जेएनयू की दीवारों पर जातिसूचक नारे लिखने को अनिल विज ने बताया घातक, कहा- 'देश तोड़ने की हो रही कोशिश'

भीषण गर्मी में कवर्धा वनमंडल अंतर्गत के क्षेत्रों में कर रहे आग पर नियंत्रण गेहूं खरीद में चार जिलों में अब होगी छापामारी कल से शुरू होगा प्रत्याशियों का नामांकन रांची लोकसभा सीट कांग्रेस प्रत्याशी यश्विनी सहाय नामांकन हमीरपुर में प्रेक्षक ने किया स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल इस्कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन टोंक : नेशनल हाईवे 52 पर सड़क हादसे में दो की मौत, तीन घायल तीसरे चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना श्रीगंगानगर : वेश्यावृति के अड्डे का पर्दाफाश,11 लोगो को किया गिरफ्तार आज का राशिफल महाराष्ट्र में मुंबई सीमा शुल्क अधिकारियों ने जब्त किया 12.74 किलोग्राम सोना रंगोली बनाकर मतदान के लिए किया जागरूक सहरसा में आयोजित हुआ स्वीप जागरूकता अभियान उदयपुर : भामाशाहों की मदद लेकर स्मार्ट टीवी लगाकर स्मार्ट क्लास रूम तेजस्वी पहुंचे उदाकिशुनगंज विधान सभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां ने राज्यपाल व मुख्यमंत्री के साथ की राष्ट्रपति की अगवानी उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग पर काबू पाने के लिए वन विभाग युद्धस्तर पर जुटा The Great Indian Kapil Show: खत्म हुई कपिल शर्मा के शो के पहले सीजन की शूटिंग परीक्षा परिणामों के मद्देनजर विद्यार्थियों को तनावमुक्त करने विभिन्न जिलों में कार्यशाला का आयोजन विशेष पिछड़ी जनजाति के बैगा मतदाताओं को वोट डालने कलेक्टर ने दिया नेवता

जेएनयू की दीवारों पर जातिसूचक नारे लिखने को अनिल विज ने बताया घातक, कहा- 'देश तोड़ने की हो रही कोशिश'

Anjali 02-12-2022 14:45:55

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया, 

नई दिल्ली- हरियाणा (Haryana) के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने दिल्ली (Delhi) में जेएनयू की दीवारों पर ब्राह्मण (Brahmin) और बनिया विरोधी नारे लिखे जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि कुछ ताकतें देश को तोड़ने का काम कर रही हैं. देश की संस्कृति को बचाने में ब्राह्मण और अर्थव्यवस्था बनाने में बनिया समाज का विशेष योगदान है. उन्होंने आगे कहा कि जेएनयू की दीवारों पर ब्राह्मण और बनिया विरोधी नारे बहुत ही घातक हैं, क्योंकि ब्राह्मण हमारे देश के धर्म और संस्कृति को जिंदा रखे हैं और बनिया देश के व्यापार में अहम भूमिका अदा कर रहे हैं.

अनिल विज ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जेएनयू में इस तरह के नारे लिखने वाले ने देश की संस्कृति और व्यापार पर प्रहार किया है. ऐसी सोच को कुचल देना चाहिए. यह देश को तोड़ने की कोशिश की जा रही है, जिसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. वहीं गुजरात विधानसभा चुनावों के दौरान बीजेपी ओर से अपने चुनावी घोषणा पत्र में यूनिफॉर्म सिविल कोड को लागू किए जाने की घोषणा की है, दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में भी इसे लागू करने की बात कही है. इस पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि सरकार के लिए सभी नागरिक समान होते हैं.

हरियाणा
में जल्द लागू होगा यूनिफॉर्म सिविल कोड: विज

अनिल विज ने कहा कि उनके लिए कोई जाति और क्षेत्र महत्व नहीं रखता, इसलिए कहा जा रहा है कि इस यूनिफॉर्म सिविल कोड कानून को सभी पर लागू किए जाने की बात की जा रही है. हरियाणा में भी हम उसके सभी बिंदुओं पर गौर कर रहे हैं, जल्दी इसे लागू किया जाएगा. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट के आदेशों पर हरियाणा की अलग गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी बनाई जाने के बाद राज्य सरकार ने आज 38 मेंबरों की घोषणा की है. इसके बाद अंबाला कैंट से 2 मेंबर बनाए जाने पर सभी हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का धन्यवाद करने पहुंचे. अनिल विज ने कहा कि अन्य 3 मेंबरों की घोषणा जल्द कर दी जाएगी.

'सिख युवकों को मिलेगा उनका हक'
वहीं हरियाणा सरकार की ओर से घोषित किए गए 38 नंबरों में से दो अंबाला के चुने जाने पर सिख समाज के लोगों ने अनिल विज का धन्यवाद किया. इस अवसर पर नवनिर्वाचित मेंबरों ने कहा कि हरियाणा सरकार और राज्य के गृह मंत्री अनिल विज के आशीर्वाद से उन्हें मेंबर बनाया गया है और इसके लिए वह अनिल विज का धन्यवाद करते हैं. वह हरियाणा के सिखों को विश्वास दिलाते हैं कि प्रदेश के सभी गुरुद्वारों का प्रबंधन मिलने के बाद यहां के सिख युवकों को उनका हक मिल पाएगा.

 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :