दिल्ली में फिर तेज हवा ने बढ़ा दी ठंड....

फिल्म Emergency की फिर बदली रिलीज डेट ब्लड शुगर कंट्रोल करने के लिए अपनी डाइट में शामिल करें ये 5 बीज आजमगढ़/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा पेयजल समस्या का हुआ समाधान- सतना हमीरपुर में राष्ट्रीय डेंगू दिवस पर निकाली गई रैली शिवहर में देशी कट्टा के साथ 4 अपराधी गिरफ्तार चंदौली में मतदान कार्मिकों का द्वितीय रेंडमाइजेस हुआ संपन्न प्रदेश में बच्चों के सुपोषण की जांच के लिए वजन तिहार मनाया जा रहा है जालौन में आज लोकसभा चुनाव के तहत रूट मार्च, फुट पेट्रोलिंग की गयी आईपीएल मैच में ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार पीलीभीत में दुष्कर्म व पास्को के आरोपी को न्यायालय ने सुनाई 14 वर्ष की सजा और एक लाख अर्थ दंड लगाया भाजपा केे राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा 18 मई को एक दिवसीय चंबा दौरे पर सूरतगढ : अवैध हीरोइन सहित नशा तस्कर गिरफ्तार यूपी बोर्ड : हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में अब होंगे मासिक टेस्ट आज का राशिफल तीर्थन घाटी के भिंडी थाच में शहीद लगन चन्द मेमोरियल कप सीजन-4 का सफल समापन। युवा मतदाता संवाद कार्यक्रम का आयोजन तीन नए आपराधिक कानूनों पर रायपुर में हुई कार्यशाला उत्तराखंड : केदारनाथ यात्रा के दौरान घोड़े-खच्चरों के स्वास्थ्य की जांच के लिए डॉक्टरों की तैनाती सोशल मीडिया पर पुलिस वर्दी में ’गैर पुलिसिंग मुद्दों’ पर वीडियो अपलोड करने वाले पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई-राजस्थान

दिल्ली में फिर तेज हवा ने बढ़ा दी ठंड....

Anjali Yadav 28-02-2022 12:29:27

अंजलि यादव,

लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,

 

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में बीते शुक्रवार बारिश और ओले पड़ने के बाद से मौसम में हल्की ठंडक महसूस की जा रही है. मौसम विभाग की माने तो विशेषज्ञों का मनना है कि अगले सप्ताह की शुरूआत यहां हल्की बारिश से हो सकती है. इस बीच तेज हवाओं ने भी मौसम को सर्द करने का काम किया है. IMD की माने तो दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य के बराबर 25.2 और न्यूनतम तापमान सामान्य के बराबर 12.1 डिग्री सेल्सियस रहा. 

दिल्ली के कुछ क्षेत्रों में आज की सुबह हल्की बूंदाबूंदी भी दर्ज की गई है. वहीं नमी का स्तर 40 से 93 फीसदी रहा. मौसम विभाग की माने तो उत्तर भारत में मौसम के बदलाव का कारण पश्चिम विक्षोभ है. इसके प्रभाव से यूपी, पंजाब और हरियाणा के मध्य भागों में हल्की बारिश की संभावना है. वहीं इन राज्यों के अलावा असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, पश्चिम बंगाल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों में तेज बारिश हो सकती है.

बिहार 

बिहार में खिलती धूप को देखते हुए लोगों ने ठंड को अलविदा कहना शुरू
कर दिया था. लेकिन रविवार की सुबह बिहार के कई जिलों में बारिश हुई. इस बीच तेज हवाओं ने मौसम में एक बार फिर ठंड ला दी है. मौसम विभाग की माने तो यहां आने वाले दो दिनों में बारिश हो सकती है जबकि तेज हवाओं का ये सिलसिला कुछ दिन और चलेगा. 

पंजाब 

पंजाब में शुक्रवार औ शनिवार को बारिश और तेज हवाओं के बाद रविवार को धूप के खिलते ही ठंड से राहत मिल गई. IMD की माने तो यहां कल और परसो भी मौसम साफ रहेगा. हालांकि 1 मार्च से मौसम बदलेने के आसार हैं और 2 मार्च से वैस्टर्न डिस्टर्बेंस के सक्रिय होने से बादल दोबारा से पंजाब में लौटेंगे.

हरियाणा

वेस्टर्न डिस्टर्वेंस के एक्टिव होने के कारण बीते दिन हरियाणा में तेज बारिश हुई वहीं कहीं कहीं ओलावृष्टि की भी खबरे सामने आ रही थी. इसके बाद तेज हवा चलने से शाम के समय लोगों को फिर से सर्दी महसूस होने लगी है. बता दें कि हरियाणा में रविवार से पहले ठंड ने अलविदा कह दिया था. धूप के कारण लोगों को रात के समय गर्मी का अहसास हो रहा था.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :