Unnao Case : पीड़ित को दिल्ली लाने की तैयारी शुरू

अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया

Unnao Case : पीड़ित को दिल्ली लाने की तैयारी शुरू

sakshi sharma 05-12-2019 16:40:30

Live updates :

4:15 PM - उन्नाव रेप पीड़िता को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया जाएगा। एअरलिफ्ट कराने की तैयारी शुरु। पीड़िता को एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाएगा। लखनऊ पुलिस को ग्रीन कॉरिडोर बनाने के लिए दिए गए निर्देश।

3:40 PM - पर्वतारोही अरुणिमा सिन्हा पहुंचीं सिविल अस्पताल, उन्नाव रेप पीड़िता को देखा और रोते हुए वार्ड से बाहर निकली। अरुणिमा ने कहा कि अब लड़कियों का बाहर निकलना दुश्वार हो गया है।

3:35 PM - आम आदमी पार्टी के कई कार्यकर्ता पहुंचे सिविल अस्पताल, जाना उन्नाव रेप पीड़िता का हाल।

3:30 PM - राज्यसभा में बोले वेंकैया नायडू- पूरा सदन करता है घटना की निंदा।

3:25 PM - उन्नाव रेप पीड़िता को दिल्ली के अस्पताल में शिफ्ट करने पर अफसरों ने डॉक्टरों से मांगी रिपोर्ट।

3:25 PM - प्रियंका गांधी ने कहा, 'उन्नाव पीड़िता के स्वास्थ्य समाचार से मन आहत है। ईश्वर से प्रार्थना है कि पीड़िता जल्द स्वस्थ हो।'

1:30 PM - इस वारदात को संज्ञान में लेगे हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। सीएम योगी ने कहा कि पीड़िता का इलाज लखनऊ के एक अस्पताल में चल रहा है जिसका सारा खर्चा सरकार उठाएगी। उन्होंने आगे कहा कि पीड़िता पर अत्याचार करने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

1:20 PM - सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जलाये जाने के दुस्साहस की नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार का सामूहिक इस्तीफा होना चाहिए।


xss=removed>1:00 PM - राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने डीजीपी को भेजे पत्र में कहा कि महिलाओं के अधिकार सुरक्षित रखने के लिए कई कानून बनाने के बावजूद राज्य की राजधानी में महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों को लेकर आयोग परेशान है।

12:00 PM - पुलिस ने सभी पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया।

11:40 AM - रेप पीड़िता को गंभीर अवस्था में लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया। बर्न यूनिट में पीड़िता का इलाज चला रहा है। अस्पताल के निदेशक डॉ. डीएस नेगी ने बताया कि पीड़िता 90 प्रतिशत तक आग में झुलसी है। हालत बेहद नाजुक है।

9:00 AM - पीड़िता की हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा जिसके बाद उसे लखनऊ रेफर किया गया। 

8:00 AM - पीड़िता को गंभीर हालत जिला अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे कानपुर भेजा गया।

7:00 AM - उन्नाव में एक गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाने की सूचना मिली।

 

पांचों आरोपी गिरफ्तार
घटना के तत्काल बाद पीड़िता के बयान के आधार पर सभी पांचों आरोपियों के पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में शिवम त्रिवेदी और शुभम त्रिवेदी मुख्य आरोपी हैं जिन पर अगवा कर गैंगरेप का आरोप है। दोनों आरोपित जमानत पर छूटे थे। इनके अलावा पुलिस ने मुख्य आरोपियों की मदद करने वाले उमेश बाजपाई, हरिशंकर त्रिवेदी और राम किशोर त्रिवेदी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :