IPL 2021: कोलकाता के खिलाफ मुंबई का पलड़ा भारी, पिछले 10 में से 9 मुकाबले जीत चुकी है रोहित की टीम

युवा मतदाता संवाद कार्यक्रम का आयोजन तीन नए आपराधिक कानूनों पर रायपुर में हुई कार्यशाला उत्तराखंड : केदारनाथ यात्रा के दौरान घोड़े-खच्चरों के स्वास्थ्य की जांच के लिए डॉक्टरों की तैनाती सोशल मीडिया पर पुलिस वर्दी में ’गैर पुलिसिंग मुद्दों’ पर वीडियो अपलोड करने वाले पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई-राजस्थान स्पाइनल मस्क्यूलर एट्रॉफी इंजेक्शन-राजस्थान एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय-रिजल्ट पेशाब में प्रोटीन आने का कारण भोपाल गैस त्रासदी-सुनवाई बिलासपुर पुलिस ने एक युवक और दो नाबालिगों को प्रतिबंधित नशीले इंजेक्शन के साथ किया गिरफ्तार आइपीएल सट्टे में लाखों का दाँव लगाने वाले तीन सटोरिये पकड़े गए शराब और नकदी बरामद मोहला-मानपुर के ग्राम संबलपुर में नवीन पुलिस कैंप की स्थापना मल्लिकार्जुन खड़गे ने की गोरखपुर में जनसभा मतदान प्रतिशत हेतु जन जागरण कार्यक्रम चित्रकूट आज का राशिफल हापुड सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत,एक गंभीर ब्लड चढ़ाने से गर्भवती और दो नवजात की मौत सीकर : भारतीय शिक्षण मंडल के 55वें स्थापना दिवस पर व्याख्यानमाला आयोजित ऊंची उड़ान का“ कार्यक्रम की तिथि आगे बढ़ी 3 नए आपराधिक कानूनों पर रायपुर में कल14 मई को वार्तालाप का आयोजन किया जाएगा

IPL 2021: कोलकाता के खिलाफ मुंबई का पलड़ा भारी, पिछले 10 में से 9 मुकाबले जीत चुकी है रोहित की टीम

Anjali Yadav 13-04-2021 17:55:15

अंजलि यादव, 
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया, 




नई दिल्ली: आईपीएल में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा. दोनों ही टीमों के बीच खेले गए मुकाबलों की बात करें तो इस मैच में मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी दिखता है. केकेआर और मुंबई के बीच आईपीएल में अब तक 27 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से 21 में मुंबई की टीम विजयी रहीं हैं. अगर पिछले 10 मैचों की बात करें तो ये मुकाबला पूरी तरह एकतरफा नजर आता है. दोनों ही टीमों के बीच हुए पिछले 10 मैचों में मुंबई 9 बार विजेता बनकर उभरी है. 

मुंबई की टीम का पहला मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा था. आरसीबी ने मैच की आखिरी गेंद पर इस मैच में जीत हासिल की थी. मुंबई के लिए मैच से पहले अच्छी खबर ये है कि उनके स्टार ओपनर क्विन्टन डी कॉक इस मैच में चयन के लिए उपलब्ध हैं. उन्हें क्रिस लिन की जगह टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया जा सकता है. हालांकि चैंपियन टीम के लिए ये इतना आसान नहीं होगा. लिन शानदार फॉर्म में हैं और पिछले मैच में उन्होंने टीम के लिए 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 35 गेंदों पर 49 रनों की शानदार पारी खेली थी. मुंबई के टीम डायरेक्टर जहीर खान ने कहा, "ये हमारे लिए काफी अच्छी बात है. हम लकी हैं कि हमारे पास एक ऐसी टीम है जिसके अंदर प्रतिस्पर्धा का जोरदार माहौल है. टीम में जगह बनाने को लेकर सभी खिलाड़ी एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते हैं." 

 

 

किरोन पालार्ड है हमारे छठे गेंदबाज

पिछले मैच में दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट होने वाले रोहित शर्मा भी इस मैच में एक लंबी पारी खेलना चाहेंगे. रोहित के नाम आईपीएल में किसी एक विपक्षी टीम के खिलाफ सर्वाधिक 939 रन बनाने का रिकॉर्ड हैं. उन्होंने ये कारनामा केकेआर के खिलाफ ही किया
है. यदि रोहित इस मैच में 61 रन और बना लेते हैं तो वो आईपीएल के इतिहास में किसी टीम के खिलाफ एक हजार रनों का आंकड़ा छूने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे.   

टीम के लिए एक और चिंता का विषय हार्दिक पांड्या का कंधा और वर्कलोड मैनेजमेंट हैं. पिछले मैच में मुंबई को अपने छठे गेंदबाज की कमी खली थी. जहीर खान के अनुसार छठे गेंदबाज के तौर पर हार्दिक पांड्या की बजाय किरोन पोलार्ड उनकी टीम का पहला आप्शन हैं. जहीर ने कहा, "पिछले मैच में वर्कलोड के मुद्दे सामने आए. हार्दिक ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज में गेंदबाजी की और आखिरी वनडे में नौ ओवर गेंदबाजी की. इसलिए हमने फिजियो की सलाह लेकर ऐसा किया और उन्हें पहले मैच में गेंदबाजी नहीं करायी." उन्होंने कहा, "हार्दिक टीम के अहम खिलाड़ी हैं और सभी यह बात जानते हैं. उनके कंधे को लेकर कुछ चिंता का विषय है." 

 

 

केकेआर अंतिम ओवरों में कर सकती है कमिंस का इस्तेमाल 

केकेआर के लिए पैट कमिंस ने पिछले मैच में मिडिल ओवर में गेंदबाजी की थी. इस मैच में उन्हें डेथ ओवर में इस्तेमाल किया जा सकता है. कमिंस की तेज और उछाल भारी गेंदबाजी पोलार्ड और हार्दिक पांड्या के लिए परेशानी का सबब बन सकती है. वहीं मुंबई भी इस मैच में राहुल चाहर की जगह ऑफ स्पिनर जयंत यादव को मौका दे सकती हैं. केकेआर की टीम के चोटी के तीन बल्लेबाज लेफ्ट हेंडर हैं, ऐसे में ऑफस्पिनर को खिलाने की रणनीति बेहद कारगर साबित हो सकती है.

 

 

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

क्विन्टन डी कॉक, रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन (विकेटकीपर), कीरन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, राहुल चहर, मार्को जानसेन, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट.

 

केकेआर की संभावित प्लेइंग इलेवन-

शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती, शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी और प्रसिद्ध कृष्णा.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :