बिकवाली के चलते औंधे मुंह गिरा बाजार, सेंसेक्स 950 और निफ्टी 311 अंक गिरकर हुआ बंद

उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग पर काबू पाने के लिए वन विभाग युद्धस्तर पर जुटा The Great Indian Kapil Show: खत्म हुई कपिल शर्मा के शो के पहले सीजन की शूटिंग परीक्षा परिणामों के मद्देनजर विद्यार्थियों को तनावमुक्त करने विभिन्न जिलों में कार्यशाला का आयोजन विशेष पिछड़ी जनजाति के बैगा मतदाताओं को वोट डालने कलेक्टर ने दिया नेवता मतदान केन्द्र का निरीक्षण कर लौट रहे बीएसएफ के जवानों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त-08 जवान घायल टोंक के गांवों में अब ड्रोन से होगा नैनो यूरिया खाद और कीटनाशक दवाई का छिड़काव मथुरा में गेहूं क्रय केंद्र के प्रभारियों के साथ बैठक पूर्वोत्तर रेलवे के अंतर्गत टनकपुर मथुरा विशेष गाड़ी का संचालन दिसंबर 2024 तक के लिए बढ़ा पीलीभीत में बदला मौसम का मिजाज आग को लेकर पीलीभीत टाइगर रिजर्व में भी सतर्कता बरतने के निर्देश आज का राशिफल। ₹30000 तक के महाडिस्काउंट पर मिल जाएंगे ये Gaming Laptop दवाओं का लाखों का खर्चा बचा लेगी ये दाल लखनऊ में सपा नेता राजकिशोर सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली भरतपुर : ऐतिहासिक गंगा मंदिर सुल्तानपुर में स्कूली बच्चों ने मतदाताओं को किया जागरूक बुलंदशहर में मुठभेड़ मे दो इनामी बदमाश गिरफ्तार गेहूं खरीद में लापरवाही बरतने पर पांच सहकारिता अधिकारियों को जारी किए गए नोटिस पीलीभीत टाइगर रिजर्व में 5 किलोमीटर जाल फेंसिंग का काम हुआ पूरा पीलीभीत के पत्रकार का हल्द्वानी में आकस्मिक निधन होने से शोक

बिकवाली के चलते औंधे मुंह गिरा बाजार, सेंसेक्स 950 और निफ्टी 311 अंक गिरकर हुआ बंद

Anjali 26-09-2022 16:19:03

अंजलि

लोकल न्युज ऑफ इंडिया 

नई दिल्ली -  हफ्ते का पहला कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार के निवेशकों के लिए मायूसी भरा साबित हुआ है. देसी विदेशी निवेशकों की भारी बिकवाली के चलते बाजार औंधे मुंह जा गिरा. आज का कारोबार खत्म होने पर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 953 अंकों की गिरावट के साथ 57,145 अंकों पर बंद हुआ है तो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का इंडेक्स निफ्टी 311 अंक गिरकर 17,016 अंकों पर क्लोज हुआ है. 

डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी और आरबीआई द्वारा ब्याज दरें बढ़ाने की संभावना और वैश्विक मंदी की आशंका के चलते भारतीय शेयर बाजार हफ्ते के पहले दिन 1000 अंकों के करीब जा लुढ़का है. ये लगातार दूसरा ट्रेडिंग सेशन है जब बाजार में 1,000 अंकों के करीब गिरावट देखी गई है. शुक्रवार 23 सितंबर को भी सेंसेक्स में 1,000 अंकों से ज्यादा की गिरावट देखी गई थी. बाजार में आईटी को छोड़कर दूसरे सभीो सेक्टर के शेयरों में गिरावट देखी गई. बैंक निफ्टी 930 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ है. ऑटो, एनर्जी, मेटल्स, फार्मा, एफएमसीजी
सेक्टर के शेयरों में मुनाफावसूली देखी गई. मिडकैप और स्मॉलकैप के शेयर भी इस गिरावट से अछूते नहीं रहे. निफ्टी के 50 शेयरों में केवल 7 शेयर हरे निशान में बंद हुए जबकि बाकी 43 शेयरों में गिरावट रही तो सेंसेक्स के 30 शेयरों में केवल 7 शेयर हरे निशान में क्लोज हुए बाकी 23 शेयर लाल निशान में बंद हुए. 

BSE पर  सोमवार को 3,707 शेयरों में ट्रेडिंग हुई जिसमें केवल 656 शेयर हरे निशान में बंद हुए जबकि 2925 शेयर गिरावट के साथ बंद हुए. 123 शेयरों के भाव में कोई तब्दीली नहीं आई है.आज के ट्रेडिंग सेशन में 222 शेयर में अपर सर्किट के साथ तो 469 शेयर  लोअर सर्किट के साथ बंद हुए. बाजार का मार्केट कैप शुक्रवार के मुकाबले 6.50 लाख करोड़ रुपये के करीब घटकर बंद हुआ है. 

चढ़ने वाले शेयर्स
आज के कारोबारी सत्र में चढ़ने वाले शेयर्स पर नजर डालें तो एचसीएल टेक 1.46 फीसदी, एशियन पेंट्स 1.14 फीसदी, इंफोसिस 1.06 फीसदी, अल्ट्राटेक सीमेंट 0.44 फीसदी, टीसीएस 0.40 फीसदी, नेस्ले 0.18 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ है. 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :