गिरफ्तारी का विरोध कर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे मनीष सिसोदिया

इटावा सहकारी क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद पूर्णिया: बैंक सीएसपी संचालक की हत्या, 5 लाख रुपये लेकर अपराधी फरार चित्रकूट में मतदान की तैयारियों को लेकर हुई बैठक इटावा सफ़ारी पार्क में 4 नवजात शावकों की मौत पीलीभीत से तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना पंजीयन विभाग ने संपत्ति की रजिस्ट्री सरकारी गाइडलाइन दर से कम रेट में करने पर लगाई रोक कन्नौज न्यायालय में कल लगेगा नि:शुल्क मेडिकल कैंप सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत राजनांदगांव में लोग घरों में लगा सकेंगे सोलर पैनल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। पीलीभीत में दुष्कर्म के आरोपी को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा सुनाई गई 10 साल सश्रम कारावास की सजा राजनाथ सिंह-ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सीएम योगी ने की जनसभा टोंक : महिला थाने का एएसआई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरिफ्तार आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ

गिरफ्तारी का विरोध कर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे मनीष सिसोदिया

Anjali 28-02-2023 12:57:59

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया 

नई दिल्ली - दिल्ली शराब नीति मामले में सीबीआई ने 26 फरवरी को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को हिरासत में ले लिया था. तो वहीं डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ  सुप्रीम कोर्ट  ेमें अपनी याचिका दायर की . सिसोदिया के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुबह चीफ जस्टिस से मामले की जल्द सुनवाई करने का अनुरोध किया. 

सीजेआई ने कहा, उन्हें हाईकोर्ट जाना चाहिए या दूसरे कानूनी विकल्प अपनाने चाहिए. हालांकि वकील सिंघवी के अनुरोध पर चीफ जस्टिस ने बाद में सुनवाई की बात कही. सुप्रीम कोर्ट में दोपहर 3:50 बजे सुनवाई होगी. 

सुप्रीम कोर्ट में सुनावई पर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा, 'CBI की कार्रवाई दुर्भावनापूर्ण है. सारे आरोप बेबुनियाद हैं. राहत मिलने की पूरी उम्मीद है. सब जगह जांच करके देख लिया मगर कुछ नहीं. अब भी कुछ नहीं मिलने वाला. उनकी जांच एजेंसियों ने अब तक कुछ भी हासिल नहीं किया. कल भी कोर्ट में CBI के पास कोई दलील नहीं थी.'

सीबीआई ने नई सिरे से शुरू की पूछताछ
उधर मनीष सिसोदिया से सीबीआई की पूछताछ शुरू हो गई है. सीबीआई ने सिसोदिया के लिए एक लंबी सवालों की फेहरिस्त तैयार
की है. ये पहली बार है जब गिरफ्तारी के बाद सिसोदिया से पूछताछ की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने एक बार फिर से नए सिरे से पूछताछ शुरू की है.


'सीबीआई की पांच दिवसीय हिरासत में हैं सिसोदिया'
आबकारी नीति में कथित घोटाले को लेकर सोमवार (27 परवरी) को गिरफ्तार किए गए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को पांच दिन की हिरासत में भेजा गया है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनको पांच दिन की हिरासत में देने का अनुरोध किया था इसके बाद विशेष न्यायाधीश एम.के. नागपाल ने सिसोदिया को चार मार्च तक के लिए हिरासत में भेज दिया.

क्या बोले जज?
सीबीआई की कस्टडी में सौंपते हुए जज ने टिप्पणी की,  वह इससे पहले भी दो मौंकों पर जांच में शामिल हुए हैं लेकिन वह पूछताछ के दौरान ज्यादातर सवालों के जवाब नहीं दे सके हैं और उनके अधीनस्थों के बयान के कारण उनके खिलाफ कुछ दस्तावेजी सबूत सामने आ चुके हैं, ऐसे में उचित और निष्पक्ष जांच के लिए यह जरूरी हो जाता है कि उनसे पूछे गए सवालों के उचित और वैध जवाब मिलें. इसलिए अदालत उनको पांच दिन की सीबीआई हिरासत में भेजने जा रही है.
 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :