सुरक्षाबलों ने की आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम

इस्कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन टोंक : नेशनल हाईवे 52 पर सड़क हादसे में दो की मौत, तीन घायल तीसरे चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना श्रीगंगानगर : वेश्यावृति के अड्डे का पर्दाफाश,11 लोगो को किया गिरफ्तार आज का राशिफल महाराष्ट्र में मुंबई सीमा शुल्क अधिकारियों ने जब्त किया 12.74 किलोग्राम सोना रंगोली बनाकर मतदान के लिए किया जागरूक सहरसा में आयोजित हुआ स्वीप जागरूकता अभियान उदयपुर : भामाशाहों की मदद लेकर स्मार्ट टीवी लगाकर स्मार्ट क्लास रूम तेजस्वी पहुंचे उदाकिशुनगंज विधान सभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां ने राज्यपाल व मुख्यमंत्री के साथ की राष्ट्रपति की अगवानी उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग पर काबू पाने के लिए वन विभाग युद्धस्तर पर जुटा The Great Indian Kapil Show: खत्म हुई कपिल शर्मा के शो के पहले सीजन की शूटिंग परीक्षा परिणामों के मद्देनजर विद्यार्थियों को तनावमुक्त करने विभिन्न जिलों में कार्यशाला का आयोजन विशेष पिछड़ी जनजाति के बैगा मतदाताओं को वोट डालने कलेक्टर ने दिया नेवता मतदान केन्द्र का निरीक्षण कर लौट रहे बीएसएफ के जवानों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त-08 जवान घायल टोंक के गांवों में अब ड्रोन से होगा नैनो यूरिया खाद और कीटनाशक दवाई का छिड़काव मथुरा में गेहूं क्रय केंद्र के प्रभारियों के साथ बैठक पूर्वोत्तर रेलवे के अंतर्गत टनकपुर मथुरा विशेष गाड़ी का संचालन दिसंबर 2024 तक के लिए बढ़ा पीलीभीत में बदला मौसम का मिजाज

सुरक्षाबलों ने की आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम

Deepak Chauhan 28-05-2020 12:05:44

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। आतंकी एक बार फिर विस्फोटक भरी कार के जरिए 2019 जैसे आतंकवादी हमले को अंजाम देना चाहते थे। लेकिन इस बार समय रहते सुरक्षाबलों को इसकी जानकारी मिल गई और उन्होंने इसे नाकाम कर दिया। सुरक्षाकर्मियों ने बाद में एहतियात के साथ कार को विस्फोट से उड़ा दिया। इसका वीडियो भी सामने आया है। 

कश्मीर क्षेत्र की पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा, ''समय पर मिली जानकारी और पुलवामा पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की कोशिश की वजह से एक कार से आईईडी विस्फोट की साजिश को नाकाम कर दिया गया।'' 

एक सफेद रंग की निजी कार को सुरक्षाबलों ने एक जांच चौकी पर रोका लेकिन चालक तेजी से निकल गया। इसके बाद सुरक्षा बलों ने कार पर कुछ गोलियां चलाई जिसके बाद कार कुछ दूरी पर खाली पड़ी हुई मिली। 

सूत्रों ने बताया कि जांच के दौरान वाहन में आईईडी लगा हुआ मिला। मौके पर बम डिस्पोजल स्क्वायड को बुलाया गया। विस्फोटक से भरे कार को यहां से कहीं ले जाना खतरनाक था। बम को कार से बाहर भी नहीं निकाला जा सकता था। आसपास के सभी घरों को खाली करा लिया गया। विस्फोटक सहित कार को उड़ा दिया गया। 

ड्रोन से बनाया गया इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें
दिख रहा है कि कार को विस्फोट के जरिए उड़ा दिया जाता है। जोरदार धमाके के साथ धुएं का गुबार उठता है। 


60 किलो विस्फोटक, लश्कर-जैश का जॉइंट ऑपरेशन

कार में 60 किलो विस्फोटक भरा हुआ था। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने हिन्दुस्तान टाइम्स को बताया, ''यह पूरी तरह जैश और लश्कर का जॉइंट ऑपरेशन है। लेकिन हिज्बुल, जैश या टीआरएफ सबकी टेरर फैक्ट्री पाकिस्तान में है।'' 

पुलिस को रात में सूचना मिली थी कि हिज्बुल मुजाहिद्दीन का आतंकवादी विस्फोट से भरी कार से निकला है। इनपुट में यह जानकारी नहीं मिली थी कि वह किस रूट पर गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना ने सभी संभावित रूटों की जांच की और चेकपॉइंट्स बनाए। संदिग्ध सेंट्रो कार आइखंड में देखा गया। पुलिस को देखकर आतंकवादी ने पहले तो फायरिंग की और फिर कार को छोड़कर जंगल में भाग गया। माना जा रहा है कि कार बम को जैश-ए-मोहम्मद के बम एक्सपर्ट आतंकी वलीद भाई ने तैयार किया है।


2019 में शहीद हुए थे 40 सीआरपीएफ जवान

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में ही 14 फरवरी 2019 को आतंकवादियों ने विस्फोटक से भरी कार को सीआरपीएफ के काफिले से टकरा दिया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारत ने पीओके में पाकिस्तान के आतंकवादी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक के जरिए बम गिराए थे।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :