Noida में पूर्व IPS अफसर के यहां IT की रेड में करोड़ों रुपए की नकदी मिली

आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया जिलाधिकारी हरदोई ने किया फैसिलिटेशन सेंटर का निरीक्षण मौसम-राजस्थान मजदूर दिवस पीलीभीत मे उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा ट्रेन संचालन हेतु सौंपा ज्ञापन व्यापार मंडल ने पीलीभीत की पहली महिला आईएएस अधिकारी को किया सम्मानित Satish Mishraन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल पीलीभीत में कार पलटने से तीन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल दिल्‍ली स्‍कूल बम धमकी कामर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में 19 रुपये प्रति यूनिट की कटौती

Noida में पूर्व IPS अफसर के यहां IT की रेड में करोड़ों रुपए की नकदी मिली

Anjali Yadav 01-02-2022 18:00:12

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

नई दिल्ली: आयकर विभाग की एक टीम ने नोएडा में एक पूर्व भारतीय पुलिस सेवा अफसर के ठिकानों पर तलाशी में बेहिसाब नकदी बरामद की है. सूत्र ने बताया कि पूर्व आईपीएस बेसमेंट से एक फर्म चला रहे थे, जिसमें 650 लॉकर हैं. आईटी सर्वे के दौरान 2,000 और 500 की करेंसी नोटों के बंडल बरामद किए गए. आईटी की टीम ने तलाशी अभियान में नोएडा के सेक्टर 50 में एक पूर्व आईपीएस अधिकारी के परिसरों में सर्च की की, इस दौरान आयकर विभाग ने बेहिसाब नकदी बरामद की है. एक जानकारी के अनुसार, पूर्व आईपीएस अधिकारी को समाजवादी पार्टी का काफी करीबी बताया जाता है.

तलाशी अभियान के दौरान नकदी बरामद हुई थी, जिसे शुरू में सर्वेक्षण अभियान कहा गया था. आईटी की टीम ने 2,000 और 500 के करेंसी नोटों के बंडल बरामद किए हैं. हालांकि अभी तक विभाग ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. एक सूत्र ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि नोएडा सेक्टर-50 में बिल्डिंग के बेसमेंट में कई करोड़ रुपये नकद रखे हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक, पूर्व आईपीएस बेसमेंट से एक फर्म चला रहे थे, जिसमें 650 लॉकर हैं. आयकर विभाग इस विभाग इस बात की जांच कर रहा है कि
इसका बेनामी संपत्ति से कोई संबंध है या नहीं. 

बता दें कि रविवार देर शाम आईटी अधिकारी नोएडा सेक्टर 50 पहुंचे थे. बताया गया है कि तलाशी अभियान अभी भी जारी है और तलाशी अभियान खत्म होने के बाद अधिकारी मीडिया को जानकारी देंगे. बता दें कि सूचना मिलने पर आयकर विभाग ने मामले की जांच के लिए एक दर्जन टीमों का गठन किया था. रविवार शाम को IT के सीनियर अधिकारियों ने सभी टीमों को वाराणसी और जौनपुर में छापेमारी शुरू करने का निर्देश दिया था. 

आयकर विभाग ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी और जौनपुर में दस से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की. जांच से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि कुछ ज्वैलर्स पर विधानसभा चुनाव में हवाला का पैसा लगाने में शामिल होने का संदेह है. IT विभाग ने कुछ ऐसे लेनदेन की पहचान की जो संदिग्ध थे. कुछ ज्वैलर्स की सूची तैयार की गई, जो हवाला के पैसे से लोगों की मदद कर रहे थे. मिली जानकारी के मुताबिक, कई ज्वैलर्स के ठिकानों पर छापेमारी की गई है. आशंका है कि यह पैसा विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों को उपलब्ध कराया जा रहा है. ऐसी भी अटकलें थीं कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए बड़ी रकम का इस्तेमाल किया जाएगा.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :