आगरा मेट्रो रेल पर काम हुआ शुरू, ये होंगी सुविधाएं

पीलीभीत में पत्रकारों ने डीएम एसपी को साैंपा ज्ञापन बांसगांव सीट से दो प्रत्याशियों ने किया नामांकन चित्रकूट में जिलाधिकारी ने की बढ़ चढ़कर मतदान करने की अपील जालौन मतदान कार्मिकों का दिया गया प्रशिक्षण हरदोई में रोड नहीं तो वोट नहीं पर, मतदान का बहिष्कार शाहजहांपुर में मतदान का आरंभ हो गया है लखीमपुर खीरी की 28-खीरी और 29- धोरहरा संसदीय सीट के लिए मतदान शुरू भाजपा के बूथ अध्यक्षों के साथ क्लस्टर प्रभारी की बैठक नीति आयोग के एडिशनल मिशन डायरेक्टर आनंद शेखर ने मोहला-मानपुर जिले के किसानों से मिलेट्स उत्पादन की जानकारी ली भारत की दूसरी सबसे बड़ी गुफा खुलेगी कल- साल में केवल एक बार ही होते हैं गुफा में शिव जी के दर्शन जांजगीर में जिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा समर कैम्प आयोजित हरदोई में मेडिकल किट के साथ रवाना किये गए 11312 मतदान कार्मिक, पूरी हुई चुनावी तैयारियां नामांकन से पहले शिमला में भाजपा का शक्ति प्रदर्शन, चारों लोकसभा सीट पर जीत का दावा मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने केलांग में निर्वाचन प्रक्रिया को लेकर की गई व्यवस्थाओं का लिया जायजा इटावा में सपा, भाजपा प्रत्याशाी ने किया मतदान चना व प्रसारण मंत्री और हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनुराग सिंह ठाकुर आज हमीरपुर में अपना नामांकन दाखिल करेंगे। आज का राशिफल उत्तराखंड में केदारनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खुले, चारधाम यात्रा हुआ आगाज उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में स्थित गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोले गये भारतीय तट रक्षक बलों ने जहाजों के निर्माण

आगरा मेट्रो रेल पर काम हुआ शुरू, ये होंगी सुविधाएं

Rukmani Chaurasia 21-01-2021 12:46:46

रुक्मणी चौरसिया, 
लोकल न्यूज़ ऑफ़ इंडिया  

आगरा मेट्रो भले ही अत्याधुनिक होगी लेकिन यह ड्राइवर लेस नहीं होगी. मेट्रो के गेट को बंद करने और ट्रैक पर किसी तरीके की दिक्कत आने के लिए ड्राइवर रहेगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेट्रो की डिजाइन का जल्द अनावरण करेंगे. दिसंबर 2022 तक छह किमी पर मेट्रो का संचालन शुरू होगा. 

शहर में मेट्रो ट्रैक तीस किमी लंबा होगा. उप्र मेट्रो रेल कारपोरेशन (यूपीएमआरसी) के एक अधिकारी ने बताया कि मेट्रो कोच में मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट, एलईडी डिस्प्ले, महिलाओं के लिए अलग सीट होंगी. कोच में बैठने के लिए आरामदायक सीट होंगे। मेट्रो के आटोमेटिक गेट होंगे. 

28 मिनट में पहुंच सकेंगे सिकंदरा से ताज पूर्वी गेट- मेट्रो का पहला कारिडोर सिकंदरा से ताज
पूर्वी गेट तक होगा. यह 14 किमी लंबा होगा. अभी यह दूरी तय करने में 45 मिनट लगते हैं जबकि मेट्रो से 28 मिनट में सिकंदरा से ताज पूर्वी गेट पहुंच सकेंगे. 

आगरा कैंट से कालिंदी विहार पहुंचने में लगेंगे 32 मिनट (मेट्रो का दूसरा कारिडोर)- आगरा कैंट रेलवे स्टेशन से कालिंदी विहार तक 16 किमी लंबा होगा. यह दूरी तय करने में 32 मिनट लगेंगे. वहीं अभी एक घंटा लगता है. 

फिलहाल पाइल निर्माण का चल रहा है कार्य- फतेहाबाद रोड पर मेट्रो के तीन एलीवेटेड स्टेशन होंगे। इसमें ताज पूर्वी गेट, बसई और फतेहाबाद रोड शामिल हैं. यूपीएमआरसी की टीम दो स्टेशनों का तेजी से निर्माण कर रही है. फिलहाल पाइप निर्माण का कार्य चल रहा है. 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :