2022 में उत्तराखंड की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी 'आप',

आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया जिलाधिकारी हरदोई ने किया फैसिलिटेशन सेंटर का निरीक्षण मौसम-राजस्थान मजदूर दिवस पीलीभीत मे उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा ट्रेन संचालन हेतु सौंपा ज्ञापन व्यापार मंडल ने पीलीभीत की पहली महिला आईएएस अधिकारी को किया सम्मानित Satish Mishraन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल पीलीभीत में कार पलटने से तीन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल दिल्‍ली स्‍कूल बम धमकी कामर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में 19 रुपये प्रति यूनिट की कटौती

2022 में उत्तराखंड की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी 'आप',

Gauri Manjeet Singh 20-08-2020 12:51:32

आम आदमी पार्टी (AAP) अब दिल्ली के बाद अन्य राज्यों में भी अपनी पकड़ मजबूत करने में लगी है। 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को यह ऐलान किया है कि उत्तराखंड में फरवरी 2022 में जो विधानसभा चुनाव होंगे उसमें आम आदमी पार्टी उसमें सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

केजरीवाल ने कहा कि हमने उत्तराखंड में सर्वे कराया था उसमें 62 प्रतिशत लोगों ने कहा कि हमें उत्तराखंड में भी चुनाव लड़ना चाहिए, तब हमने यह तय किया कि आम आदमी पार्टी (आप) उत्तराखंड में भी चुनाव लड़ेगी। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की तरह उत्तराखंड में रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य प्रमुख मुद्दे हैं। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियों से अब लोगों की उम्मीदें खत्म हो चुकी हैं। AAP से
ही लोगों की उम्मीद है और चुनाव उम्मीद पर ही लड़ा जाता है। 

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में एक बार फिर से प्रचंड जीत हासिल करने वाले आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में शिक्षा, चिकित्सा और मुफ्त बिजली-पानी जैसी योजनाओं के सहारे भाजपा और कांग्रेस को तीसरी बार शिकस्त देने में कामयाबी पाई थी। 

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में एक बार फिर आम आदमी पार्टी ने 70 में से 62 सीटों पर बंपर जीत हासिल की थी। वहीं भाजपा के खाते में केवल 08 सीटें आईं। आम आदमी पार्टी से पहले दिल्ली में 15 साल तक शासन करने वाली कांग्रेस एक बार फिर अपना खाता भी नहीं खोल सकी थी। कांग्रेस के 63 प्रत्याशियों की जमानत तक जब्त हो गईं।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :