दिल्ली में 30 करोड़ के ड्रग्स के साथ 6 विदेशी गिरफ्तार

अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर 01 लाख से अधिक लोगों ने ली मतदान की शपथ टाटा आईपीएल को लेकर धर्मशाला पहुँची किंग्स इलेवन पंजाब की टीम , सीएसके मौसम विभाग का पूर्वानुमान मुंगेली में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए निकाली गई प्रभातफेरी रायपुर में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यू-ट्यूबर्स ने मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया बलरामपुर जिले के शहीद पार्क में ‘‘सुरमयी शाम’’ नामक स्वीप संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया लोकसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने जारी की 11वीं सूची आज का राशिफल आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया

दिल्ली में 30 करोड़ के ड्रग्स के साथ 6 विदेशी गिरफ्तार

Khushboo Diwakar 14-09-2019 16:27:39

  • अफगान-नाइजीरियाई हेरोइन कार्टेल से जुड़ा है रैकेट

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने अंतरराष्ट्रीय हेरोइन सिंडिकेट का भंडाफोड़ करते हुए 6 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है. हेरोइन की यह खेप अफगानिस्तान से दिल्ली लाई गई थी. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 30 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के मुताबिक यह रैकेट अफगान-नाइजीरियाई हेरोइन कार्टेल से जुड़ा हुआ है. दरअसल, इस रैकेट का खुलासा उस समय हुआ जब एक संदिग्ध अफगानी नागरिक की गिरफ्तारी हुई. यह अफगानी नागरिक नई दिल्ली एयरपोर्ट से उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वह कंधार से दिल्ली पहुंचा था.

उससे पूछताछ के
बाद तीन और लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिनके पेट से ऑपरेशन कर 253 हेरोइन की गोलियां निकाली गईं. इसके अलावा वसंत कुंज, उत्तम नगर और नोएडा में भी रेड कर हेरोइन की खेप बरामद की गई. बताया जा रहा है कि ये खेप दिल्ली-एनसीआर में सप्लाई होने वाली थी.

अधिकारियों के मुताबिक लगातार अफगानिस्तान से भारत हेरोइन की बड़ी-बड़ी खेप पहुच रही है. इसको लेकर तमाम सीमाओं पर ज्यादा अलर्ट रखा जा रहा है. ये खेप दिल्ली-एनसीआर और पंजाब में सप्लाई के लिए आई थी. इसके अलावा रेव पार्टी और कॉलेज-स्कूल के बाहर भी ड्रग्स सप्लाई होने की जांच की जा रही है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :