नोएडा पुलिस का ऑपेरशन क्लीन-7: नंबर प्लेट पर लिखा था - गुर्जर, ठाकुर, ब्राह्मण कटा चालान

इटावा सहकारी क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद पूर्णिया: बैंक सीएसपी संचालक की हत्या, 5 लाख रुपये लेकर अपराधी फरार चित्रकूट में मतदान की तैयारियों को लेकर हुई बैठक इटावा सफ़ारी पार्क में 4 नवजात शावकों की मौत पीलीभीत से तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना पंजीयन विभाग ने संपत्ति की रजिस्ट्री सरकारी गाइडलाइन दर से कम रेट में करने पर लगाई रोक कन्नौज न्यायालय में कल लगेगा नि:शुल्क मेडिकल कैंप सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत राजनांदगांव में लोग घरों में लगा सकेंगे सोलर पैनल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। पीलीभीत में दुष्कर्म के आरोपी को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा सुनाई गई 10 साल सश्रम कारावास की सजा राजनाथ सिंह-ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सीएम योगी ने की जनसभा टोंक : महिला थाने का एएसआई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरिफ्तार आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ

नोएडा पुलिस का ऑपेरशन क्लीन-7: नंबर प्लेट पर लिखा था - गुर्जर, ठाकुर, ब्राह्मण कटा चालान

Khushboo Diwakar 08-07-2019 13:09:05

अगर आप नोएडा (गौतमबुद्धनगर) जा रहे हैं तो जाने से पहले ट्रैफिक दस्तावेजों, हेलमेट और नंबर प्लेट को दुरुस्त कर लें. क्योंकि नोएडा में चल रहा है ऑपरेशन क्लीन-7. वे लोग तो जरूर सावधान हो जाएं जिनकी गाड़ियों में किसी जाति विशेष का नाम या नंबर के अलावा कुछ और लिखा हो.

गौतमबुद्धनगर पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन-7 के तहत रविवार को शाम 6.30 बजे से रात 10 बजे तक जांच अभियान चलाया गया. इस दौरान करीब 1457 वाहनों के ऐसे नंबर प्लेट हटाए गए जिनके पीछे जाति सूचक, दंबगई वाले वाक्य/शब्द लिखे हों या फिर वे काली या दूषित हो. इस अभियान के दौरान नगर क्षेत्र मे 62 वाहन सीज किया गया और 561 वाहनों का चालान कटा. ग्रामीण क्षेत्र मे 37 वाहन सीज औऱ 295 वाहनों के चालान किए गए. इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस ने 601 वाहनों के चालान काटे.

अभियान मे पूरे जनपद में कुल 99 वाहन सीज किए गए. 1457 वाहनों का चालान कटा. आध अभियुक्त गिरफ्तार हुए जिनके पास चोरी के 67 मोबाइल फोन डिस्प्ले, एक तमंचा मय जिंदा व खोखा कारतूस, एक देशी पिस्टल मय 5 जिंदा कारतूस बरामद की गई है. इस अभियान के तहत दोपहिया या चार-पहिया या कोई अन्य गाड़ी जिस पर नंबर प्लेट नियमानुसार नहीं लगी
मिली या यातायात से जुड़े नियमों का उल्लंघन किया गया हो, इन सभी वाहनों का चालान काटा गया है.

नंबर प्लेट पर नंबर की बजाय लिखा था- गुर्जर, ठाकुर, ब्राह्मण

जिस भी नंबर प्लेट पर गुर्जर, ठाकुर, ब्राह्मण या फिर कोई अन्य शब्द या वाक्य लिखे थे उन सभी का चालान हुआ है. हिदायत भी दी गई कि दोबारा ऐसा मिला तो गाड़ी सीज हो जाएगी. नोएडा एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि गलत नंबर प्लेट व बिना नंबर प्लेट के वाहनों से शहर में क्राइम बढ़ रहा है. इसलिए ऐसे वाहनों को चिन्हित कर उनपर कार्रवाई हो रही है.

शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर भी हुई थी कार्रवाई

इससे पहले 'ऑपरेशन क्लीन-6' के दौरान नोएडा पुलिस ने उन लोगों को गिरफ्तार किया था, जो खुले में शराब पी रहे थे या शराब पीकर गाड़ी चला रहे थे. वहीं, नोएडा और ग्रेटर नोएडा पुलिस ऑपेरशन क्लीन-4 भी चला चुकी है. इसके तहत पुलिस ने उन तमाम बसों को जब्त कर लिया था, जिसके चालकों पर परमिट नहीं था. वहीं, ऑपरेशन क्लीन-3 के तहत पुलिस ने जिले में अवैध रूप से दौड़ रहे ऑटो पर शिकंजा कसा था. इस दौरान पुलिस ने विभिन्न स्थानों से डेढ़ हजार के करीब ऑटो पर कार्रवाई की थी!

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :