IPL 2021: चेन्नई-दिल्ली टीम के लिए चुनौती भरा रहेगा आज का मैच

तीर्थन घाटी के भिंडी थाच में शहीद लगन चन्द मेमोरियल कप सीजन-4 का सफल समापन। युवा मतदाता संवाद कार्यक्रम का आयोजन तीन नए आपराधिक कानूनों पर रायपुर में हुई कार्यशाला उत्तराखंड : केदारनाथ यात्रा के दौरान घोड़े-खच्चरों के स्वास्थ्य की जांच के लिए डॉक्टरों की तैनाती सोशल मीडिया पर पुलिस वर्दी में ’गैर पुलिसिंग मुद्दों’ पर वीडियो अपलोड करने वाले पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई-राजस्थान स्पाइनल मस्क्यूलर एट्रॉफी इंजेक्शन-राजस्थान एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय-रिजल्ट पेशाब में प्रोटीन आने का कारण भोपाल गैस त्रासदी-सुनवाई बिलासपुर पुलिस ने एक युवक और दो नाबालिगों को प्रतिबंधित नशीले इंजेक्शन के साथ किया गिरफ्तार आइपीएल सट्टे में लाखों का दाँव लगाने वाले तीन सटोरिये पकड़े गए शराब और नकदी बरामद मोहला-मानपुर के ग्राम संबलपुर में नवीन पुलिस कैंप की स्थापना मल्लिकार्जुन खड़गे ने की गोरखपुर में जनसभा मतदान प्रतिशत हेतु जन जागरण कार्यक्रम चित्रकूट आज का राशिफल हापुड सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत,एक गंभीर ब्लड चढ़ाने से गर्भवती और दो नवजात की मौत सीकर : भारतीय शिक्षण मंडल के 55वें स्थापना दिवस पर व्याख्यानमाला आयोजित ऊंची उड़ान का“ कार्यक्रम की तिथि आगे बढ़ी

IPL 2021: चेन्नई-दिल्ली टीम के लिए चुनौती भरा रहेगा आज का मैच

Anjali Yadav 10-04-2021 16:04:55

अंजलि यादव, 
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया, 




नई दिल्ली:  IPL 2021 में आज का मुकाबले दो टीमों का तो है ही, दो खिलाड़ियों के बीच का भी है. ये मुकाबला अगर चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच का है तो एमएस धोनी और ऋषभ पंत का भी है. IPL 2021 का ये दूसरा मुकाबला है तो चेन्नई और दिल्ली का पहला मैच है. जाहिर है, दोनों ही टीमें जीत से आगाज पर उतारू होंगी. ऐसे में सही टीम कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरना जरूरी है. 

दिल्ली और चेन्नई की कोशिश भी इसी की है कि वो अपनी बेहतर प्लेइंग इलेवन के साथ आज वानखेड़े मैदान पर उतरें. हालांकि, उससे पहले दोनों टीमों की एक-एक समस्या है. दिल्ली की समस्या गेंदबाजी के मोर्चे पर है तो चेन्नई की परेशानी ओपनिंग से जुड़ी है. इन टीमों के सामने ये समस्या खड़ी हुई है 4 बड़े नाम वाले खिलाड़ियों के आज के मैच से बाहर होने की वजह से. जी हां, प्लेइंग इलेवन क्या होगा ये बेशक अभी साफ नहीं है. लेकिन, इतना साफ जरूर है कि 4 बड़े खिलाड़ी आज का मैच नहीं खेल रहे. 


 

ये 4 खिलाड़ी आज का मैच नहीं खेलेंगे 
जो 4 बड़े नाम आज का मुकाबला नहीं खेलते दिखेंगे उनमें 3 दिल्ली कैपिटल्स के हैं और 1 चेन्नई सुपर किंग्स के. इनमें 3 खिलाड़ी साउथ अफ्रीकी हैं, जबकि एक भारतीय. दरअसल, दिल्ली के खेमें में मौजूद एनरिक नॉर्खिया और रबाडा 6 अप्रैल को ही इंडिया पहुंचे हैं. लिहाजा वो अभी क्वारंटीन हैं. वहीं अक्षर पटेल को कोरोना है. बेशक उनकी दो टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है पर वो अभी पूरी तरह उबरे नहीं हैं. ठीक यही हाल CSK कैंप से जुड़े अफ्रीकी स्टार लुंगी नगीदी का भी है. नगीदी भी देर से इंडिया पहुंचने की वजह से अभी क्वारंटीन में हैं. 

 

 

डेथ ओवर्स में दिल्ली की बढ़ेगी
परेशानी 

नॉर्खिया और रबाडा की गैरमौजूदगी आज चेन्नई के खिलाफ मैच में दिल्ली की चिंता बढ़ाती दिखेगी. दरअसल, इन दो खिलाड़ियों के होने से डेथ ओवर्स में उसे गेंदबाजी की टेंशन नहीं रहती थी. यही हाल मिडिल ऑर्डर में स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल के नहीं खेलने से भी होगा. उधर चेन्नई की सेहत पर नगीदी के नहीं खेलने का ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला. 
 

 


CSK के सामने ओपनिंग को लेकर बड़ा सवाल 
जहां तक बाकी टीमों की बात है. तो चेन्नई के सामने ओपनिंग का सही विकल्प तलाशना बड़ा एजेंडा होगा. इस पोजीशन पर युवा ऋतुराज गायकवाड का खेलना तो तय लग रहा है क्योंकि उन्होंने पिछले सीजन के आखिरी 3 मैचों में अच्छा किया था. लेकिन, उनके जोड़ीदार डूप्लेसी बनते हैं, बाएं हाथ के मोइन अली या फिर रॉबिन उथप्पा ये फैसला धोनी को लेना है. रैना के आने से टीम को मजबूती मिली है. इसके अलावा मिडिल ऑर्डर को नारायण जगदीशन भी मजबूती देते नजर आएंगे. 

 

पंत की टीम के ओपनर हैं टंच 
उधर, दिल्ली की ओपनिंग जोड़ी फिक्स दिख रही है. पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ये काम करते दिखेंगे. दोनों ही लाजवाब फॉर्म में भी हैं. मिडिल ऑर्डर में टीम के पास पंत, हेटमायर और स्टॉयनिश जैसे पावर हिटर की भरमार है. स्पिन डिपार्टमेंट में टीम के पास अश्विन और मिश्रा का अनुभव है. कमी अगर दिख सकती है तो इस टीम की तेज गेंदबाजी में, जहां इशांत शर्मा का अनुभव तो है पर वो धार नहीं जो इसे नॉर्खिया और रबाडा के होने से मिलता. 

 

CSK vs DC प्लेइंग XI 
चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड, मोइन अली, सुरेश रैना, फैफ डू प्लेसी, एमएस धोनी, सैम करन, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, के. गौतम, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर 
दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत, मार्कस स्टॉयनिश, शिमरोन हेटमायर, क्रिस वोक्स, आर. अश्विन, उमेश यादव, इशांत शर्मा, अमित मिश्रा 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :