IND Vs ENG Women: हरलीन देओल ने बाउंड्री लाइन पर पकड़ा हैरतअगेंज कैच

भीषण गर्मी में कवर्धा वनमंडल अंतर्गत के क्षेत्रों में कर रहे आग पर नियंत्रण गेहूं खरीद में चार जिलों में अब होगी छापामारी कल से शुरू होगा प्रत्याशियों का नामांकन रांची लोकसभा सीट कांग्रेस प्रत्याशी यश्विनी सहाय नामांकन हमीरपुर में प्रेक्षक ने किया स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल इस्कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन टोंक : नेशनल हाईवे 52 पर सड़क हादसे में दो की मौत, तीन घायल तीसरे चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना श्रीगंगानगर : वेश्यावृति के अड्डे का पर्दाफाश,11 लोगो को किया गिरफ्तार आज का राशिफल महाराष्ट्र में मुंबई सीमा शुल्क अधिकारियों ने जब्त किया 12.74 किलोग्राम सोना रंगोली बनाकर मतदान के लिए किया जागरूक सहरसा में आयोजित हुआ स्वीप जागरूकता अभियान उदयपुर : भामाशाहों की मदद लेकर स्मार्ट टीवी लगाकर स्मार्ट क्लास रूम तेजस्वी पहुंचे उदाकिशुनगंज विधान सभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां ने राज्यपाल व मुख्यमंत्री के साथ की राष्ट्रपति की अगवानी उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग पर काबू पाने के लिए वन विभाग युद्धस्तर पर जुटा The Great Indian Kapil Show: खत्म हुई कपिल शर्मा के शो के पहले सीजन की शूटिंग परीक्षा परिणामों के मद्देनजर विद्यार्थियों को तनावमुक्त करने विभिन्न जिलों में कार्यशाला का आयोजन विशेष पिछड़ी जनजाति के बैगा मतदाताओं को वोट डालने कलेक्टर ने दिया नेवता

IND Vs ENG Women: हरलीन देओल ने बाउंड्री लाइन पर पकड़ा हैरतअगेंज कैच

Anjali Yadav 10-07-2021 15:50:51

अंजलि यादव,           
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,           


नई दिल्ली: क्रिकेट के खेल में सबसे अविश्वसनीय तरक्की फील्डिंग में ही देखने को मिली है, खासकर बाउंड्री के पास लिए गए जबरदस्त कैच दांतों तले अंगुली दबाने वाले हैं. पहले के जमाने में अगर ऐसे कैच लिए जाते तो कई दिन तक लोगों को विश्वास नहीं होता लेकिन आज ये आम बात होने लगी है. बाउंड्री पर खड़ा खिलाड़ी हवा में गोते खाकर बाउंड्री को टच किए बिना ही रस्सी से बाहर चला जाता है और फिर नीचे लैंड करने से पहले गेंद को दूसरे फील्डर की ओर उछाल देता है. ऐसे करतब अब खूब होने लगे हैं. 
इंग्लैंड के खिलाफ पहले T20I में, भारत की हरलीन देओल ने एमी जोन्स को आउट करने के लिए एक और जबरदस्त कैच लिया है, और यह अब तक के सबसे महान कैच में से एक के गिना जा रहा है. 



दांतों तले अंगुली दबाने वाला कैच 

हरलीन देओल लॉन्ग ऑफ पर फील्डिंग कर रही थीं, जब एमी जोन्स ने पारी के 19वें ओवर में एक गेंद उनकी तरफ फेंकी. इसके बाद भारतीय खिलाड़ी ने शानदार प्रयास करते हुए गजब का कैच लपक लिया. 
एमी जोंस 26
गेंदों में 43 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रही थीं, तभी उन्होंने वाइड लॉन्ग ऑफ की तरफ शिखा पांडे को हिट किया. ऐसा लग रहा था कि गेंद बाउंड्री के बाहर गिर जाएगी, लेकिन हरलीन ने बेहतरीन माइंड दिखाया और सनसनीखेज कैच लपका. शुक्रवार को भारतीय गेंदबाज शिखा पांडे का कहना है कि अब से हम इस तरह के कैच को 'हरलीन कैच' कहेंगे. 

 

जमकर हो रही तारीफ

उसी ओवर में, एमी जोन्स को आउट करने के लिए हरलीन देओल के कैच से पहले, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नट साइवर को आउट करने के लिए लॉन्ग ऑन पर एक और शानदार कैच लिया था. इंग्लैंड की पुरुष टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भी हरलीन की तारीफ की. उन्होंने कहा: "क्या कैच है !!!! देओल शानदार." 
इंग्लैंड की पूर्व महिला क्रिकेटर ईसा गुहा और वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी ने भी हरलीन के शानदार कैच के लिए उनकी सराहना की. हरलीन के इस प्रयास की प्लेयर ऑफ द मैच नट साइवर ने भी तारीफ की. उन्होंने कहा: "यह शानदार है. हम महिलाओं के खेल में ऐसे कैच नहीं देखते हैं. हम पुरुषों के खेल में ऐसा देखते हैं लेकिन उम्मीद है कि यह शुरुआत हो सकती है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :