देश में बढ़ने वाली है ठंड, बारिश होने से 2-4 डिर्गी गिरेगा पारा

हापुड सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत,एक गंभीर ब्लड चढ़ाने से गर्भवती और दो नवजात की मौत सीकर : भारतीय शिक्षण मंडल के 55वें स्थापना दिवस पर व्याख्यानमाला आयोजित ऊंची उड़ान का“ कार्यक्रम की तिथि आगे बढ़ी 3 नए आपराधिक कानूनों पर रायपुर में कल14 मई को वार्तालाप का आयोजन किया जाएगा उप मुख्यमंत्री अरूण साव ने कहा कि महादेव सट्टा ऐप मामले में लगातार जांच की जा रही है रेलवे द्वारा अवैध टिकट दलालों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई मंडीप खोल गुफा में लोगों पर टूट पड़ी मधुमक्खियां- 12 घायल आजमगढ़ में 16 मई को होने वाली भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा की हुई समीक्षा बैठक लखनऊ में जनसभा कर मायावती ने मांगे वोट, बीजेपी पर लगाएं गंभीर आरोप मथुरा के सेठ जी के बाड़ा होली गेट पर प्याऊ का हुआ शुभारम्भ उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा कराए जा रहे कार्यों व प्रस्तावों के संबंध में बैठक आज का राशिफल पीलीभीत में पत्रकारों ने डीएम एसपी को साैंपा ज्ञापन बांसगांव सीट से दो प्रत्याशियों ने किया नामांकन चित्रकूट में जिलाधिकारी ने की बढ़ चढ़कर मतदान करने की अपील जालौन मतदान कार्मिकों का दिया गया प्रशिक्षण हरदोई में रोड नहीं तो वोट नहीं पर, मतदान का बहिष्कार शाहजहांपुर में मतदान का आरंभ हो गया है लखीमपुर खीरी की 28-खीरी और 29- धोरहरा संसदीय सीट के लिए मतदान शुरू

देश में बढ़ने वाली है ठंड, बारिश होने से 2-4 डिर्गी गिरेगा पारा

Anjali Yadav 22-11-2021 12:39:05

अंजलि यादव,          
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,          


नई दिल्ली: दिल्ली समेत देश के कई इलाकों में ठंड और बढ़ने वाली है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री की गिरावट आने की संभावना है। रविवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 9.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्व-मध्य अरब सागर से सटे दक्षिण-पूर्व में एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जो संबंधित साइक्लोनिक सर्कुलेशन के साथ मध्य क्षोभमंडल स्तर तक फैला हुआ है। एक ट्रफ लाइन (निम्न दबाव की रेखा) अच्छी तरह से चिह्नित निम्न दबाव क्षेत्र से जुड़े साइक्लोनिक सर्कुलेशन से निचले क्षोभमंडल स्तर पर महाराष्ट्र तक चल रही है। इतना ही नहीं, एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन दक्षिण अंडमान सागर और उसके आस-पास निचले क्षोभमंडल
स्तर पर बना हुआ है। अगले 4-5 दिनों के दौरान इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है

साइक्लोनिक सर्कुलेशन यानी चक्रवाती परिसंचरण के साथ अगले 5 दिनों के दौरान कर्नाटक, केरल और माहे और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। अगले 5 दिनों के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल और केरल और माहे में भारी बारिश की संभावना है। 24-26 नवंबर के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भी भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

22 नवंबर को पूर्व मध्य और उससे सटे पश्चिम मध्य अरब सागर में 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। 22 नवंबर को पूर्वी मध्य अरब और उससे सटे पश्चिम मध्य सागर में समुद्र की स्थिति खराब से बहुत खराब होगी। मछुआरों को इन क्षेत्रों से बचने की सलाह दी गई है। 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :