कोरोना काल में धड़ाम हुआ सोना, जानिए कितना हुआ 18 कैरेट सोने का दाम

आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया जिलाधिकारी हरदोई ने किया फैसिलिटेशन सेंटर का निरीक्षण मौसम-राजस्थान मजदूर दिवस पीलीभीत मे उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा ट्रेन संचालन हेतु सौंपा ज्ञापन व्यापार मंडल ने पीलीभीत की पहली महिला आईएएस अधिकारी को किया सम्मानित Satish Mishraन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल पीलीभीत में कार पलटने से तीन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल दिल्‍ली स्‍कूल बम धमकी कामर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में 19 रुपये प्रति यूनिट की कटौती

कोरोना काल में धड़ाम हुआ सोना, जानिए कितना हुआ 18 कैरेट सोने का दाम

Anjali Yadav 20-04-2021 19:11:21

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

 

नई दिल्ली: सोने की कीमत में एक बार फिर से गिरावट आई है. 20 अप्रैल को सोने की कीमत में बड़ी गिरावट आई. मंगलवार को सोने की कीमत में अप्रैल महीने की सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गई और सोना लुढ़ककर एक बार फिर से 47 हजार प्रति 10 ग्राम के आंकड़ के करीब पहुंच गया. वहीं चांदी के लिए आज का दिन कुछ खास अच्छा नहीं रहा. सोने के साथ-साथ चांदी की कीमत में भी गिरावट देखने को मिली है.

 

सोना हुआ धड़ाम

20 अप्रैल को सोने की कीमत में फिर से गिरावट आई. मंगलवार को सोने और चांदी दोनों की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है. सर्राफा बाजारों आज 24 कैरेट सोने का भाव 47000 के करीब पहुंच गया. आज सोने की कीमत में 418 रुपए की गिरावट आई है. वहीं चांदी की कीमत में 286 रुपए की मंदी देखने को मिला.

 

 

24 कैरेट से लेकर 18 कैरेट तक के सोने का भाव

20 अप्रैल को 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने की कीमत 47174 रुपए पर खुला. इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट पर रोजाना सुबह और शाम के सोने के भाव की जानकारी दी जाती है. इस वेबसाइट पर जारी रेट के मुताबिक 20 अप्रैल 2021 को देशभर के सर्राफा बाजारों सोने के भाव में गिरावट आई। 24 कैरेट शुद्धता वाले सोने की कीमत 47592 रुपए से गिरकर 47174 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. वहीं 23 कैरेट शुद्धता वाले सोने की कीमत 46985 रुपए प्रति 10 ग्राम रहा.
जबकि 22 कैरेट वाले सोने की कीमत 43211 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है. इसके अलावा आज 18 कैरेट शुद्धता वाले सोने की कीमत गिरकर 35381 रुपए प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रहा है. जबकि चांदी की कीमत 68608 रुपए प्रति किलोग्राम पर बने हुए हैं. 

 

 

MCX पर आज सोने का भाव

सोने के फ्यूचर रेट की बात करें तो कीमत में गिरावट आई. एमसीएक्स पर जून डिलीवरी वाले सोने की कीमत 0.21 फीसदी गिरकर 47292 रुप प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. वहीं अगस्त डिलीवरी वाले सोने की कीमत 0.26 फीसदी की गिरावट के साथ 47550 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है.

 

 

सोने में गिरावट अस्थाई, लॉग टर्म में अच्छा रिटर्न

वहीं जिस रफ्तार से देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, निवेशकों में डर का माहौल बना हुआ है. निवेशक सुरक्षित निवेश के तौर पर सोने में निवेश कर सकते हैं. सोने में निवेश बढ़ने के साथ ही कीमत को बल मिल रहा है. सोने में निवेश बढ़ रहे हैं, जिसके कारण सोने की कीमत में तेजी आ रही है. आपको बता दें कि सोना हमेशा से सुरक्षित निवेश के तौर पर बेहतरीन विकल्प रहा है. निवेशकों के मुताबिक आने वाले दिनों में सोने की कीमत में बड़ी तेजी का अनुमान लगाया जा रहा है. माना जा रहा है कि साल 2021 में सोना 60000 से 62000 रुपए प्रति 10 ग्राम के आंकड़ को पार कर सकता है. ऐसे में आपको सोने में अच्छा रिटर्न मिलने की उम्मीद है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :