नई विशेष ट्रेन दिल्ली से कई शहरों के लिए चलाने की तैयारी

₹30000 तक के महाडिस्काउंट पर मिल जाएंगे ये Gaming Laptop दवाओं का लाखों का खर्चा बचा लेगी ये दाल लखनऊ में सपा नेता राजकिशोर सिंह ने भाजपा की सदस्यता ली भरतपुर : ऐतिहासिक गंगा मंदिर सुल्तानपुर में स्कूली बच्चों ने मतदाताओं को किया जागरूक बुलंदशहर में मुठभेड़ मे दो इनामी बदमाश गिरफ्तार गेहूं खरीद में लापरवाही बरतने पर पांच सहकारिता अधिकारियों को जारी किए गए नोटिस पीलीभीत टाइगर रिजर्व में 5 किलोमीटर जाल फेंसिंग का काम हुआ पूरा पीलीभीत के पत्रकार का हल्द्वानी में आकस्मिक निधन होने से शोक सरकारी ऐप से करें UPI Payment आज का राशिफल अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह

नई विशेष ट्रेन दिल्ली से कई शहरों के लिए चलाने की तैयारी

Deepak Chauhan 06-07-2020 19:47:09

रेल यात्रियों की सुविधा के लिए दिल्ली से नई छह विशेष ट्रेन चलाने की तैयारी है। भारतीय रेलवे ने गृहमंत्रालय को करीब 40 जोड़ी नई विशेष ट्रेन चलाने का प्रस्ताव भेजा है। अनुमति मिलने पर इन्हें जल्द ही चलाए जाने की घोषणा होने की संभावना है।

रेलवे सूत्रों के मुताबिक, इन ट्रेनों को चलाए जाने से पहले इन रूट पर यात्रियों की संख्या, स्टेशनों पर कोरोना संक्रमण से बचाव और जांच के पर्याप्त साधन, खर्च आदि पर कार्ययोजना बनाई जा रही है। स्टॉपेज व रूट के बारे में कोई भी अंतिम निर्णय अभी लिया जाना बाकी है। 


पर्याप्त इंतजाम होंगे  

विशेष ट्रेनों को नियमित सेनेटाइज किया जाएगा। स्टेशनों पर यात्रियों को 90 मिनट जल्दी पहुंचाना होगा। उनकी थर्मल स्क्रीनिंग होगी। स्टेशनों पर हैंड सेनेटाइजर मशीन लगाई गई हैं। स्टेशनों
पर यात्रियों की संख्या बढ़ने पर उसे नियंत्रित करने के लिए योजना बनाई जा रही है। 


120 दिन आगे की टिकट

बताया जा रहा है कि इन ट्रेनों में 120 दिन आगे तक की यात्रा के लिए टिकट बुक हो सकेगा। साथ ही ट्रेनों में तत्काल कोटे में भी कुछ सीटें रखी जा सकती हैं। इससे पहले 12 मई से 15 जोड़ी विशेष राजधानी ट्रेनें, जबकि 1 जून से 100 जोड़ी मेल व एक्सप्रेस ट्रेन चल रही हैं। 


संभावित ट्रेन  

नई दिल्ली-अमृतसर 

पुरानी दिल्ली- फिरोजपुर  

दिल्ली सराय रोहिल्ला-पोरबंदर 

दिल्ली- भागलपुर

नई दिल्ली-चंढ़ीगढ़ 

दिल्ली-गाजीपुर सिटी ट्रेन का बलिया तक विस्तार 


दिल्ली को आने वाली 

जोधपुर- दिल्ली

कामख्या- दिल्ली

डिब्रूगढ़- नई दिल्ली 

गोरखपुर- दिल्ली 

इंदौर- नई दिल्ली 

मुजफ्फपुर-आनंद विहार, कोविड कोच के चलते यह ट्रेन पुरानी दिल्ली तक जाएगी  

हबीबगंज- नई दिल्ली 

लखनऊ- नई दिल्ली 

मधुपुर- पुरानी दिल्ली 


वाया दिल्ली होकर गुजरने वाली 

कोटा-देहरादून- नंदा देवी 

डिब्रूगढ़- अमृतसर

डिब्रूगढ़- लालगढ़

मुजफ्फरपुर- पोरबंदर 

यशवंतपुर- बीकानेर

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :