राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमते बढ़ी

चित्रकूट में मतदान की तैयारियों को लेकर हुई बैठक इटावा सफ़ारी पार्क में 4 नवजात शावकों की मौत पीलीभीत से तीर्थ यात्रियों का जत्था रवाना पंजीयन विभाग ने संपत्ति की रजिस्ट्री सरकारी गाइडलाइन दर से कम रेट में करने पर लगाई रोक कन्नौज न्यायालय में कल लगेगा नि:शुल्क मेडिकल कैंप सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत राजनांदगांव में लोग घरों में लगा सकेंगे सोलर पैनल फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने पलवल जिले के गांव फुलवाड़ी में जनसभा को संबोधित किया। पीलीभीत में दुष्कर्म के आरोपी को फास्ट्रैक कोर्ट द्वारा सुनाई गई 10 साल सश्रम कारावास की सजा राजनाथ सिंह-ओपी श्रीवास्तव के समर्थन में सीएम योगी ने की जनसभा टोंक : महिला थाने का एएसआई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरिफ्तार आज का राशिफल कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इंडी गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता के लिए वोट मांगे । पलवल के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने लू से बचाव के लिए एडवाइजरी जारी की। स्वाति मालीवाल मारपीट मामले पर केजरीवाल पर बरसीं निर्मला सीतारमण लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के नाम वापस लेने का आज अंतिम दिन आज विश्‍व दूरसंचार एवं सूचना सोसायटी दिवस है एम्स के चिकित्सक और पूर्व सैनिक मिलकर सामाजिक जागरूकता के लिए पहल करेंगे ग्राम स्वराज किसान मोर्चा ने भिवानी के गांवों में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान, युवाओं को दिलाई शपथ बी जे पी उम्मीदवार चौधरी कृष्णपाल गुर्जर और कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र प्रताप ने विभिन्न जन सभाओं को संबोधित किया । वाराणसी में दिव्यांग मतदाता जागरूकता रैली

राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमते बढ़ी

Mohit Kumar 30-03-2022 13:49:26

मोहित कुमार 
लोकल न्यूज़ ऑफ़ इंडिया

अन्तराष्ट्रीय बाजार के अंदर कच्चे तेल की कीमतों में फेर-बदल के बीच देश के अंदर पेट्रोल और डीजल की कीमते बहुत बढ़ी हैं.आज भारत की तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में  बढ़ोतरी करी है. पिछले 7 दिन के अंदर 6 बार वाहन का ईंधन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है.पेट्रोल में आज के दिन 30 पैसे प्रति लीटर और डीजल 35 पैसे प्रति लीटर बढ़ गया है. 22 मार्च से 28 मार्च तक पेट्रोल और डीजल की कीमते 4 रुपये प्रति लीटर और महंगा हो गया है.भारतीय पेट्रोल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक,राजधानी दिल्ली में आज ( सोमवार 28 मार्च 2022 ) को पेट्रोल  99.41 रुपये लीटर और डीजल की कीमत 90.77 रुपये प्रति लीटर तक चला गया है.राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में बहुत बढ़ोत्तरी हुई है. बल्कि और जगहों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये चल रहा है.    

पेट्रोल और डीजल के रेट  
 

शहर का नामपेट्रोल  डीजल
दिल्ली                                  99.4190.77
मुंबई                                      114.1998.5
कोलकाता                      108.8593.92
चेन्नई                              105.1895.33



22 मार्च से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में
बढ़ोत्तरी हुई हैं,22 मार्च को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बहुत ज्यादा फर्क पड़ा है. 28 मार्च की कीमतों की बात करे तो 7 दिनों में पेट्रोल के 4 रुपये और डीजल के 4. 10 रुपये महंगा. 

6 से 7 बार बढ़ चुकी थी कीमते 
सोमवार से यानी 7 दिन में 4 बार पेट्रोल-डीजल की कीमते बढ़ी है. देश में 22 मार्च को पेट्रोल और डीजल की कीमते 80 पैसे प्रति लीटर बढ़ी है. 23 मार्च को दोनों ही ईंधनों की कीमतों में 80-80 पैसे का फायदा हुआ है. उधर, 25 और 26 मार्च को तेल कंपनियों ने राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल-डीजल की कीमतों 80 पैसे प्रति लीटर बढ़ गई. 27 मार्च को दिल्ली में पेट्रोल 50 पैसे प्रति लीटर जबकि डीजल 55 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए.  

तेल की कीमते की जानकारी  
अंतराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमतों के आधार पर पेट्रोल और डीजल की कीमते रोजाना अपडेट होती है.ऑयल मार्केटिंग कंपनीयों की कीमते की समीक्षा के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमते तय होती हैं. इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह अलग-अलग शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट होती है.  

एसएमएस SMS के द्वारा चेक करे  
एसएमएस SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बारे में जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल आईओसीएल (IOCL) के ग्राहकों को आरएसपी RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजे.    

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :