40 साल बाद भारत को फिर मिला अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की मेजबानी

भीषण गर्मी में कवर्धा वनमंडल अंतर्गत के क्षेत्रों में कर रहे आग पर नियंत्रण गेहूं खरीद में चार जिलों में अब होगी छापामारी कल से शुरू होगा प्रत्याशियों का नामांकन रांची लोकसभा सीट कांग्रेस प्रत्याशी यश्विनी सहाय नामांकन हमीरपुर में प्रेक्षक ने किया स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थल इस्कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन टोंक : नेशनल हाईवे 52 पर सड़क हादसे में दो की मौत, तीन घायल तीसरे चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना श्रीगंगानगर : वेश्यावृति के अड्डे का पर्दाफाश,11 लोगो को किया गिरफ्तार आज का राशिफल महाराष्ट्र में मुंबई सीमा शुल्क अधिकारियों ने जब्त किया 12.74 किलोग्राम सोना रंगोली बनाकर मतदान के लिए किया जागरूक सहरसा में आयोजित हुआ स्वीप जागरूकता अभियान उदयपुर : भामाशाहों की मदद लेकर स्मार्ट टीवी लगाकर स्मार्ट क्लास रूम तेजस्वी पहुंचे उदाकिशुनगंज विधान सभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां ने राज्यपाल व मुख्यमंत्री के साथ की राष्ट्रपति की अगवानी उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग पर काबू पाने के लिए वन विभाग युद्धस्तर पर जुटा The Great Indian Kapil Show: खत्म हुई कपिल शर्मा के शो के पहले सीजन की शूटिंग परीक्षा परिणामों के मद्देनजर विद्यार्थियों को तनावमुक्त करने विभिन्न जिलों में कार्यशाला का आयोजन विशेष पिछड़ी जनजाति के बैगा मतदाताओं को वोट डालने कलेक्टर ने दिया नेवता

40 साल बाद भारत को फिर मिला अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की मेजबानी

Anjali Yadav 19-02-2022 16:32:23

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

नई दिल्ली: भारत को अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति के अगले सत्र की मेजबानी मिली है. साल 2023 में मुंबई स्थित जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में मीटिंग का आोयजन होगा. भारत ने बीजिंग में 139वें आईओसी सत्र के दौरान 75 वोट के साथ ये अधिकार अपने नाम किया है. यह दूसरी बार होगा जब भारत नई दिल्ली, 1983 में आईओसी सत्र की मेजबानी करने के बाद इसकी मेजबानी करेगा. बीजिंग में भारतीय प्रस्तुति का नेतृत्व 2008 में देश के पहले व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा, आईओसी सदस्य नीता अंबानी, भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा और युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर थे.

इस प्रक्रिया में
भाग लेने वाले प्रतिनिधियों से मुंबई को 99 प्रतिशत वोट मिले, जिसमें 75 सदस्यों ने 2023 में आईओसी सत्र की मेजबानी के लिए अपनी उम्मीदवारी का समर्थन किया. बत्रा ने कहा, “मैं श्रीमती नीता अंबानी को उनके दृष्टिकोण और नेतृत्व के लिए धन्यवाद देता हूं और अपने सभी आईओसी सदस्य सहयोगियों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं, मैं आपको अगले साल मुंबई में यहां देखने के लिए उत्साहित हूं.”

उन्होंने आगे कहा, “यह भारत के खेल के लिए एक नए युग की शुरुआत है. एक युग जिसमें भारत में ओलंपिक खेलों की मेजबानी का दीर्घकालिक लक्ष्य है. हम महत्वाकांक्षी हैं और मानते हैं कि हमारे उद्देश्य के लिए साहसिक हैं.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :