पत्रकार ने चीन को लीक किए देश से जुड़े गोपनीय दस्तावेज

मतदान पूर्वाभ्यास कार्यक्रम लोकसभा चुनाव में तैनात पीठासीन-सहायक पीठासीन अधिकारियों को दिया प्रशिक्षण कांग्रेस कुनीति और कुबुद्धि का शिकार, हिमाचल में लानी होगी स्थाई सरकार—कंगना रानौत उत्तराखंड : चारधाम यात्रा के लिए देहरादून एसएसपी ने सरकार की आधिकारिक वेबसाइट से पंजीकरण कराने की दी सलाह छत्तीसगढ़ में अनेक स्थानों पर शादी की रस्मों के बीच दूल्हा दुल्हन वोट डालने पहुंचे लोगों में मतदान को लेकर भारी उत्साह: ओम बिरला लोकसभा से चौधरी महेंद्र प्रताप को कांग्रेस ने उतरा मैदान में - बधाई देने वालों का लगा तांता । मतदाता जागरूकता गतिविधिया- नीमच पीलीभीत में गोमती नदी को रात में ही शारदा नहर से दिया गया पानी पीलीभीत से सुहाना हो जाएगा लखनऊ का सफर, आज से चलेगी समर स्पेशल ट्रेन पांचवें चरण की अधिसूचना आज जारी होने के साथ ही झारखंड की तीन सीटों चतरा, हजारीबाग और कोडरमा के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू अयोध्या में राम लला को समर्पित कीं रामायण पर ड्राइंग व क्राफ्ट की अभ्यास पुस्तिकाएं झारखंड में चौथे चरण के लोकसभा सीट के लिए 65 प्रत्याशियों ने किया नामांकन प्रवेश प्रक्रिया- यूजी-पीजी दूसरा चरण मतदान मौसम-राजस्थान अनूपगढ़ : सिंचाई पानी को लेकर हुए विवाद में एक वृद्ध व्यक्ति की मौत लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नामांकन पत्रों की जांच आज होगी लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत छत्तीसगढ़ के तीन लोकसभा क्षेत्रों में जोर-शोर से जारी है मतदान आज का राशिफल

पत्रकार ने चीन को लीक किए देश से जुड़े गोपनीय दस्तावेज

Anjali Yadav 19-09-2020 15:50:56

अंजलि यादव,
लोकल न्यूज ऑफ़ इंडिया,

नई दिल्ली: सीमा पर चीन-भारत के बीच चल रहे तनाव के बीच दिल्ली के एक पत्रकार की शर्मसार करने वाली करतूत सामने आई है. दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में रहने वाला राजीव शर्मा फ्रीलांस पत्रकार है. राजीव के पास से पुलिस को देश की रक्षा से जुड़े कई गोपनीय दस्तावेज बरामद हुए है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजीव को गिरफ्तार किया है और मामले में आगे की जांच जारी है.


पत्रकार संग अन्य आरोपी गिरफ्तार

वहीं, इस बीच देश की रक्षा से जुड़े गोपनीय दस्तावेज के साथ गिरफ्तार स्वतंत्र पत्रकार राजीव शर्मा को लेकर दिल्ली पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है. पूछताछ और जांच के आधार पर दिल्ली पुलिस का कहना है कि पत्रकार राजीव शर्मा ने चीनी खुफिया को संवेदशील जानकारी मुहैया कराई है. इस मामले में एक चीनी महिला और उसके नेपाली सहयोगी को भी कंपनियों के माध्यम से बड़ी मात्रा में पैसे देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इन लोगों से भी पूछताछ की जा रही है.


6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

गौरतलब है कि
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने देश की रक्षा से जुड़े गोपनीय दस्तावेज के साथ स्वतंत्र पत्रकार राजीव शर्मा को गिरफ्तार किया है. आरोपित के खिलाफ ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है. संदिग्ध गतिविधि की सूचना पर पुलिस लंबे समय से राजीव के फोन की कॉल डिटेल रिकॉर्ड जुटा रही थी. 14 सितंबर को गिरफ्तार राजीव को 15 सितंबर को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया, जहां उसे छह दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है.


नेटवर्क से जुड़े कई लोग शक के दायरे में

पुलिस के मुताबिक, दिल्ली के पीतमपुरा निवासी स्वतंत्र पत्रकार राजीव शर्मा कई समाचार पत्रों, न्यूज एजेंसी और प्रेस जर्नल में काम कर चुका है. पुलिस पूरे मामले की तह तक जाने के लिए राजीव के करीबियों पर भी नजर रख रही है. उसके नेटवर्क से जुड़े कई लोग शक के दायरे में है. ऐसे कुछ लोगों से पूछताछ भी की गई है. इस मामले में जल्द ही और गिरफ्तारियां हो सकती है. आरोपित राजीव ने बेल की अर्जी दाखिल की है. जिस पर 22 सितंबर को सुनवाई होने की उम्मीद है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :