आज का राशिफल

कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ बी जे पी उम्मीदवार चौधरी कृष्णपाल गुर्जर और कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने विभिन्न जन सभाओं को संबोधित किया । वाराणसी में दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज अयोध्या के जिलाधिकारी दुर्घटना मे दो की मौत चित्रकूट आज का राशिफल एफए एयरलाइंस क्षेत्रीय एयरलाइन फ्लाईबिग का अधिग्रहण करेगी फिल्म Emergency की फिर बदली रिलीज डेट ब्लड शुगर कंट्रोल करने के लिए अपनी डाइट में शामिल करें ये 5 बीज आजमगढ़/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा पेयजल समस्या का हुआ समाधान- सतना हमीरपुर में राष्ट्रीय डेंगू दिवस पर निकाली गई रैली शिवहर में देशी कट्टा के साथ 4 अपराधी गिरफ्तार चंदौली में मतदान कार्मिकों का द्वितीय रेंडमाइजेस हुआ संपन्न

आज का राशिफल

Gauri Manjeet Singh 30-04-2024 10:58:44

​30 अप्रैल का राशिफल बता रहा है कि, गजकेसरी योग और गजलक्ष्मी योग के प्रभाव से आज का दिन मेष, धनु और मकर राशि के जातकों के लिए बहुत ही लाभकारी रहेगा। आज चंद्रमा का संचार उत्तराषाढ़ा नक्षत्र से धनु उपरांत मकर राशि में होने जा रहा है। चंद्रमा के इस गोचर से आज गुरु और चंद्रमा एक दूसरे से केंद्र भाव में होंगे जबकि शनि चंद्रमा के दूसरे भाव में गोचर कर रहे होंगे। और मंगल एवं बुध चंद्रमा के आज तीसरे भाव में रहेंगे। इन स्थितियों में आज का दिन मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा, जानिए आज का राशिफल। 

​मेष राशि के उत्साहपूर्ण रहेगा आज का दिन 
मेष राशि वालों के लिए आज अप्रैल का अंतिम दिन बढ़िया रहेगा। आपके लिए आज का दिन मनोरंजन और उत्साह से भरपूर रहेगा। आपके मन में नए विचार आ सकते हैं जो आपको नई राह दिखा सकते हैं। किसी पारिवारिक मुद्दे को लेकर आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है, लेकिन उस पर चिंता करने की बजाय आप उस मुद्दे को सुलझाने के लिए बड़ों से सलाह ले सकते हैं। आपको अपने प्रयास में सफलता भी मिलेगी। नौकरीपेशा लोग अपने काम के प्रति समर्पित रहेंगे और इससे काफी फायदा होगा। आर्थिक मामलों में भी आज आपको फायदा हो सकता है। आपकी कमाई में आज वृद्धि होगी। 
आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें। 

​वृषभ राशि वालों की कमाई बढ़ सकती है 
आज अप्रैल महीने का अंतिम दिन वृषभ राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा रहेगा। आप अपने काम में सफल होंगे और आपकी मेहनत आपको अच्छे परिणाम दिलाएगी। आज आपके विचार बहुत स्पष्ट रहेंगे और आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। आज आपके जीवन में सफलता की कुछ नई संभावनाएं दिखेंगी जो आपको अपने उद्देश्यों की ओर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगी। आज आपको सफलता के साथ-साथ खूब पैसा भी मिल सकता है। और आप बचत योजनाओं पर भी धन खर्च कर सकते हैं। आप अपने जीवन में आज से एक नई शुरुआत भी कर सकते हैं और अपने सपनों को पूरा करने के लिए आगे बढेंगे। 
आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। गायत्री चालीसा का पाठ करें। 

​मिथुन राशि वालों को आज तनाव मिल सकता है 
मिथुन राशि के लिए आज का दिन उलझन और मानसिक तनाव देने वाला रह सकता है। आपको अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना होगा और सावधानी से आगे बढ़ना होगा। अधिकारी वर्ग से आज किसी बात को लेकर तनाव मिल सकता है। आपको अपने काम में अधिक समय और प्रयास लगाने की आवश्यकता होगी ताकि आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकें। आज आपको बिजनेस में धन और तकनीकी समस्या की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आज आपको अपने आसपास के लोगों से अधिक समझदारी और संयम से बात करनी होगी। आज आपको अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा और खानपान में लापरवाही से बचना होगा। बच्चों की शिक्षा और उनकी भावनाओं को भी आज समझने की जरूरत है। 
आज भाग्य 72% आपके पक्ष में रहेगा। श्री विष्णु चालीसा का पाठ करें। 

​कर्क राशि वालों को सफलता मिलेगी 
कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। सितारे कहते हैं कि आज अप्रैल महीने के अंतिम दिन नये कार्यों के प्रति आपका उत्साह बढ़ेगा और उनमें सफलता मिलेगी। आपको पूरे जोश और उत्साह के साथ अपने काम में लगना होगा और इसमें आपको सफलता भी मिलेगी। आज आपके व्यवसाय में धन कमाने के कई नई रास्ते और अवसर खुलेंगे और आप अपने व्यवसाय में अधिक उत्साह और आशा के साथ काम करेंगे। आज आपको शेयर बाजार में अच्छा मुनाफा मिल सकता है और आप अपने निवेश से काफी खुश रहेंगे। आज का दिन लव लाइफ के मामले में कर्क राशि के जातकों के लिए सुखद रहेगा। आपको अपने प्रेमी से मिलने और अपनी भावनाएं व्यक्त करने का मौका मिल सकता है। 
आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। तुलसी मैया को दूध और जल अर्पण करें और दीप दिखाएं। 

​सिंह राशि वालों को प्रतिस्पर्धियों से सतर्क रहना होगा 
सिंह राशि वालों के लिए आज अप्रैल का अंतिम दिन कठिन रहने वाला है। आज आपको अपने काम में देरी और उलझन की वजह से समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में भी तनाव मिलने वाला है। आज आपको अपने प्रतिस्पर्धियों से भी सतर्क रहने की जरूरत है। सेहत का भी ध्यान रखना होगा और अपने खान-पान और आराम के प्रति भी लापरवाही से आपको बचना होगा। आज आपको पैसों को लेकर सावधान रहना होगा और अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा। आपको अपने कारोबार में सतर्क रहना होगा और सोच-समझकर निवेश करना होगा। आज आपको अपने रिश्तों को संभालने की जरूरत होगी और अपने प्रियजनों को समझने की कोशिश करनी होगी। आपको अपने साथियों और सहकर्मियों का भी सहयोग करना होगा। 
आज भाग्य 67% आपके पक्ष में रहेगा। किसी जरूरतमंदों को चावल का दान करें। 

​कन्या राशि वालों का कई मामलों में भाग्य साथ देगा 
आज का दिन कन्या राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा रहेगा। महीने के अंतिम दिन ग्रहों की शुभ स्थिति से आपको आज कई मामलों में भाग्य का साथ मिलेगा। आज आपको अपने जीवन में खुशियां और सफलता के कई अवसर प्राप्त होंगे। आपको अपनी किसी चाहत को पूरी करने का मौका भी मिलेगा। आपको आज नाम यश की भी प्राप्ति होगी। व्यापार के क्षेत्र में भी आपके लिए अच्छे मौके आएंगे और पैसा कमाने का अच्छा अवसर प्राप्त होगा।
लेकिन आज आपके लिए अपनी सेहत का ख्याल रखना भी जरूरी होगा। 
आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। पहली रोटी गौ माता को गुड़ के साथ खिलाएं। 

​तुला राशि वालों को भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा 
तुला राशि वालों के लिए आज का दिन चुनौतियों भरा हो सकता है। सितारे कहते हैं कि आज चंद्रमा का संचार आपकी राशि से चतुर्थ भाव में हो रहा है। आपको अपने काम में सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। आज आपको कई चुनौतियों का भी सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने विचारों और भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी नहीं तो किसी करीबी व्यक्ति से कहासुनी हो सकती है। आज आपको अपने दोस्तों और परिवार वालों से बहस करने से बचना चाहिए। नौकरीपेशा लोगों को आज अपने काम पर ध्यान देने की जरूरत होगी और ऑफिस की राजनीति से दूर रहना होगा। आज आपको अपने प्रियजनों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा लेकिन किसी पुरानी बातों की को छेड़ने की गलती न करें। आपको अपनी आर्थिक स्थिति को ध्यान रखना होगा और अपना पैसा सोच-समझकर खर्च करना होगा। आज आपको अपने व्यापार में नया निवेश करने से बचना चाहिए। 
आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। कृष्णा भगवान को माखन-मिश्री का का भोग लगाएं। 

​वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन उलझन भरा रहेगा 
वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन उलझन भरा हो सकता है। सितारे कहते हैं कि आज अप्रैल महीने के अंतिम दिन चंद्रमा का गोचर मकर राशि में होने से आज आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपनी सेहत का ध्यान रखने की जरूरत होगी नहीं तो कोई छोटी परेशानी भी बड़ी हो सकती है। आज आपको आर्थिक मामलों में संभलकर चलना होगा नहीं तो गैर जरूरी खर्च की वजह से आपका बजट प्रभावित हो सकता है। आज महीने के अंतिम दिन आपके ऊपर अपने टारगेट को पूरा करने का भी दबाव रहेगा जिससे आप परेशान हो सकते हैं। वैसे अच्छी बात यह रहेगी कि आज आपको अपनों के साथ समय बिताने का मौका मिल सकता है। आज आपका दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। 
आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। बजरंगबली की पूजा करें और बूंदी का प्रसाद अर्पित करें। 

​धनु राशि वालों का लाभ और सम्मान बढ़ेगा 
आज का दिन धनु राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा रहेगा। आपको आज परिवार के साथ सुखद पल बिताने का मौका मिलेगा। आपकी कुछ अधूरी इच्छाएं भी आज पूरी हो सकती हैं। आपका मन प्रसन्नता से भरा रहेगा और इसका आपके स्वास्थ्य पर भी अनुकूल प्रभाव पड़ेगा। आज आप अपने काम में काफी व्यस्त रहेंगे और अपने प्रोजेक्ट्स को पूरा करने पर ध्यान देंगे। आज शाम को आप किसी सामाजिक गतिविधि में भाग ले सकते हैं। आपका मान सम्मान भी आज बढेगा। लव लाइफ में प्रेमी के संग रोमांटिक पलों का आनंद लेंगे। आज बड़े भाई से आपको सहयोग मिल सकता है। 
आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। तुलसी को जल दें और हनुमान चालीसा का पाठ करें। 

​मकर राशि के जातक सफलता की नई ऊंचाइयों को छुएंगे 
मकर राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहेगा। आपके सितारे कहते हैं कि आज महीने के अंतिम दिन आपकी राशि में चंद्रमा के आगमन से आप आज थोड़े भावुक हो सकते हैं। आज का दिन आपको जीवन में कुछ नई शुरुआत का अवसर भी प्रदान करेगा। आज आपको अपनी सफलता से नई ऊंचाइयों को छूने का मौका मिलेगा। आपका मन आज उत्साह से भरा रहेगा जिसका अनुकूल असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ेगा। आज आप किसी प्रोजेक्ट को लेकर काफी व्यस्त रहेंगे और इससे आपके काम की गति भी तेज हो जाएगी। शाम को आप किसी सामाजिक गतिविधि में भाग ले सकते हैं जो आपकी प्रतिष्ठा बढ़ाने में मदद करेगी। 
आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं। 
 
​कुंभ राशि के लिए दिन चुनौतीपूर्ण हो सकता है 
कुंभ राशि वालों के लिए आज अप्रैल महीने का अंतिम दिन उतार चढाव भरा रहेगा। आपको अपने कामकाज में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको धैर्य और सावधानी से काम करने की भी जरूरत है। आज का दिन आपके लिए कई मामलों में चुनौतीपूर्ण हो सकता है। आपके सितारे कहते हैं कि आपको अपने काम में धैर्य और व्यवसाय में सतर्क रहना होगा। छात्रों को आज अपनी शिक्षा पर पूरा फोकस करना होगा। आपको अपने परिवार के साथ समय बिताने का भी मौका मिल सकता है। आज के दिन को सफल बनाने के लिए सलाह है कि आप आज भाग्य की बजाय अपनी मेहनत और कार्यकुशलता पर ध्यान दें। 
आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें। 

​मीन राशि वालों को आर्थिक मामलों में संभलकर चलना होगा 
मीन राशि वालों के लिए आज अप्रैल महीने का अंतिम दिन अंगारक योग के प्रतिकूल प्रभाव से मानसिक तनाव को देने वाला रह सकता है। दिन की शुरुआत में आपको कुछ असामान्य चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने व्यवसाय और कार्यक्षेत्र में बेहद सतर्कता और सावधानी से काम करना होगा। आपको अपने फैसले सोच-समझकर लेने होंगे। आर्थिक दृष्टि से भी आज आपको संभलकर चलने की जरूरत है नहीं तो आपको नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। आपको मिलने वाले धन में आज कुछ कमी आने से भी आप चिंतित हो सकते है। आपको अपने परिवार और प्रियजनों के साथ व्यवहार कुशलता से काम लेना होगा नहीं तो किसी बात से उनकी नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। 
आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :