सचिन पायलट के फेसबुक पोस्ट पर फिर दिखाई दिया कांग्रेस का 'हाथ'

मतदान पूर्वाभ्यास कार्यक्रम लोकसभा चुनाव में तैनात पीठासीन-सहायक पीठासीन अधिकारियों को दिया प्रशिक्षण कांग्रेस कुनीति और कुबुद्धि का शिकार, हिमाचल में लानी होगी स्थाई सरकार—कंगना रानौत उत्तराखंड : चारधाम यात्रा के लिए देहरादून एसएसपी ने सरकार की आधिकारिक वेबसाइट से पंजीकरण कराने की दी सलाह छत्तीसगढ़ में अनेक स्थानों पर शादी की रस्मों के बीच दूल्हा दुल्हन वोट डालने पहुंचे लोगों में मतदान को लेकर भारी उत्साह: ओम बिरला लोकसभा से चौधरी महेंद्र प्रताप को कांग्रेस ने उतरा मैदान में - बधाई देने वालों का लगा तांता । मतदाता जागरूकता गतिविधिया- नीमच पीलीभीत में गोमती नदी को रात में ही शारदा नहर से दिया गया पानी पीलीभीत से सुहाना हो जाएगा लखनऊ का सफर, आज से चलेगी समर स्पेशल ट्रेन पांचवें चरण की अधिसूचना आज जारी होने के साथ ही झारखंड की तीन सीटों चतरा, हजारीबाग और कोडरमा के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू अयोध्या में राम लला को समर्पित कीं रामायण पर ड्राइंग व क्राफ्ट की अभ्यास पुस्तिकाएं झारखंड में चौथे चरण के लोकसभा सीट के लिए 65 प्रत्याशियों ने किया नामांकन प्रवेश प्रक्रिया- यूजी-पीजी दूसरा चरण मतदान मौसम-राजस्थान अनूपगढ़ : सिंचाई पानी को लेकर हुए विवाद में एक वृद्ध व्यक्ति की मौत लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नामांकन पत्रों की जांच आज होगी लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत छत्तीसगढ़ के तीन लोकसभा क्षेत्रों में जोर-शोर से जारी है मतदान आज का राशिफल

सचिन पायलट के फेसबुक पोस्ट पर फिर दिखाई दिया कांग्रेस का 'हाथ'

Gauri Manjeet Singh 27-07-2020 16:04:10

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच वर्चस्व की लड़ाई बीते दिनों सामने आ गई। इससे बीजेपी को लगने लगा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरह, वह कांग्रेस के एक और बड़े नेता को अपने पाले में करने में कामयाब हो गई है। लेकिन, पायलट के हालिया फेसबुक पोस्ट्स से बीजेपी की उम्मीदों पर पानी फिरता दिखाई दे रहा है। हालांकि, पायलट कुछ समय पहले भी बीजेपी में जाने की अटकलों को सिरे से खारिज कर चुके हैं।


सचिन पायलट ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म फेसबुक पर कुछ पोस्ट्स की हैं, जिसमें कांग्रेस पार्टी का हाथ का चिह्न वापस लौट आया है। उन्होंने एक के बाद एक कई पोस्ट्स कीं। राजस्थान का विवाद शुरू होने के कुछ समय बाद उनके फेसबुक पोस्ट्स से पार्टी का हाथ का चिह्न गायब हो गया था। इसके बाद से उनके बीजेपी में जाने या फिर कोई और विकल्प चुनने की अटकलें तेज हो गई थीं।


पूर्व उप-मुख्यमंत्री पायलट ने फेसबुक पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दीं, जिसमें हाथ का चिह्न दिखाई दिया। उन्होंने पोस्ट में लिखा, 'सेवा और निष्ठा के पर्याय एवं राष्ट्र की सुरक्षा और जनता की रक्षा के लिए सदैव निःस्वार्थ भाव से समर्पित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के समस्त जवानों एवं देशवासियों को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।' इसके अलावा, उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति ए.पी.जे. अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर भी फेसबुक पर पोस्ट लिखा है। इन दोनों पोस्ट में नीचे के भाग में कांग्रेस पार्टी का चिह्न 'हाथ' मौजूद है। वहीं, दूसरी ओर सचिन
पायलट के सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स के बारे में जानकारी दी गई है।




कांग्रेस नेता के बीजेपी में जाने की अटकलों को उन पोस्ट्स से भी बल मिला था, जिसमें उन्होंने कांग्रेस का 'हाथ' का निशान हटा दिया था। उन्होंने पिछले दिनों कारगिल विजय दिवस और नाग पंचमी को लेकर जो फेसबुक पोस्ट किए थे, उसमें पार्टी सिंबल मौजूद नहीं था। 


कारगिल विजय दिवस पर सचिन ने लिखा था, 'कारगिल विजय दिवस के अवसर पर 1999 के कारगिल युद्ध में अपने अदम्य साहस, अद्भुत पराक्रम एवं शौर्य से दुश्मनों को पराजित कर देश को गौरवान्वित करने वाले माँ भारती के वीर सपूतों को सादर नमन। हमारे देश के वीर जवान हमारा गौरव हैं।' हालांकि, पायलट पहले ही बीजेपी में शामिल होने की अटकलों को खारिज कर चुके हैं।




बीजेपी में जाने की अटकलों को किया था खारिज


राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ना तो बीजेपी जॉइन करने जा रहे हैं और ना ही विपक्षी पार्टी के साथ उनकी कोई बैठक होने जा रही है। राजस्थान कांग्रेस में भूचाल के बीच सचिन पायलट के एक करीबी सहयोगी ने 'हिन्दुस्तान टाइम्स' से बातचीत में 13 जुलाई को यह दावा किया था। को यह दावा किया। वहीं, इसके दो दिन बाद खुद पायलट ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा था, 'मैं बीजेपी में नहीं शामिल हो रहा हूं। जो ऐसा (बीजेपी में शामिल होने की बात) कह कर रहे हैं वह असल में मुझे गांधी (गांधी परिवार) के नजरों में गिराना चाहते हैं।' उन्होंने इस बात को भी खारिज किया था कि बीजेपी के साथ मिलकर कांग्रेस के खिलाफ षड्यंत्र रच रहे हैं।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :