कोली समाज खंड बाजार इकाई के त्रि-वार्षिक चुनाव में नरोतम शलाठ सर्वसम्मति से चुने प्रधान

कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ बी जे पी उम्मीदवार चौधरी कृष्णपाल गुर्जर और कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने विभिन्न जन सभाओं को संबोधित किया । वाराणसी में दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज अयोध्या के जिलाधिकारी दुर्घटना मे दो की मौत चित्रकूट आज का राशिफल एफए एयरलाइंस क्षेत्रीय एयरलाइन फ्लाईबिग का अधिग्रहण करेगी फिल्म Emergency की फिर बदली रिलीज डेट ब्लड शुगर कंट्रोल करने के लिए अपनी डाइट में शामिल करें ये 5 बीज आजमगढ़/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा पेयजल समस्या का हुआ समाधान- सतना हमीरपुर में राष्ट्रीय डेंगू दिवस पर निकाली गई रैली शिवहर में देशी कट्टा के साथ 4 अपराधी गिरफ्तार चंदौली में मतदान कार्मिकों का द्वितीय रेंडमाइजेस हुआ संपन्न

कोली समाज खंड बाजार इकाई के त्रि-वार्षिक चुनाव में नरोतम शलाठ सर्वसम्मति से चुने प्रधान

Anjali 30-01-2023 14:19:03

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया 

परस राम भारती

तीर्थन घाटी गुशैनी बंजार  :- रविवार को कोली समाज कल्याण संघ खंड बंजार इकाई की बैठक पंचायत सामुदायिक केंद्र लारजी में आयोजित की गई। इस बैठक में कोली समाज जिला कुल्लू इकाई के अध्यक्ष डीने राम आनंद उनकी कार्य करने के सदस्य तथा भीम आर्मी के प्रदेश महासचिव रामलाल कुल्लूवी विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य कोली समुदाय को सामाजिक कुरीतियों से दूर रहने, संविधानिक अधिकारों, शिक्षित होने और आत्मसम्मान व आत्मविश्वास वारे जागरूकता बढ़ाना था। इसके साथ ही इस वर्ग के उत्थान के लिए कोली समाज को संगठित करके नई कार्यकारिणी का गठन करना था।

जिला कुल्लू कोली समाज के अध्यक्ष डीने राम आनंद और पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में बंजार खण्ड कोली कल्याण संघ की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया जिसमें सर्वसम्मति से नरोत्तम शलाठ को प्रधान, कृष्णा देवी और बेलीराम को उपप्रधान, नंदराम चौधरी को महासचिव, तेजपाल भारती को कोषाध्यक्ष, नीरत सिंह व तेजा सिंह को महालेखाकार, धनीराम व शेर सिंह को मुख्य सलाहकार, अंकुश शलाठ को विधि सलाहकार, परस राम भारती व वीर सिंह जोशी को प्रेस सचिव, तारा देवी को सह सचिव तथा दीवान डोगरा को नगर पंचायत बंजार का प्रधान नियुक्त किया गया है। इस दौरान जिला अध्यक्ष द्वारा नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के सदस्यों को शपथ भी दिलाई गई।

हिमाचल प्रदेश कोली समाज (पंजीकृत) एक गैर राजनीतिक सामाजिक संगठन है जो अपने समुदाय के उत्थान, समाजिक कल्याण और विकास के लिए निरंतर कार्य कर रहा है। इस बार हिमाचल प्रदेश के 17 आरक्षित विधानसभा क्षेत्रों में से 9 विधायक कोली समुदाय से चुनकर आए हैं जिसमें से हिमाचल कोली समाज के मुख्य संरक्षक कर्नल धनीराम शांडिल इस समय प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री बने है।

जिला कुल्लू कोली
समाज के अध्यक्ष डीने राम आनंद ने बताया कि प्रदेश में बिखरे हुए कोली समुदाय को संगठित करके उन्हें शिक्षा और सामाजिक दायित्वों व अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से वर्ष 1978 में जिला सोलन कुनिहार से संबंध रखने वाले हिमाचल प्रशासनिक सेवा अधिकारी स्वर्गीय नंदलाल कौशल द्वारा प्रदेश कोली समाज का गठन किया गया था। इन्होने कहा कि इस वर्ग के उत्थान के लिए कोली समाज न्याय की लड़ाई लड़ेगा और समुदाय से ताल्लुक रखने वाले लोगों के मुद्दो को प्रदेश सरकार के समक्ष उठाया जाएगा।

जिला कुल्लू कोली समाज के महासचिव मेहरचंद ने कहा कि पार्टी चाहे कोई भी हो, उन्होंने हमेशा कोली समुदाय के लोगो को वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल किया है। इन्होंने कहा कि कोली समाज राजनीति की उपेक्षा का शिकार होकर रह गया है। वर्तमान में इस वर्ग की राजनीतिक, आर्थिक व सामाजिक स्थिति उपेक्षित होती जा रही है। कोली समुदाय के लोगों को महज वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है, जिसको लेकर कोली समाज में रोष है। इन्होने कहा कि अब कोली समाज के लोगों को आपस में संगठित करके हर तरह से जागरुक किया जाएगा।

बंजार खण्ड के नवनियुक्त अध्यक्ष नरोतम शलाठ ने कहा है कि संगठन को मजबूती देने के लिए शीघ्र ही कार्यकारिणी का विस्तार करके हर पंचायत स्तर पर कोली समाज कमेटी गठित की जाएगी।

कोली समाज खंड बाजार इकाई के त्रि-वार्षिक चुनाव में नरोतम शलाठ सर्वसम्मति से चुने प्रधान।

पंचायत सामुदायिक भवन लारजी में रविवार को हुई कोली समाज की बैठक।

बंजार से कृष्णा देवी को उपप्रधान तथा सैंज से नंदराम चौधरी को सौंपी महासचिव की कमान।

संगठन की मजबूती के लिए हर पंचायत स्तर पर किया जाएगा कमेटियों का गठन- नरोत्तम शलाठ.

स्थान: गुशैनी 


दिनांक:-30th Jan.2023

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :