चुनाव सत्ता की जीत के लिए नहीं बल्कि...', एग्जिट पोल पर बीजेपी से कांग्रेस तक किसने क्या कहा

इटावा सहकारी क्रय केंद्रों पर गेहूं की खरीद पूर्णिया: बैंक सीएसपी संचालक की हत्या, 5 लाख रुपये लेकर अपराधी फरार चित्रकूट में मतदान की तैयारियों को लेकर हुई बैठक इटावा सफ़ारी पार्क में 4 नवजात शावकों की मौत पीलीभीत से तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना पंजीयन विभाग ने संपत्ति की रजिस्ट्री सरकारी गाइडलाइन दर से कम रेट में करने पर लगाई रोक कन्नौज न्यायालय में कल लगेगा नि:शुल्क मेडिकल कैंप सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत राजनांदगांव में लोग घरों में लगा सकेंगे सोलर पैनल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। पीलीभीत में दुष्कर्म के आरोपी को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा सुनाई गई 10 साल सश्रम कारावास की सजा राजनाथ सिंह-ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सीएम योगी ने की जनसभा टोंक : महिला थाने का एएसआई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरिफ्तार आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ

चुनाव सत्ता की जीत के लिए नहीं बल्कि...', एग्जिट पोल पर बीजेपी से कांग्रेस तक किसने क्या कहा

Anjali 06-12-2022 10:59:46

अंजलि, 

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया, 

नई दिल्ली- एग्जिट पोल नतीजे के साथ ही दिल्ली के एमसीडी चुनावों को लेकर देश में सियासी सर्गमियां तेज थी. सभी पार्टियों ने जमकर प्रचार-प्रसार किया. हालांकि, नतीजे आने तक देश भर में माहौल गर्म रहने वाला है. नतीजों से पहले अलग-अलग एग्जिट पोल (Exit Poll) जारी किए जा रहे हैं. एग्जिट पोल पर तमाम नेताओं के बयान भी सामने आ रहे हैं. गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि बीजेपी और गुजरात के लोगों ने नया इतिहास लिखना तय किया है, गुजरात में एक बार फिर कमल खिलेगा. 

एबीपी न्यूज सी वोटर के एग्जिट पोल की बात करें तो गुजरात में बीजेपी के लिए 128 से 140 सीटें मिलने का अनुमान है. कांग्रेस को 31-43 सीटें तो आम आदमी पार्टी को 3-11 सीटें मिल सकती हैं. वहीं हिमाचल प्रदेश में बीजेपी के लिए 33 से 41 सीटें, कांग्रेस को 24 से 32 सीटें तो आम आदमी पार्टी के लिए जीरो सीट का अनुमान लगाया गया है. एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी बाजी मारते हुए नजर आ रही है. 

बीजेपी ने किया सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ने का दावा 

गुजरात का एग्जिट पोल सामने आने के बाद बीजेपी में खुशी का माहौल बना हुआ है. राज्य में 27 साल से बीजेपी सत्ता में है. इस बार तमाम बड़े नेताओं ने यहां सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ने का दावा किया था. एग्जिट पोल भी यही बता रहे हैं. गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि बीजेपी और गुजरात के लोगों ने नया इतिहास लिखना तय किया है. पिछले 27 सालों से चल रहा ये संबंध आने वाले दिनों में और बेहतरीन होने जा रहा है. ये चुनाव सत्ता की जीत के लिए नहीं बल्कि संबंधों के इतिहास के लिए है. गुजरात में कमल खिलेगा. 

हिमाचल प्रदेश में जीत को लेकर आश्वस्त
है कांग्रेस

हिमाचल प्रदेश के एग्जिट पोल कांग्रेस की तरफ हैं. कांग्रेस भी प्रदेश में अपनी जीत के दावे करती नजर आ रही है. पार्टी का कहना है कि वह हिमाचल प्रदेश में जीत को लेकर आश्वस्त हैं. यहां इस बार कांग्रेस पार्टी अपनी सरकार बनाने जा रही है. हालांकि, प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे का मुकाबला नजर आ रहा है. 

इसुदान गढ़वी ने एग्जिट पोल को ठहराया गलत 

वहीं, एग्जिट पोल को देखने के बाद आम आदमी पार्टी में निराशा है. गुजरात के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इसुदान गढ़वी ने कहा कि एक्जिट पोल के आंकड़े सही नहीं होते क्योंकि आंकलन करना बहुत मुश्किल है. 2013 में भी जब आप दिल्ली में लड़ रही थी तब भी सब यही कह रहे थे कि यह अपनी ज़मानत भी बचा लें तो बहुत बड़ी बात होगी लेकिन हमने 28 सीटें जीतीं. उनका मानना है कि उनके पक्ष में एग्जिट पोल से काफी अच्छा नतीजा आने वाला है. 

'रिकॉर्ड सीटों के साथ सरकार बनाएगी बीजेपी'

गुजरात बाजेपी प्रमुख सीआर पाटिल ने कहा कि बीजेपी गुजरात में रिकॉर्ड सीटों के साथ सरकार बनाएगी. वहीं, हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कहना है कि गुजरात एक तरफा चुनाव है. वहां दूसरी पार्टियां काफी पीछे हैं. कांग्रेस बहुत नीचे आएगी और आम आदमी पार्टी अपने कुछ वोट लेगी, मगर उसके बाद भी दोनों पार्टियां बहुत पीछे रह जाएंगी. राज्य में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत होने वाली है. 

तमाम एग्जिट पोल की बात करें तो सभी ने मिले-जुले नतीजे जारी किए हैं. गुजरात में इस बार भी मोदी का जादू चला है. वहीं, दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनावों में आम आदमी पार्टी बाजी मारती नजर आई है. हिमाचल की बात करें तो यहां फिलहाल एकतरफा नतीजे नहीं दिख रहे हैं. हालांकि, कुछ सीटों से बीजेपी आगे बताई जा रही है. 

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :