IPL 2021: मैचों का प्रसारण इस बार होगा अलग, खिलाड़ियों की बातचीत से लेकर हर चीज सुनाई देगी बिल्कुल साफ

तीर्थन घाटी के भिंडी थाच में शहीद लगन चन्द मेमोरियल कप सीजन-4 का सफल समापन। युवा मतदाता संवाद कार्यक्रम का आयोजन तीन नए आपराधिक कानूनों पर रायपुर में हुई कार्यशाला उत्तराखंड : केदारनाथ यात्रा के दौरान घोड़े-खच्चरों के स्वास्थ्य की जांच के लिए डॉक्टरों की तैनाती सोशल मीडिया पर पुलिस वर्दी में ’गैर पुलिसिंग मुद्दों’ पर वीडियो अपलोड करने वाले पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई-राजस्थान स्पाइनल मस्क्यूलर एट्रॉफी इंजेक्शन-राजस्थान एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय-रिजल्ट पेशाब में प्रोटीन आने का कारण भोपाल गैस त्रासदी-सुनवाई बिलासपुर पुलिस ने एक युवक और दो नाबालिगों को प्रतिबंधित नशीले इंजेक्शन के साथ किया गिरफ्तार आइपीएल सट्टे में लाखों का दाँव लगाने वाले तीन सटोरिये पकड़े गए शराब और नकदी बरामद मोहला-मानपुर के ग्राम संबलपुर में नवीन पुलिस कैंप की स्थापना मल्लिकार्जुन खड़गे ने की गोरखपुर में जनसभा मतदान प्रतिशत हेतु जन जागरण कार्यक्रम चित्रकूट आज का राशिफल हापुड सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत,एक गंभीर ब्लड चढ़ाने से गर्भवती और दो नवजात की मौत सीकर : भारतीय शिक्षण मंडल के 55वें स्थापना दिवस पर व्याख्यानमाला आयोजित ऊंची उड़ान का“ कार्यक्रम की तिथि आगे बढ़ी

IPL 2021: मैचों का प्रसारण इस बार होगा अलग, खिलाड़ियों की बातचीत से लेकर हर चीज सुनाई देगी बिल्कुल साफ

Anjali Yadav 06-04-2021 16:09:42

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

 

नई दिल्ली: आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है और इसकी सफलता की एक बड़ी वजह इसके फैंस है. आईपीएल की शुरुआत से ही इसे फैंस ने काफी पसंद किया है. लगातार दूसरी बार आईपीएल मैदान में बिना दर्शकों के खेली जाएगी, लेकिन बावजूद इसके आईपीएल की लोकप्रियता में किसी भी तरह की कमी नहीं आई है और ना ही इसको लेकर फैंस में उत्सुकता की कमी है. कोरोना के चलते इस बार भी आईपीएल के मैचों के दौरान दर्शक क्रिकेट के मैदान में नहीं आ सकेंगे. लेकिन मैचों का प्रसारण करने वाली स्टार स्पोर्ट्स को इस बात का भरोसा है कि वह फैंस को मैचों के साथ जोड़ने के लिए कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ेगा.

 

अलग तरह का होगा अनुभव

स्टार इंडिया स्पोर्ट्स भारत के हेड संजोग गुप्ता ने कहा कि इस बार का आईपीएल अनुभव इसके फैंस के लिए काफी अलग होगा, हम फैंस को खिलाड़ियों को बेहद करीब लाएंगे. संजोग गुप्ता ने कहा कि हम अपने साउंड डिजाइनर्स के साथ बहुत करीब से काम कर रहे हैं ताकि पिछली बार से बेहतर साउंड डिजाइन इस बार हम मैच के दौरान दिखा सके. इस बार मैदान में जो आवाज आएगी वह बिल्कुल अलग होगी और क्रिकेट फैंस को काफी पसंद आएगी. हम इस बार दर्शकों को अलग तरह का अनुभव देंगे, साथ ही खिलाड़ियों के बीच बातचीत की आवाज और खेल के दौरान भावुक क्षणों के जरिए हम फैंस को खिलाड़ियों के और भी करीब लाएंगे.

 

अलग-अलग होगा कैमरा एंगल

दर्शकों के मैच देखने के अनुभव को हम इस बार पूरी तरह से बदलने की कोशिश करेंगे. चूंकि इस बार मैदान में दर्शक नहीं हैं तो हम
खिलाड़ियों के बीच होने वाली बात को दर्शकों को करीब से सुनाने की कोशिश करेंगे। दर्शकों के मैदान में नहीं होने की वजह से हम अधिक से अधिक कैमरा एंगल दिखा सकते हैं और खिलाड़ियों के बेहद करीब जा सकते हैं, अधिक रीप्ले दिखा सकते हैं. अल्ट्रा मोशन और स्लो मोशन की संख्या पहले की तुलना में अधिक होगी क्योंकि हमे दर्शकों को नहीं दिखाना है.

 

मैच देखने का अनुभव होगा अलग

संजोग गुप्ता ने बताया कि इस बार मैदान में एक्शन बिल्कुल अलग तरह से देखने को मिलेगा. दर्शक सच में महसूस करेंगे कि वह खिलाड़ियों के बेहद करीब हैं. मैदान खाली रहेगा इसकी वजह से हम कहीं पर भी कैमरा फिट कर सकते हैं जिससे कि अधिक से अधिक एंगल से मैच को दिखाया जा सके. ऑडियो डिजाइन की बात करें तो आप अब मैदान से और भी आवाज को करीब से सुन सकते हैं. खिलाड़ियों के बीच होने वाली बातचीत, बॉल के बैट पर लगने की आवाज और भी बेहतर सुनाई देगी.

 

खिलाड़ियों की बातचीत देगी सुनाई 

मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी से क्या कहते हैं या फिर ऋषभ पंत बल्लेबाज को किस तरह से कमेंट पास करते हैं इसे सुना जा सकेगा. हम निसंदेह इन लोगों की बातचीत को रिकॉर्ड करने पर ध्यान देंगे. हालांकि हम खेल को बाधित कतई नहीं करना चाहते हैं. हम चाहते हैं कि खिलाड़ी अपना खेल खेले और यह ना सोचे कि उन्हें मॉनिटर किया जा रहा है. लिहाजा हम नहीं चाहते हैं कि गलत शब्द को ऑन एयर सुनाया जाए, यह ब्रॉडकास्टर स्टैंडर्ड के अनुरूप नहीं है. लेकिन इससे इतर हमारी कोशिश है कि अधिक से अधिक क्रिकेट फैंस को खेल के करीब लाया जाए. 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :