दुनिया के सबसे अधिक प्रशंसित भारतीय है नरेंद्र मोदी, जानिये और कौन है इस लिस्ट में शामिल

पीलीभीत में गोमती नदी को रात में ही शारदा नहर से दिया गया पानी पीलीभीत से सुहाना हो जाएगा लखनऊ का सफर, आज से चलेगी समर स्पेशल ट्रेन पांचवें चरण की अधिसूचना आज जारी होने के साथ ही झारखंड की तीन सीटों चतरा, हजारीबाग और कोडरमा के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू अयोध्या में राम लला को समर्पित कीं रामायण पर ड्राइंग व क्राफ्ट की अभ्यास पुस्तिकाएं झारखंड में चौथे चरण के लोकसभा सीट के लिए 65 प्रत्याशियों ने किया नामांकन प्रवेश प्रक्रिया- यूजी-पीजी दूसरा चरण मतदान मौसम-राजस्थान अनूपगढ़ : सिंचाई पानी को लेकर हुए विवाद में एक वृद्ध व्यक्ति की मौत लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नामांकन पत्रों की जांच आज होगी लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत छत्तीसगढ़ के तीन लोकसभा क्षेत्रों में जोर-शोर से जारी है मतदान आज का राशिफल पुलिस ने लेवी मांगनेवाले दो अपराधियों को हथियार सहित दबोचा Karauli : श्री महावीर जी में भगवान जिनेन्द्र की निकली रथ यात्रा पीलीभीत टाइगर रिजर्व के बीच स्थित नहरों का जंक्शन है खास 29 को कल्पना सोरेन गांडेय से करेगी नामांकन बीजापुर के आराध्य देव चिकटराज मेले का हुआ समापन उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लगातार जारी कांग्रेस प्रत्याशी ने किया नामांकन फॉर्म जमा - झाबुआ रामपुर पहुंचे संजय सिंह, कहा- इंडिया गठबंधन की बनेगी सरकार

दुनिया के सबसे अधिक प्रशंसित भारतीय है नरेंद्र मोदी, जानिये और कौन है इस लिस्ट में शामिल

19-07-2019 17:46:23

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया में सबसे अधिक प्रशंसित भारतीय हैं, इंटरनेट आधारित बाजार अनुसंधान और डेटा एनालिटिक्स फर्म YouGov ने अपने एक अध्यन में ये बाते बताई हैं। इसका मुख्यालय ब्रिटेन में है। ऑनलाइन वोटिंग के माध्यम से किए गए सर्वे में दुनिया के सबसे प्रशंसित पुरुषों और महिलाओं को लिस्टेड किया गया है, पीएम मोदी भारतीयों के लिस्ट में सबसे ऊपर हैं, जबकि दुनिया में उनका छठवां स्थान है।लिस्ट में मोदी एकमात्र भारतीय राजनेता हैं। शेष भारतीयों में केवल बॉलीवुड एक्टर्स हैं। 

अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और सलमान खान टॉप 20 सबसे प्रशंसित पुरुषों की लिस्ट में हैं। दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा और पूर्व ब्यूटी क्वीन सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय टॉप 20 महिलाओं की लिस्ट में शामिल हैं।




माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक
बिल गेट्स दुनिया के सबसे प्रशंसित व्यक्ति हैं, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। उनकी पत्नी और यूएस की पूर्व प्रथम महिला मिशेल महिलाओं की रैंकिंग में सबसे ऊपर हैं। ओबामा युगल ही केवल लिस्ट में एकमात्र शक्तिशाली कपल नहीं हैं। उनके अलावा चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और पत्नी पेंग लियुआन भी हैं। 

इसके बाद महिलाओं का नंबर आता है, रिपोर्ट के मुताबिक ऐसा लगता है कि हिलेरी क्लिंटन और मेलानिया ट्रंप दुनिया की दो सबसे प्रशंसित महिलाएं हैं। लेकिन उनके पति बिल क्लिंटन और डोनाल्ड ट्रम्प ने इस लिस्ट में जगह नहीं बनाई है। इस वर्ष केवल दो नए पुरुष ने टॉप 20 में जगह बनाई है, जिनमें भारतीय एक्टर शाहरुख खान और सलमान खान शामिल हैं।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :