लाल निशान में खुलने के बाद शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 113 अंक चढ़ा

अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया

लाल निशान में खुलने के बाद शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 113 अंक चढ़ा

Anjali Yadav 15-04-2021 13:53:26

अंजलि यादव, 
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया, 




नई दिल्ली: कोरोनावायरस की दूसरी लहर के बीच घरेलू शेयर बाजारों में दिख रही गिरावट आज सुधरी दिखी. सोमवार को जबरदस्त गिरावट देखने के बाद आज सेंसेक्स-निफ्टी में मजबूत उछाल दिखी है. मेटल और बैंकिंग शेयरों के दम पर आज बाजार मजबूती के साथ बंद हुए हैं. कमोडिटी में तेजी आने का फायदा इधर भी मिला है. पिट रहे फाइनेंशियल शेयरों में भी तेजी दिखी.

क्लोजिंग में बीएसई सेंसेक्स 660.68 अंक उछलकर 48,544.06 और एनएसई निफ्टी 194 अंक की बढ़त के साथ 14,504.80 अंक पर बंद हुआ.

 

 

सेंसेक्स 113 अंक चढ़ा

अगर ओपनिंग पर नजर डालें तो आज रिलायंस इंडस्ट्रीज़, ICICI Bank, HDFC Bank, HDFC, लार्सन एंड टूब्रो, एसबीआई और एक्सिस बैंक के शेयरों में आई तेजी के चलते अच्छी शुरुआत हुई थी. शुरुआती कारोबार में
सेंसेक्स 236.71 अंक चढ़कर 48,120.09 पर, निफ्टी 68.55 अंक बढ़कर 14,379.35 पर पहुंच गया था.

अगर सुबह 10.31 की बात करें तो सेंसेक्स में 248.88 अंकों यानी कि 0.52% की बढ़त दिख रही थी और इंडेक्स 48,132.26 के लेवल पर ट्रेड कर रहा था. वहीं इस अवधि में निफ्टी 14,385.15 के लेवल पर ट्रेड कर रहा था. इंडेक्स में 74.35 अंकों यानी 0.52% की तेजी आई थी.

 

 

फाइनेंशियल शेयरों में भी दिखी तेजी 

लगभग सभी सेक्टोरल इंडेक्स बढ़त के साथ ट्रेड कर रहे थे. सेंसेक्स में सबसे अधिक तीन प्रतिशत की तेजी ओएनजीसी में हुई. इसके अलावा एमएंडएम, पावरग्रिड, बजाज फाइनेंस, एलएंडटी, आईसीआईसीआई बैंक और बजाज फिनसर्व में भी तेजी के साथ कारोबार हो रहा था. दूसरी तरफ टीसीएस, टेक महिंद्रा, इंफोसिस, डॉ. रेड्डीज और एचसीएल टेक लाल निशान में थे.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :