MPBSE: 10वीं का रिजल्ट आज, इस समय लाइव होगा लिंक

चित्रकूट में मतदान की तैयारियों को लेकर हुई बैठक इटावा सफ़ारी पार्क में 4 नवजात शावकों की मौत पीलीभीत से तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना पंजीयन विभाग ने संपत्ति की रजिस्ट्री सरकारी गाइडलाइन दर से कम रेट में करने पर लगाई रोक कन्नौज न्यायालय में कल लगेगा नि:शुल्क मेडिकल कैंप सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत राजनांदगांव में लोग घरों में लगा सकेंगे सोलर पैनल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। पीलीभीत में दुष्कर्म के आरोपी को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा सुनाई गई 10 साल सश्रम कारावास की सजा राजनाथ सिंह-ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सीएम योगी ने की जनसभा टोंक : महिला थाने का एएसआई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरिफ्तार आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ बी जे पी उम्मीदवार चौधरी कृष्णपाल गुर्जर और कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने विभिन्न जन सभाओं को संबोधित किया । वाराणसी में दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली

MPBSE: 10वीं का रिजल्ट आज, इस समय लाइव होगा लिंक

Anjali Yadav 14-07-2021 12:19:04

अंजलि यादव,              
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,              


नई दिल्ली: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आज शाम 10वीं का रिजल्ट जारी करेगा. एमपी बोर्ड मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन, ने इस बात की जानकारी पहले ही ट्वीट के माध्यम से दे दी थी. मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर 10वीं रिजल्ट जारी करने जा रहा है. जानकारी के मुताबिक बोर्ड ने रिजल्ट तैयार कर लिया है और आज शाम 4 बजे इसकी घोषणा कर दी जाएगी. इसी के साथ राज्य के 11 लाख से ज्यादा छात्रों का इंतजार भी खत्म हो जाएगा.

 

ऑप्‍शनल एग्‍जाम का होगा मौका 

10वीं के बोर्ड रिजल्‍ट की घोषणा के बाद, MPBSE अधिसूचना जारी करेगा और स्‍पेशल एग्‍जाम के लिए रजिस्‍ट्रेशन शुरू करेगा.
जो छात्र अपने रिजल्‍ट से असंतुष्ट होंगे, वे अपने स्कोर में सुधार के लिए ऑप्‍शनल परीक्षा दे सकेंगे.

 

किस आधार पर तैयार किया गया रिजल्ट? 

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन ने छात्र-छात्राओं का 10वीं का रिजल्ट मिड टर्म परीक्षा, यूनिट टेस्ट व इंटर्नल एसेसमेंट में मिले नंबर के आधार पर तैयार किया है. इसमें बोर्ड ने 50-30-20 का फार्मूला अपनाया है यानी बोर्ड ने रिजल्ट तैयार करने में 50 फीसटी वेटेज प्री-बोर्ड के नंबरों को दिया है. वहीं 30 फीसदी यूनिट टेस्ट और 20 फीसदी नंबर इंटर्नल एसेसमेंट के आधार पर दिए गए हैं.

 

ट्वीट कर दी जानकारी 

MPBSE ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित हाईस्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा, हाईस्कूल (अंध, मूक,बधिर श्रेणी) परीक्षा 2021 के परीक्षा परिणाम 14 जुलाई को शाम 4 बजे घोषित किए जाएंगे.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :