद महत्वपूर्ण रही।

पीएम ने इस यात्रा के जरिये अपने पड़ोसी देश चीन को हद में रहने का कड़ा संदेश यह कहकर दिया कि हम किसी से डरते नहीं हैं। पीएम ने नेपाल की ओर भी इशारा किया, कहा-हम किसी को डराते भी हैं। दरअसल, यहां पर नेपाल और चीन की ओर से अक्सर विवाद की खबरें आती रहती हैं। पीएम की यात्रा से चीन सीमा तक विकास होगा। हर तरह के संसाधन विकसित होंगे। मोदी की इस यात्रा के बाद सड़क से लेकर हर तरह के विकास कार्य तेज होंगे। 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :