पंजाब में आज से खुले सभी स्कूल

आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया जिलाधिकारी हरदोई ने किया फैसिलिटेशन सेंटर का निरीक्षण मौसम-राजस्थान मजदूर दिवस पीलीभीत मे उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा ट्रेन संचालन हेतु सौंपा ज्ञापन व्यापार मंडल ने पीलीभीत की पहली महिला आईएएस अधिकारी को किया सम्मानित Satish Mishraन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल पीलीभीत में कार पलटने से तीन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल दिल्‍ली स्‍कूल बम धमकी कामर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में 19 रुपये प्रति यूनिट की कटौती

पंजाब में आज से खुले सभी स्कूल

Anjali Yadav 02-08-2021 12:04:17

अंजलि यादव,    
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,    
 

नई दिल्ली: पंजाब प्रांत में आज से सभी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खुल गए हैं. ऐसे में विद्यार्थी अपने मुंह पर मास्क लगाकर स्कूल पहुंच रहे हैं. इस दौरान उनसे सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करने के लिए भी कहा जा रहा है. स्कूलों शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं अन्य कर्मचारियों के मुंह पर भी मास्क नजर आ रहे हैं. आज अमृतसर में एक स्कूल की 5वीं कक्षा की छात्रा ने बताया कि, "हमें शिक्षकों ने कहा है कि स्कूल में किसी से हाथ नहीं मिलाने हैं और दूरी बनाकर रखनी है." 

 

ड्रम बजाकर स्कूलोत्सव की शुरुआत हुई 
छात्रा ने कहा कि, "हमें स्कूल आकर बहुत अच्छा लग रहा है. अब रोजाना पढ़ने आ सकेंगे." बता दिया जाए कि, जुलाई महीने में ही पंजाब-हरियाणा समेत
9 राज्यों में 9वीं से उूपर की कक्षाओं के बच्चे स्कूल जाने लगे थे. पिछले महीन से ही सरकार ने बड़ी कक्षाओं के लिए स्कूलों आॅफलाइन पढ़ाई शुरू करवा दी. बहरहाल, अभिभावकों की अनुमति से बच्चे अपने-अपने स्कूलों में जा रहे हैं तो वहां उनका स्वागत किया जा रहा है. लुधियाना में हालांकि पहले दिन स्कूल पहुंचे बच्चों की संख्या 10 से 15% ही रही, लेकिन उत्साह गजब का दिखा. बच्चों के स्वागत में ड्रम बजाकर स्कूलोत्सव की शुरुआत हुई. 

 

बच्चों और स्टाफ की स्कूल में होने की खुशी 
स्कूल आ रहे बच्चों का कई स्कूलों में बच्चों का हार पहनाकर शुभ-आगमन हुआ, तो कहीं स्टाफ ने बैंडा-बाजे और ढोल बजाकर स्वागत किया. लुधियाना के एक स्कूल में इस दौरान शिक्षिकाओं ने भी वेलकम वाले स्टीकर हाथों में ले रखे थे.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :