IND vs WI T20I: 83वीं हार की वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हुआ वेस्टइंडीज के नाम

भीषण गर्मी में कवर्धा वनमंडल अंतर्गत के क्षेत्रों में कर रहे आग पर नियंत्रण गेहूं खरीद में चार जिलों में अब होगी छापामारी कल से शुरू होगा प्रत्याशियों का नामांकन रांची लोकसभा सीट कांग्रेस प्रत्याशी यश्विनी सहाय नामांकन हमीरपुर में प्रेक्षक ने किया स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल इस्कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन टोंक : नेशनल हाईवे 52 पर सड़क हादसे में दो की मौत, तीन घायल तीसरे चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना श्रीगंगानगर : वेश्यावृति के अड्डे का पर्दाफाश,11 लोगो को किया गिरफ्तार आज का राशिफल महाराष्ट्र में मुंबई सीमा शुल्क अधिकारियों ने जब्त किया 12.74 किलोग्राम सोना रंगोली बनाकर मतदान के लिए किया जागरूक सहरसा में आयोजित हुआ स्वीप जागरूकता अभियान उदयपुर : भामाशाहों की मदद लेकर स्मार्ट टीवी लगाकर स्मार्ट क्लास रूम तेजस्वी पहुंचे उदाकिशुनगंज विधान सभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां ने राज्यपाल व मुख्यमंत्री के साथ की राष्ट्रपति की अगवानी उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग पर काबू पाने के लिए वन विभाग युद्धस्तर पर जुटा The Great Indian Kapil Show: खत्म हुई कपिल शर्मा के शो के पहले सीजन की शूटिंग परीक्षा परिणामों के मद्देनजर विद्यार्थियों को तनावमुक्त करने विभिन्न जिलों में कार्यशाला का आयोजन विशेष पिछड़ी जनजाति के बैगा मतदाताओं को वोट डालने कलेक्टर ने दिया नेवता

IND vs WI T20I: 83वीं हार की वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हुआ वेस्टइंडीज के नाम

Anjali Yadav 21-02-2022 12:12:44

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

नई दिल्ली: भारत ऐसा इतिहास रचने वाली दुनिया की पहली क्रिकेट टीम बन गई है. साल 1974 से शुरू हुए इस सफर ने अभी तक कई बड़े और अहम पड़ाव देखे हैं. बता दे कि वनडे के बाद अब टी20 सीरीज में भी वेस्टइंडीज का सफाया कर दिया है। तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में भी कैरे​बियाई टीम का सूपड़ा साफ कर दिया। विंडीज टीम ने इस बार भारत दौरे पर एक भी मैच में नहीं अपने नाम नाम नहीं कर पाई। लेकिन टीम ने एक शर्मनाक वर्ल्ड रिकॉर्ड जरूर अपने नाम कर लिया है। T20I क्रिकेट में वेस्टइंडीज की य​ह 83वीं हार है और अब सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम बन गई है। दो बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली वेस्टइंडीज के लिए यह एक बहुत बड़ा झटका है।

वेस्टइंडीज से पहले टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच हारने का शर्मनाक रिकॉर्ड श्रीलंका के नाम था।
विंडीज से पहले श्रीलंका 82 टी20 मैच हार चुका था। टीमों की इन हार में सुपर ओवर में मिली हार भी शामिल है। श्रीलंका के बाद बांग्लादेश तीसरी ऐसी टीम है, जिसने 87 मैच हारे हैं। इस लिस्ट में न्यूजीलैंड का नाम भी शामिल है, जिसके नाम 76 टी20 हार दर्ज है।

भारत की वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार चौथी टी20 सीरीज जीत

भारत ने रविवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में तीसरे मैच में वेस्टइंडीज को 17 रन से हराकर उसके खिलाफ लगातार चौथी टी20 सीरीज जीत ली। भारत ने इससे पहले, 2019 में वेस्टइंडीज को 2-1 से और 3-0 से जबकि 2018 में 3-0 से हराया था। कप्तान रोहित शर्मा की T20I में बतौर कप्तान यह नौवीं जीत है। उन्होंने ये जीत 2019-22 के बीच दर्ज की है। उनसे पहले सरफराज अहमद की कप्तानी में पाकिस्तान ने 2018 में लगातार नौ मैच जीते थे। हिटमैन रोहित के पास अब 24 फरवरी से श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में सफराज को पीछे छोड़ने का मौका है। 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :