दिल्ली: DCPCR ने LG को नर्सरी से 8वीं तक की क्लास खोलने के लिए लिखी चिट्ठी

आजमगढ़/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा पेयजल समस्या का हुआ समाधान- सतना हमीरपुर में राष्ट्रीय डेंगू दिवस पर निकाली गई रैली शिवहर में देशी कट्टा के साथ 4 अपराधी गिरफ्तार चंदौली में मतदान कार्मिकों का द्वितीय रेंडमाइजेस हुआ संपन्न प्रदेश में बच्चों के सुपोषण की जांच के लिए वजन तिहार मनाया जा रहा है जालौन में आज लोकसभा चुनाव के तहत रूट मार्च, फुट पेट्रोलिंग की गयी आईपीएल मैच में ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार पीलीभीत में दुष्कर्म व पास्को के आरोपी को न्यायालय ने सुनाई 14 वर्ष की सजा और एक लाख अर्थ दंड लगाया भाजपा केे राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा 18 मई को एक दिवसीय चंबा दौरे पर सूरतगढ : अवैध हीरोइन सहित नशा तस्कर गिरफ्तार यूपी बोर्ड : हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में अब होंगे मासिक टेस्ट आज का राशिफल तीर्थन घाटी के भिंडी थाच में शहीद लगन चन्द मेमोरियल कप सीजन-4 का सफल समापन। युवा मतदाता संवाद कार्यक्रम का आयोजन तीन नए आपराधिक कानूनों पर रायपुर में हुई कार्यशाला उत्तराखंड : केदारनाथ यात्रा के दौरान घोड़े-खच्चरों के स्वास्थ्य की जांच के लिए डॉक्टरों की तैनाती सोशल मीडिया पर पुलिस वर्दी में ’गैर पुलिसिंग मुद्दों’ पर वीडियो अपलोड करने वाले पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई-राजस्थान स्पाइनल मस्क्यूलर एट्रॉफी इंजेक्शन-राजस्थान एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय-रिजल्ट

दिल्ली: DCPCR ने LG को नर्सरी से 8वीं तक की क्लास खोलने के लिए लिखी चिट्ठी

Anjali Yadav 12-10-2021 16:16:24

अंजलि यादव,          
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,          


नई दिल्ली: दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने दिल्ली में नर्सरी से लेकर क्लास 8 तक के स्कूलों को खोलने के लिए  उपराज्यपाल अनिल बैजल  को पत्र लिखा है.  डीसीपीसीआर की ओर से लिखे पत्र में कहा गया है कि लगातार स्कूल बंद होने से बच्चों पर बुरा असर पड़ा है. इसके लिए स्कूलों को खोलना जरूरी है. पत्र में उपराज्यपाल से अनुरोध किया गया है कि दिल्ली में शुरुआत में सप्ताह में कम से कम दो दिनों के लिए ही स्कूलों को अब खोला जाए.

एलजी अनिल बैजल को लिखे इस पत्र में कहा गया है कि दिल्ली में अब कोरोना के मामले काफी कम हो गए हैं और पिछले कुछ हफ्ते में कोरोना नियमों में काफी छूट दे दी गई है. दिल्ली सरकार की ओर से वैक्सीन लगाने में स्कूल के कर्मचारी, आंगबाड़ी कर्मियों को प्राथमिकता दी गई है. इन सभी स्थितियों को देखते हुए स्कूलों को खोल देना
चाहिए, क्योंकि स्कूलों के लगातार बंद होने से इसका असर 40 लाख बच्चों पर पड़ा है. बच्चों की सुरक्षा को लेकर हमारी भी चिंता है. 

स्कूलों को खोलने के संबंध में जो पत्र दिल्ली बाल अधिकार संरक्षण आयोग की तरफ से लिखा गया है उसमें कहा गया है कि नर्सरी से लेकर क्लास 8 के बच्चों को शुरुआत में हफ्ते में दो दिन बुलाया जाए और  आंगनबाड़ी केंद्रों को सप्ताह में कम से कम एक दिन के लिए ही जरूर खोला जाए. इसके साथ ही बीच- बीच में बच्चों और स्कूल के दूसरे स्टाफ का कोरोना चेकअप कराया जाए.

इस पत्र में कहा गया है कि बच्चे स्कूल नहीं जा रहे हैं लेकिन घर के बड़े दूसरे सभी बाहर जा रहे हैं और वो घर वापस भी लौट रहे हैं. कई दूसरे सार्वजनिक स्थानों पर बच्चों को देखा जा रहा है. ऐसे में जब सभी जगहों को खोलने की अनुमति दे दी गई है तो स्कूल को बंद रखना कैसे बच्चों के लिए फायदेमंद हो सकता है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :