दिल्ली में हवा आज भी खराब, 18 लाख रुपए के किए गए चालान

हापुड सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत,एक गंभीर ब्लड चढ़ाने से गर्भवती और दो नवजात की मौत सीकर : भारतीय शिक्षण मंडल के 55वें स्थापना दिवस पर व्याख्यानमाला आयोजित ऊंची उड़ान का“ कार्यक्रम की तिथि आगे बढ़ी 3 नए आपराधिक कानूनों पर रायपुर में कल14 मई को वार्तालाप का आयोजन किया जाएगा उप मुख्यमंत्री अरूण साव ने कहा कि महादेव सट्टा ऐप मामले में लगातार जांच की जा रही है रेलवे द्वारा अवैध टिकट दलालों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई मंडीप खोल गुफा में लोगों पर टूट पड़ी मधुमक्खियां- 12 घायल आजमगढ़ में 16 मई को होने वाली भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा की हुई समीक्षा बैठक लखनऊ में जनसभा कर मायावती ने मांगे वोट, बीजेपी पर लगाएं गंभीर आरोप मथुरा के सेठ जी के बाड़ा होली गेट पर प्याऊ का हुआ शुभारम्भ उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा कराए जा रहे कार्यों व प्रस्तावों के संबंध में बैठक आज का राशिफल पीलीभीत में पत्रकारों ने डीएम एसपी को साैंपा ज्ञापन बांसगांव सीट से दो प्रत्याशियों ने किया नामांकन चित्रकूट में जिलाधिकारी ने की बढ़ चढ़कर मतदान करने की अपील जालौन मतदान कार्मिकों का दिया गया प्रशिक्षण हरदोई में रोड नहीं तो वोट नहीं पर, मतदान का बहिष्कार शाहजहांपुर में मतदान का आरंभ हो गया है लखीमपुर खीरी की 28-खीरी और 29- धोरहरा संसदीय सीट के लिए मतदान शुरू

दिल्ली में हवा आज भी खराब, 18 लाख रुपए के किए गए चालान

Anjali Yadav 19-11-2021 13:06:22

अंजलि यादव,          
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,          


नई दिल्ली: दिल्ली में हवा आज भी बेहद खराब की श्रेणी में है. दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स (वायु गुणवत्ता) आज भी 332 है, जिसे सांस लेने के लिए बेहद गंभीर माना जाता है. मानकों के अनुसार, सेहतमंद रहने एक लिए वायु गुणवत्ता सिर्फ 50 होनी चाहिए. जबकि दिल्ली सहित देश के कई हिस्सों में वायु की गुणवत्ता इससे कहीं ज्यादा खराब है.

दिल्ली में ज़हरीली हवा के बीच प्रदूषण करने वालों के खिलाफ शिकंजा भी कसा जा रहा है. पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने क्षेत्र में वायु प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए नवंबर में अब तक उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ 18
लाख रुपये से अधिक मूल्य के 140 चालान जारी किए हैं. ईडीएमसी के अधिकारी पिछले कुछ हफ्तों से शहर में बढ़ते प्रदूषण से निपटने के लिए कई कदम उठा रहे हैं. 

नगर निकाय ने एक बयान में कहा कि नवंबर में ईडीएमसी के शाहदरा (उत्तरी) क्षेत्र में वायु प्रदूषण के उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ अब तक कुल 140 चालान जारी किए गए हैं, जिनकी राशि 18,95,000 रुपये है. ईडीएमसी ने वायु प्रदूषण को कम करने के लिए एक व्यापक कार्य योजना शुरू की है. इसने कचरा जलाने, बायोमास जलाने, निर्माण और विध्वंस (सी एंड डी) कचरे के अवैध निपटारे और प्रदूषणकारी औद्योगिक गतिविधियों के खिलाफ चौबीसों घंटे निगरानी के लिए क्षेत्र निरीक्षण टीमों का गठन किया है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :