जियो के डेली 2GB डेटा वाले प्लान जाने में ऐसे होगी बचत

हापुड सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत,एक गंभीर ब्लड चढ़ाने से गर्भवती और दो नवजात की मौत सीकर : भारतीय शिक्षण मंडल के 55वें स्थापना दिवस पर व्याख्यानमाला आयोजित ऊंची उड़ान का“ कार्यक्रम की तिथि आगे बढ़ी 3 नए आपराधिक कानूनों पर रायपुर में कल14 मई को वार्तालाप का आयोजन किया जाएगा उप मुख्यमंत्री अरूण साव ने कहा कि महादेव सट्टा ऐप मामले में लगातार जांच की जा रही है रेलवे द्वारा अवैध टिकट दलालों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई मंडीप खोल गुफा में लोगों पर टूट पड़ी मधुमक्खियां- 12 घायल आजमगढ़ में 16 मई को होने वाली भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा की हुई समीक्षा बैठक लखनऊ में जनसभा कर मायावती ने मांगे वोट, बीजेपी पर लगाएं गंभीर आरोप मथुरा के सेठ जी के बाड़ा होली गेट पर प्याऊ का हुआ शुभारम्भ उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा कराए जा रहे कार्यों व प्रस्तावों के संबंध में बैठक आज का राशिफल पीलीभीत में पत्रकारों ने डीएम एसपी को साैंपा ज्ञापन बांसगांव सीट से दो प्रत्याशियों ने किया नामांकन चित्रकूट में जिलाधिकारी ने की बढ़ चढ़कर मतदान करने की अपील जालौन मतदान कार्मिकों का दिया गया प्रशिक्षण हरदोई में रोड नहीं तो वोट नहीं पर, मतदान का बहिष्कार शाहजहांपुर में मतदान का आरंभ हो गया है लखीमपुर खीरी की 28-खीरी और 29- धोरहरा संसदीय सीट के लिए मतदान शुरू

जियो के डेली 2GB डेटा वाले प्लान जाने में ऐसे होगी बचत

Anjali Yadav 28-01-2021 14:27:08

अंजलि यादव   

लोकल न्यूज़ ऑफ इंडिया,   

 

नई दिल्ली: रिलायंस जियो के पास हर दिन 1GB से लेकर 3GB डेटा देने वाले प्लान हैं. साथ ही, जियो के पास 365 दिन तक की वैलिडिटी देने वाले सालाना प्लान हैं. कुछ प्लान ऐसे भी हैं, जिनमें अनलिमिटेड कॉलिंग का तो फायदा मिलता है, लेकिन दिया जाने वाला डेटा कम है. अगर जियो के सालाना प्लान की बात करें तो इसमें एक साथ पैसे तो लगते हैं, लेकिन आप बार-बार रिचार्ज से छुट्टी पा जाते हैं. साथ ही, आप काफी पैसे बचा सकते हैं. हम आपको Jio के हर दिन 2GB डेटा देने वाले प्लान्स के बारे में बता रहे हैं. जियो के 2GB डेटा देने वाले दूसरे प्लान के मुकाबले सालाना प्लान रिचार्ज कराकर आप 800 रुपये से ज्यादा की बचत कर सकते हैं तो आइए जानते हैं कि कैसे आप इतने रुपये बचा सकते हैं. 

 

 

जियो का 2,399 रुपये वाला रिचार्ज प्लान
रिलायंस जियो के 2,399 रुपये वाले प्लान में 365 दिन यानी एक साल की वैलिडिटी मिलती है. प्लान में हर दिन 2GB डेटा मिलता है. प्लान के साथ टोटल 730GB डेटा दिया जाता है. इसके अलावा, प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है. प्लान में हर दिन 100 SMS भेजने की सुविधा के साथ जियो ऐप्स का कॉम्प्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन मिलता है. कुल मिलाकर, 2399 रुपये वाला यह प्लान 1 साल चलता है और इसमें फ्री कॉलिंग के साथ हर दिन 2GB डेटा मिलता है.


 

 

डेली 2GB डेटा देने वाला
249 रुपये का प्लान

जियो के इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है. प्लान में फ्री कॉलिंग के साथ हर दिन 2GB डेटा मिलता है. प्लान में टोटल 56GB डेटा मिलता है. हर दिन 100 SMS भेजने की सुविधा के साथ जियो ऐप्स का कॉम्प्लीमेंट्री सब्सक्रिप्शन मिलता है. अगर हम इसी प्लान को रिचार्ज कराते रहते हैं तो 365 दिन की वैलिडिटी के लिए हमें 13 बार यह प्लान रिचार्ज कराना होगा. इस हिसाब से हमें कुल 3,244 रुपये खर्च करने होंगे. एक बार रिचार्ज के बाद 365 दिन की वैलिडिटी देने वाले 2,399 रुपये के प्लान के मुकाबले इसमें हमें 845 रुपये ज्यादा देने होंगे. ऐसे में अगर हम सालाना वैलिडिटी वाला प्लान रिचार्ज कराते हैं तो 845 रुपये की बचत कर सकते हैं.         


 

 

हर दिन 2GB डेटा देने वाला 444 रुपये का प्लान
जियो के पास हर दिन 2GB डेटा देने वाला 444 रुपये का रिचार्ज प्लान भी है. प्लान की वैलिडिटी 56 दिन की है. फ्री कॉलिंग के साथ प्लान में हर दिन 100 SMS भेजने की सुविधा मिलती है. अगर आप इसी प्लान को रिचार्ज कराते रहते हैं तो 365 दिन की वैलिडिटी के लिए आपको करीब 7 बार (6.53 बार) यह प्लान रिचार्ज कराना होगा. 365 दिन की वैलिडिटी के हिसाब से कैलकुलेट करें तो आपको 2,899 रुपये खर्च करने होंगे. एक साथ साल भर की वैलिडिटी देने वाले जियो के 2,399 रुपये वाले प्लान के मुकाबले इसमें आपको 500 रुपये ज्यादा खर्च करने होंगे.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :