AIIMS की प्रवेश परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, INI CET एग्जाम-2021 एक महीने के लिए टाला

इटावा सहकारी क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद पूर्णिया: बैंक सीएसपी संचालक की हत्या, 5 लाख रुपये लेकर अपराधी फरार चित्रकूट में मतदान की तैयारियों को लेकर हुई बैठक इटावा सफ़ारी पार्क में 4 नवजात शावकों की मौत पीलीभीत से तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना पंजीयन विभाग ने संपत्ति की रजिस्ट्री सरकारी गाइडलाइन दर से कम रेट में करने पर लगाई रोक कन्नौज न्यायालय में कल लगेगा नि:शुल्क मेडिकल कैंप सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत राजनांदगांव में लोग घरों में लगा सकेंगे सोलर पैनल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। पीलीभीत में दुष्कर्म के आरोपी को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा सुनाई गई 10 साल सश्रम कारावास की सजा राजनाथ सिंह-ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सीएम योगी ने की जनसभा टोंक : महिला थाने का एएसआई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरिफ्तार आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ

AIIMS की प्रवेश परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, INI CET एग्जाम-2021 एक महीने के लिए टाला

Anjali Yadav 11-06-2021 16:24:42

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

 

नई दिल्ली: देश की सर्वोच्च अदालत ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान की ओर से 16 जून 2021 को आयोजित की जाने वाली INI CET की परीक्षा 2021 को एक महीने के लिए टाल दिया है.  यह परीक्षा मेडिकल की उच्च शिक्षा के लिए देश भर में डॉक्टरों द्वारा दी जाती है. इस परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट  ने कहा कि  महामारी के दौरान परीक्षा का आयोजन सही नहीं है वैसे भी परीक्षा का फॉर्म भरने वाले कई डॉक्टर अभी खुद भी कोविड ड्यूटी में तैनात हैं.

जल्द ही एम्स द्वारा परीक्षा के स्थगित करने के संबंध में एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा.


 

INI CET 2021 के एडमिट कार्ड भी कर दिए गए थे जारी

वहीं बता दें कि बुधवार को इंस्टीट्यूट ऑफ नेशनल इंपोर्टेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (INI CET) 2021 के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए थे. जबकि मेडिकल के छात्र इस परीक्षा को स्थगित किए जाने को लेकर कई दिनों से सोशल मीडिया पर कैंपेन भी चला रहे हैं. दरअसल पीएम मोदी की अपील के बाद से कई एमबीबीएस के स्टूडेंट्स कोविड ड्यूटी में
तैनात हैं. ऐसे में इन छात्रों को लिए एग्जाम की तैयारी करने में काफी मुश्किल हो रही है.

छात्रों का कहना था कि 12-12 घंटे की कोविड ड्यूटी करने के बाद उन्हें एग्जाम की तैयारी के लिए समय नहीं मिल पाया है. इसके साथ ही छात्रों का ये भी कहना है कि वे मौजूदा हालात में मानसिक रूप से परीक्षा देने के लिए खुद को तैयार नहीं मानते हैं. इस कारण वे परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे थे.


 

INI CET के अंकों के आधार पर इन कोर्सेस में मिलता है एडमिशन

INI CET 2021 मास्टर्स ऑफ सर्जरी (MS) और डॉक्टर ऑफ मेडिसिन (MD), डॉक्टरेट ऑफ मेडिसिन (DM), मास्टर्स ऑफ चिरुर्गी (MCH) और मास्टर्स ऑफ डेंटल सर्जरी (MDS) कोर्सेस में एडमिशन के लिए 16 जून को डेजिगनेटेड सेंटर्स पर ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी. INI CET 2021 में प्राप्त अंकों के आधार पर कैंडिडेट्स को पोस्टग्रेजुएट मेडिकल कोर्सेस में एडमिशन दिया जाएगा. इंस्टीट्यूट ऑफ नेशनल इंपोर्टेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (INI CET) एम्स, JIPMER, PGIMER और निमहंस में पोस्टग्रेजुएट मेडिकल प्रोग्राम्स में एडमिशन के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए आयोजिक किया जाता है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :