PAN CARD-AADHAAR को लिंक करने की अंतिम दिन लेकिन खुल नहीं रही वेबसाइट

हरदोई में रोड नहीं तो वोट नहीं पर, मतदान का बहिष्कार शाहजहांपुर में मतदान का आरंभ हो गया है लखीमपुर खीरी की 28-खीरी और 29- धोरहरा संसदीय सीट के लिए मतदान शुरू भाजपा के बूथ अध्यक्षों के साथ क्लस्टर प्रभारी की बैठक नीति आयोग के एडिशनल मिशन डायरेक्टर आनंद शेखर ने मोहला-मानपुर जिले के किसानों से मिलेट्स उत्पादन की जानकारी ली भारत की दूसरी सबसे बड़ी गुफा खुलेगी कल- साल में केवल एक बार ही होते हैं गुफा में शिव जी के दर्शन जांजगीर में जिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा समर कैम्प आयोजित हरदोई में मेडिकल किट के साथ रवाना किये गए 11312 मतदान कार्मिक, पूरी हुई चुनावी तैयारियां नामांकन से पहले शिमला में भाजपा का शक्ति प्रदर्शन, चारों लोकसभा सीट पर जीत का दावा मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने केलांग में निर्वाचन प्रक्रिया को लेकर की गई व्यवस्थाओं का लिया जायजा इटावा में सपा, भाजपा प्रत्याशाी ने किया मतदान चना व प्रसारण मंत्री और हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनुराग सिंह ठाकुर आज हमीरपुर में अपना नामांकन दाखिल करेंगे। आज का राशिफल उत्तराखंड में केदारनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खुले, चारधाम यात्रा हुआ आगाज उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में स्थित गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोले गये भारतीय तट रक्षक बलों ने जहाजों के निर्माण टिहरी जिले में पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त रखने के दिए निर्देश अवैध शराब छापेमारी अक्षय तृतीय के मौके पर श्रद्धालुओं ने हरिद्वार में किया गंगा स्नान कन्नौज --अखिलेश की जीत के लिए पत्नी डिंपल यादव बेटी अदिति मांग रही वोट

PAN CARD-AADHAAR को लिंक करने की अंतिम दिन लेकिन खुल नहीं रही वेबसाइट

Anjali Yadav 31-03-2021 18:34:27

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

 

नई दिल्ली: आज पैन कार्ड और आधार कार्ड लिंक करने की अंतिम तारीख है पर इनकम टैक्स विभाग की वेबसाइट ओपन नहीं हो रही है. इससे लोग काफी परेशान हैं. पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना बहुत जरूरी है, क्योंकि ऐसा न करने पर आपका पैन कार्ड रद्द हो सकता है और आप उसका उपयोग नहीं कर सकेंगे. एक बार साइट ओपन हो जाने पर पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना बहुत आसान है.

आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करने के दो तरीके हैं जो काफी आसान है. यह काम आप घर बैठे भी कर सकते हैं. सबसे पहले आपको इनकम टैक्स की वेबसाइट पर जाना होगा. इनकम टैक्स की वेबसाइट पर आधार पैन लिंक करने का ऑप्शन आएगा, जहां आपको क्लिक करना होगा. उसके बाद री-डायरेक्ट करके एक नया पेज ओपन होगा.

 

 

पहला तरीका
नए पेज पर आपको अपना पैन नंबर, आधार नंबर, पूरा नाम (आधार कार्ड पर मौजूद नाम) डालना होगा. इसके बाद आपको एक
कैप्चा कोड भी डालना होगा. फिर आपको ‘Link Aadhar‘ का ऑप्शन मिलेगा, जिस पर आपको क्लिक करना होगा. क्लिक करते ही आपके आधार और पैन कार्ड के लिंक करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और कुछ ही देर में आपका आधार और पैन कार्ड लिंक हो जाएंगे. फिर भी आपको कोई समस्या आती है तो आप हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते है.

 

 

दूसरा तरीका
आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करने का दूसरा तरीका SMS है. आप अपने मोबाइल में UIDPN टाइप करें, उसके बाद आधार और पैन कार्ड नंबर को टाइप करें. उसके बाद 567678 या 56161 पर इसे SMS कर दें. मैसेज जाने के बाद इनकम टैक्स विभाग की और से आधार और पैन नंबर को लिंक करने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

 

 

अपना स्टेटस यहां चेक करें
आयकर विभाग की वेबसाइट www.incometaxindiaefiling.gov.in पर विजिट करें. वहां ‘Link Aadhar‘ ऑप्शन पर क्लिक करें. ‘Click here’ पर क्लिक करें. उसके बाद जो पेज ओपन होगा वहां पैन और आधार की डिटेल्स भरें और क्लिक करें.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :