बेल्जियम में कोरोना संक्रमित सांता क्लॉज से 157 लोग हुए बीमार, 18 की मौत

चित्रकूट में मतदान की तैयारियों को लेकर हुई बैठक इटावा सफ़ारी पार्क में 4 नवजात शावकों की मौत पीलीभीत से तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना पंजीयन विभाग ने संपत्ति की रजिस्ट्री सरकारी गाइडलाइन दर से कम रेट में करने पर लगाई रोक कन्नौज न्यायालय में कल लगेगा नि:शुल्क मेडिकल कैंप सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत राजनांदगांव में लोग घरों में लगा सकेंगे सोलर पैनल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। पीलीभीत में दुष्कर्म के आरोपी को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा सुनाई गई 10 साल सश्रम कारावास की सजा राजनाथ सिंह-ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सीएम योगी ने की जनसभा टोंक : महिला थाने का एएसआई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरिफ्तार आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ बी जे पी उम्मीदवार चौधरी कृष्णपाल गुर्जर और कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने विभिन्न जन सभाओं को संबोधित किया । वाराणसी में दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली

बेल्जियम में कोरोना संक्रमित सांता क्लॉज से 157 लोग हुए बीमार, 18 की मौत

Anjali Yadav 27-12-2020 13:13:50

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

 

नई दिल्ली: क्रिसमस के दिन हर बच्चों को सांता का इंतजार रहता है. इस दिन जब सांता क्लॉस आता है तो वो बच्चों के लिए गिफ्ट लाता है, लेकिन बेल्जियन में एक सांता क्लॉस 18 लोगों के लिए मौत का देवता बनकर आया. बता दे कि एक केयर होम में कोरोना संक्रमित सांता क्लॉज के आने की वजह से वहां रहने वाले 121 लोग और 36 स्टाफ कोरोना से संक्रमित हो गए. बाद में कोरोना संक्रमित होने वाले 18 लोगों की मौत हो गई. यह घटना बेल्जियम की है.

 

 

सांता क्लॉज को ही करार दिया सुपरस्प्रेडर

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, दो हफ्ते पहले सांता क्लॉज अपने कुछ साथियों के साथ बेल्जियम के एन्टवर्प के केयर होम में पहुंचे थे. बाद में कोरोना के मामले बढ़ने पर सांता क्लॉज को ही सुपरस्प्रेडर करार दिया गया.

 

 

केयर
होम में 5 लोगों कि हुई मौत

24 और 25 दिसंबर को केयर होम में रहने वाले पांच लोगों की मौत हुई. वहीं, एक अन्य व्यक्ति को ऑक्सीजन पर रखा गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, केयर होम आने के तीन दिन बाद सांता क्लॉज खुद पॉजिटिव पाए गए थे.

 


केयर होम के लिए क्रिसमस काला दिन

स्थानीय मेयर विम कीयर्स ने कहा कि केयर होम के लिए काला दिन है. उन्होंने कहा कि अगले 10 दिन भी मुश्किल भरे रहेंगे. शुरुआत में मेयर ने कहा कि सांता क्लॉज के केयर होम जाने के दौरान नियमों का पालन किया गया था, लेकिन बाद में उन्होंने तस्वीरों के आधार पर कहा कि नियमों का पालन नहीं हुआ.

हालांकि, बेल्जियम के एक प्रमुख वायरोलॉजिस्ट मार्क वैन रैन्स्ट ने कहा है कि उन्हें शक है कि सांता क्लॉज की वजह से इतने बड़े पैमाने पर लोग संक्रमित हुए होंगे. उन्होंने केयर होम में खराब वेंटिलेशन को भी कोरोना फैलने के लिए जिम्मेदार ठहराया.   

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :