मैं अकेलापन महसूस कर रहा हूं, मेरे साथ किसी को...'

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया जिलाधिकारी हरदोई ने किया फैसिलिटेशन सेंटर का निरीक्षण मौसम-राजस्थान मजदूर दिवस पीलीभीत मे उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा ट्रेन संचालन हेतु सौंपा ज्ञापन व्यापार मंडल ने पीलीभीत की पहली महिला आईएएस अधिकारी को किया सम्मानित Satish Mishraन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल पीलीभीत में कार पलटने से तीन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल दिल्‍ली स्‍कूल बम धमकी कामर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में 19 रुपये प्रति यूनिट की कटौती आज का राशिफल गोवा में बीजेपी और कांग्रेस के बाद तीसरे पायदान पर रिवोल्यूशनरी गोअन पार्टी उदयपुर : ऋषभदेव थाना क्षेत्र के पटिया गांव से एक अज्ञात शव बरामद उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के लिए 17 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने हेली सेवा के लिए पंजीकरण करवाया टीयूईसीओ और हरिद्वार नगर निगम के बीच समझौता ज्ञापन पर हुए हस्ताक्षर केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा बुकिंग की आधिकारिक वेबसाइट heliyatra.irctc.co.in

मैं अकेलापन महसूस कर रहा हूं, मेरे साथ किसी को...'

Anjali 15-05-2023 11:32:37

अंजलि,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया 

नई दिल्ली - मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं. इस बार वह वीडियो वायरल होने की वजह से नहीं, बल्कि जेल अधीक्षक से अपने सेल में कैदियों की संख्या बढ़ाने की गुहार लगाने की वजह से चर्चा में हैं. दरअसल, उन्होंने तिहाड़ जेल नंबर सात के अधीक्षक को एक पत्र लिखकर अपने सेल में कैदियों की संख्या बढ़ाने की मांग की थी. ताकि वह अकेलेपन का शिकार न हो जाएं. 

दिल्ली सरकार में पूर्व मंत्री रहे सत्येंद्र जैन ने अपने पत्र में जल अधीक्षक से अपने साथ कम से कम दो से तीन कैदियों को रखने के लिए चिट्ठी लिखी थी. उन्होंने अपने मनोचिकित्क के सुझाव का हवाला देते हुए कहा कि वे सेल में अकेले होने की वजह से डिप्रेसन में भी रहने लगे हैं. मनोचिकित्सक ने उन्हें अकेला नहीं रहने और सामाजिक दायर बढ़ाने की सलाह दी है।

जेल अधीक्षक को देना होगा इसका जवाब

सत्येंद्र जैन की
इस गुहार पर जेल संख्या सात के सुपरिंटेंडेंट ने उनके सेल में 2 कैदियों को ट्रांसफर कर दिया, लेकिन जैसे ही तिहाड़ जेल के प्रशासन को इसकी भनक लगी, उन्होंने तुरंत उन दोनों कैदियों को वापस उनके पुराने सेल में भेज दिया गया। साथ ही जेल नंबर सात के अधीक्षक को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया। तिहाड़ प्रशासन ने जेल अधीक्षक को तय समय में नोटिस का जवाब देने को कहा गया है. 

जेल अधीक्षक पर लगा नियमों के उल्लंघन का आरोप

जेल प्रशासन के अनुसार सुपरिंटेंडेंट ने बगैर प्रशासन को बताए ये निर्णय लिया, जबकि प्रक्रिया के तहत बगैर प्रशासन की जानकारी में डाले और इजाजत लिए, ऐसा नहीं किया जा सकता। जेल प्रशासन का कहना है कि जेल अधीक्षक हायर अथॉ​रिटी से सहमति लिए बगैर ऐसा नहीं कर सकते. बता दें कि गैंगस्टर टिल्लू की हत्या के बाद से तिहाड़ जेल में हड़कंप की स्थिति है. इस मामले की उच्च स्तरीय जांच जारी है. साथ ही कई अधिकारियों पर कार्रवाई की तलवार भी लटकी हुई है. 
 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :