70 के हुए सुपरस्टार रजनीकांत, साउथ में मिला है 'भगवान' का दर्जा

भीषण गर्मी में कवर्धा वनमंडल अंतर्गत के क्षेत्रों में कर रहे आग पर नियंत्रण गेहूं खरीद में चार जिलों में अब होगी छापामारी कल से शुरू होगा प्रत्याशियों का नामांकन रांची लोकसभा सीट कांग्रेस प्रत्याशी यश्विनी सहाय नामांकन हमीरपुर में प्रेक्षक ने किया स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल इस्कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन टोंक : नेशनल हाईवे 52 पर सड़क हादसे में दो की मौत, तीन घायल तीसरे चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना श्रीगंगानगर : वेश्यावृति के अड्डे का पर्दाफाश,11 लोगो को किया गिरफ्तार आज का राशिफल महाराष्ट्र में मुंबई सीमा शुल्क अधिकारियों ने जब्त किया 12.74 किलोग्राम सोना रंगोली बनाकर मतदान के लिए किया जागरूक सहरसा में आयोजित हुआ स्वीप जागरूकता अभियान उदयपुर : भामाशाहों की मदद लेकर स्मार्ट टीवी लगाकर स्मार्ट क्लास रूम तेजस्वी पहुंचे उदाकिशुनगंज विधान सभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां ने राज्यपाल व मुख्यमंत्री के साथ की राष्ट्रपति की अगवानी उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग पर काबू पाने के लिए वन विभाग युद्धस्तर पर जुटा The Great Indian Kapil Show: खत्म हुई कपिल शर्मा के शो के पहले सीजन की शूटिंग परीक्षा परिणामों के मद्देनजर विद्यार्थियों को तनावमुक्त करने विभिन्न जिलों में कार्यशाला का आयोजन विशेष पिछड़ी जनजाति के बैगा मतदाताओं को वोट डालने कलेक्टर ने दिया नेवता

70 के हुए सुपरस्टार रजनीकांत, साउथ में मिला है 'भगवान' का दर्जा

Anjali Yadav 12-12-2020 13:28:19

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

 

नई दिल्ली: साउथ इंडस्ट्री में भगवान का दर्जा पा चुके मेगास्टार रजनीकांत शनिवार के दिन अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं. रजनीकांत ने अपनी स्टाइल और एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाई है. दुनियाभर में उनकी फैन फॉलोइंग है. खास बात तो ये है कि हर जनरेशन के लिए वे रोल मॉडल रहे हैं और उन्हें लोगों का भरपूर प्यार मिलता आया है. आज इस खास मौके पर भी एक्टर को हर तरफ से बधाइयां मिल रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई स्टार्स ने रजनीकांत को शुभकामनाएं दी हैं.

  

 

PM मोदी समेत स्टार्स ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर रजनीकांत को विश करते हुए लिखा- प्यारे रजनीकांत जी, आपको जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं. भगवान करे आप हमेशा स्वस्थ रहें और लंबी उम्र तक जिएं. इसके अलावा दिग्गज म्यूजिक कंपोजर ए आर रहमान ने इस मौके पर लिखा- सुपरस्टार रजनीकांत के जन्मदिन के मौके पर उनके फैन्स की तरफ से ये CDP जारी करते हुए मैं बहुत खुश और सम्मानित महसूस कर रहा हूं.

साउथ के ही एक्टर वेंकट प्रभु ने रजनीकांत के जन्मदिन पर लिखा- जन्मदिन की शुभकामनाएं थलाइवा. तमिलनाडु के डिप्टी सीएम ओ पन्नीरसेल्वम ने भी रजनीकांत को विश किया. उन्होंने लिखा- अपने निरंतर काम करते रहने और गजब की प्रतिभा की वजह से रजनी ने तमिल फिल्म इंडस्ट्री में इतना बड़ा मुकाम हासिल किया है. उनकी लंबी उम्र की कामना करता हूं.

 

 

रजनीकांत पैसा कमाने के लिए कुली का भी किया काम

रजनीकांत का असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है. उनके पिता का नाम रामोजी राव गायकवाड़ था और वह हवलदार थे. चार भाई-बहनों में रजनीकांत
सबसे छोटे थे. जब वह सिर्फ चार साल के थे तभी उनकी माता का निधन हो गया था जिसके बाद उनका पूरा परिवार टूट गया. रजनीकांत को घर की खस्ता हालत का अहसास हुआ और फिर उन्होंने कुली का काम करना शुरू किया. उन्होंने बढ़ई का काम भी किया. कुछ समय बाद उन्हें बेंगलुरू परिवहन सेवा में बस कंडक्टर की नौकरी मिल गई.

  

 

इस तरह फिल्मों में स्टाइल से बनाई पहचान

रजनीकात काम तो कर रहे थे लेकिन उन्हें फिल्मी दुनिया काफी लुभाती थी. वह पर्दे पर आकर एक्टिंग करना चाहते थे. कंडक्टर की नौकरी करते हुए ही उन्होंने कन्नड़ रंगमंच में काम करना भी शुरू कर दिया. इसके बाद फिल्मों में काम करने के अपने सपने को पूरा करने के लिए रजनीकांत ने अपने एक दोस्त की मदद से 1973 में मद्रास फिल्म इंस्टीट्यूट में दाखिला ले लिया और एक्टिंग में डिप्लोमा हासिल किया. रजनीकांत ने 25 साल की उम्र में अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की. उनकी पहली तमिल फिल्म अपूर्वा रागनगालथी. इस फिल्म में उनके साथ कमल हासन और श्रीविद्या भी थीं. 1975 से 1977 के बीच उन्होंने ज्यादातर फिल्मों में कमल हासन के साथ विलेन की भूमिका ही की. लीड रोल में उनकी पहली तमिल फिल्म 1978 में भैरवीआई. ये फिल्म काफी हिट रही और रजनीकांत स्टार बन गए.

 

 

70 की उम्र में भी बेमिशाल

बता दें कि रजनीकांत शनिवार को अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं. 70 साल की उम्र में भी वे फिल्मों में सक्रिय हैं और ब्लॉकबस्टर फिल्में दे रहे हैं. उनकी पिछली कुछ सुपरहिट फिल्मों में काबिल, लिंगा, 2.0 पेटा और दरबार जैसी फिल्में शामिल हैं. उन्हें भारत सरकार द्वारा पद्म भूषण और पद्म विभूषण जैसे सम्मानों से नवाजा जा चुका है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :