देश में कहीं ठंड से छूट रही कंपकंपी, कहीं बारिश से हाल-बेहाल

तीर्थन घाटी के भिंडी थाच में शहीद लगन चन्द मेमोरियल कप सीजन-4 का सफल समापन। युवा मतदाता संवाद कार्यक्रम का आयोजन तीन नए आपराधिक कानूनों पर रायपुर में हुई कार्यशाला उत्तराखंड : केदारनाथ यात्रा के दौरान घोड़े-खच्चरों के स्वास्थ्य की जांच के लिए डॉक्टरों की तैनाती सोशल मीडिया पर पुलिस वर्दी में ’गैर पुलिसिंग मुद्दों’ पर वीडियो अपलोड करने वाले पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई-राजस्थान स्पाइनल मस्क्यूलर एट्रॉफी इंजेक्शन-राजस्थान एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय-रिजल्ट पेशाब में प्रोटीन आने का कारण भोपाल गैस त्रासदी-सुनवाई बिलासपुर पुलिस ने एक युवक और दो नाबालिगों को प्रतिबंधित नशीले इंजेक्शन के साथ किया गिरफ्तार आइपीएल सट्टे में लाखों का दाँव लगाने वाले तीन सटोरिये पकड़े गए शराब और नकदी बरामद मोहला-मानपुर के ग्राम संबलपुर में नवीन पुलिस कैंप की स्थापना मल्लिकार्जुन खड़गे ने की गोरखपुर में जनसभा मतदान प्रतिशत हेतु जन जागरण कार्यक्रम चित्रकूट आज का राशिफल हापुड सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत,एक गंभीर ब्लड चढ़ाने से गर्भवती और दो नवजात की मौत सीकर : भारतीय शिक्षण मंडल के 55वें स्थापना दिवस पर व्याख्यानमाला आयोजित ऊंची उड़ान का“ कार्यक्रम की तिथि आगे बढ़ी

देश में कहीं ठंड से छूट रही कंपकंपी, कहीं बारिश से हाल-बेहाल

Anjali Yadav 26-11-2021 13:59:10

अंजलि यादव,          
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,          


नई दिल्ली: देश में एक तरफ जहां उत्तर भारत के कई हिस्सों में इस वक्त ठंड से लोगों की कंपकंपी छूटने लगी है तो वहीं, दूसरी तरफ देश के दक्षिणी राज्यों में कुछ राज्य ऐसे हैं जहां भारी बारिश हो रही है. एक तरफ ठंड तो दूसरी तरफ बारिश की वजह से  लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली, यूपी-बिहार सहित पर्वतीय इलाकों में ठंड बढ़ती जा रही है तो वहीं,  तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी समेत कई राज्यों में इन दिनों लगातार बारिश हो रही है. बारिश की वजह से स्कूल-कालेज बंद कर दिए गए हैं. इसके अलावा मौसम विभाग ने इन इलाकों में कुछ दिन और भारी बारिश से अत्यधिक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

29 नवंबर, 2021 के आसपास दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. इसके बाद के 48 घंटों के दौरान और अधिक चिह्नित होने और पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है. इसके प्रभाव में, 29 और 30 नवंबर को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग भारी वर्षा की संभावना है. 

25 और 26 नवंबर, 2021 को दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी, कोमोरिन क्षेत्र, मन्नार की खाड़ी के साथ और दक्षिण तमिलनाडु तट पर तेज हवा (40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 60 किमी प्रति घंटे तक) की संभावना है. मछुआरों को इन क्षेत्रों में उद्यम न करने की सलाह दी जाती है. 

28 और 29 नवंबर, 2021 को दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और यनम और रायलसीमा में भारी से बहुत भारी वर्षा होने
की संभावना है. 25 से 29 नवंबर, 2021 के दौरान केरल और माहे में अलग-अलग भारी वर्षा की भी बहुत संभावना है.

25 से 29 नवंबर के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। 26 और 27 तारीख को दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और यनम और रायलसीमा में अलग-अलग भारी वर्षा की भी संभावना है.

भारी बारिश के कारण लोगों के सामने आ रही परेशानियों को देखते हुए प्रशासन सख्त हो गया है। बता दें कि दक्षिण भारत के कई इलाकों में इस वक्त काफी बारिश हो रही है. तमिलनाडु के चेन्नई में पिछले दिनों काफी ज्यादा बारिश देखने को मिली जिस वजह से लोगों को काफी दिक्कतें भी हुईं.

पुडुचेरी-तमिलनाडु में दो दिनों के लिए स्कूल-कालेज बंद

पुडुचेरी में इस वक्त भी भारी बारिश हो रही है और इस वजह से यहां प्रशासन ने स्कूल कालेज बंद करने का फैसला लिया है. शिक्षा मंत्री ए नारायणसामी ने एक बयान में कहा है कि पुडुचेरी में दो दिन 26 नवंबर और 27 नवंबर के लिए स्कूल-कालेज बंद रहेंगे. तमिलनाडु के कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है, जिसके चलते कई जगहों पर जलभराव देखा गया है. इस वजह से प्रशासन ने स्कूलों मे छुट्टी दे दी है.

केरल में ओरेंज और येलो अलर्ट जारी

केरल के कई जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. आईएमडी ने पांच जिलों के लिए ओरेंज अलर्टऔर छह जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. आईएमडी के अनुसार तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, कोट्टायम और इडुक्की में ऑरेंज अलर्ट और अलापुझा, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम और वायनाड में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :