बिकवाली के चलते औंधे मुंह गिरा बाजार, सेंसेक्स 950 और निफ्टी 311 अंक गिरकर हुआ बंद

चित्रकूट में मतदान की तैयारियों को लेकर हुई बैठक इटावा सफ़ारी पार्क में 4 नवजात शावकों की मौत पीलीभीत से तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना पंजीयन विभाग ने संपत्ति की रजिस्ट्री सरकारी गाइडलाइन दर से कम रेट में करने पर लगाई रोक कन्नौज न्यायालय में कल लगेगा नि:शुल्क मेडिकल कैंप सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत राजनांदगांव में लोग घरों में लगा सकेंगे सोलर पैनल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। पीलीभीत में दुष्कर्म के आरोपी को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा सुनाई गई 10 साल सश्रम कारावास की सजा राजनाथ सिंह-ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सीएम योगी ने की जनसभा टोंक : महिला थाने का एएसआई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरिफ्तार आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ बी जे पी उम्मीदवार चौधरी कृष्णपाल गुर्जर और कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने विभिन्न जन सभाओं को संबोधित किया । वाराणसी में दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली

बिकवाली के चलते औंधे मुंह गिरा बाजार, सेंसेक्स 950 और निफ्टी 311 अंक गिरकर हुआ बंद

Anjali 26-09-2022 16:19:03

अंजलि

लोकल न्युज ऑफ इंडिया 

नई दिल्ली -  हफ्ते का पहला कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार के निवेशकों के लिए मायूसी भरा साबित हुआ है. देसी विदेशी निवेशकों की भारी बिकवाली के चलते बाजार औंधे मुंह जा गिरा. आज का कारोबार खत्म होने पर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 953 अंकों की गिरावट के साथ 57,145 अंकों पर बंद हुआ है तो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का इंडेक्स निफ्टी 311 अंक गिरकर 17,016 अंकों पर क्लोज हुआ है. 

डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी और आरबीआई द्वारा ब्याज दरें बढ़ाने की संभावना और वैश्विक मंदी की आशंका के चलते भारतीय शेयर बाजार हफ्ते के पहले दिन 1000 अंकों के करीब जा लुढ़का है. ये लगातार दूसरा ट्रेडिंग सेशन है जब बाजार में 1,000 अंकों के करीब गिरावट देखी गई है. शुक्रवार 23 सितंबर को भी सेंसेक्स में 1,000 अंकों से ज्यादा की गिरावट देखी गई थी. बाजार में आईटी को छोड़कर दूसरे सभीो सेक्टर के शेयरों में गिरावट देखी गई. बैंक निफ्टी 930 अंकों की गिरावट के साथ बंद हुआ है. ऑटो, एनर्जी, मेटल्स, फार्मा, एफएमसीजी
सेक्टर के शेयरों में मुनाफावसूली देखी गई. मिडकैप और स्मॉलकैप के शेयर भी इस गिरावट से अछूते नहीं रहे. निफ्टी के 50 शेयरों में केवल 7 शेयर हरे निशान में बंद हुए जबकि बाकी 43 शेयरों में गिरावट रही तो सेंसेक्स के 30 शेयरों में केवल 7 शेयर हरे निशान में क्लोज हुए बाकी 23 शेयर लाल निशान में बंद हुए. 

BSE पर  सोमवार को 3,707 शेयरों में ट्रेडिंग हुई जिसमें केवल 656 शेयर हरे निशान में बंद हुए जबकि 2925 शेयर गिरावट के साथ बंद हुए. 123 शेयरों के भाव में कोई तब्दीली नहीं आई है.आज के ट्रेडिंग सेशन में 222 शेयर में अपर सर्किट के साथ तो 469 शेयर  लोअर सर्किट के साथ बंद हुए. बाजार का मार्केट कैप शुक्रवार के मुकाबले 6.50 लाख करोड़ रुपये के करीब घटकर बंद हुआ है. 

चढ़ने वाले शेयर्स
आज के कारोबारी सत्र में चढ़ने वाले शेयर्स पर नजर डालें तो एचसीएल टेक 1.46 फीसदी, एशियन पेंट्स 1.14 फीसदी, इंफोसिस 1.06 फीसदी, अल्ट्राटेक सीमेंट 0.44 फीसदी, टीसीएस 0.40 फीसदी, नेस्ले 0.18 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ है. 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :