कुछ संजोग जिनसे पाकिस्तान जीत सकता है विश्व कप

आई पी एल मैचों को लेकर धर्मशाला में उत्साह हरियाणा विधालय शिक्षा बोर्ड के वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में रितु गोयत ने 493 अंक ले कर जींद ज़िले में प्रथम स्थान प्राप्त किया सुल्तानपुर से मेनका गांधी ने आज किया नॉमांकन भिवानी में ऑल हरियाणा पॉवर कार्पोरेशन वर्कर्ज यूनियन द्वारा आयोजित शिविर में 50 ने किया रक्तदान मतदाता को मतदान जरूर करना चाहिए- मुरैना अंबाला लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया ने आज जिला निर्वाचन कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया रामलला का दर्शन एक्सीडेंट में 4 लोगों की मौत श्रमिकों के योगदान का सम्मान करने के लिए आज अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जा रहा दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों के विभिन्न स्कूलों को ईमेल से मिली धमकियों को फर्जी करार दिया निरीक्षण सक्ती जिले में कृषक संगोष्ठी सम्मेलन का आयोजन कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया जिलाधिकारी हरदोई ने किया फैसिलिटेशन सेंटर का निरीक्षण मौसम-राजस्थान मजदूर दिवस पीलीभीत मे उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा ट्रेन संचालन हेतु सौंपा ज्ञापन व्यापार मंडल ने पीलीभीत की पहली महिला आईएएस अधिकारी को किया सम्मानित Satish Mishraन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल पीलीभीत में कार पलटने से तीन महिलाओं की हुई मृत्यु, 7 घायल दिल्‍ली स्‍कूल बम धमकी कामर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में 19 रुपये प्रति यूनिट की कटौती

कुछ संजोग जिनसे पाकिस्तान जीत सकता है विश्व कप

Deepak Chauhan 26-06-2019 14:50:44

आईसीसी विश्व कप आज पाकिस्तान का मुकाबला न्यूजीलैंड से होना है। पाकिस्तान के लिए बचे हुए हर मैच अब करो या मरो वाले हैं। एक और हार उनके लिए विश्व कप सेमीफाइनल के रास्ते बंद कर देगी। वहीं जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद जिंदा रहेगी। वैसे एक ऐसा खास संयोग है, जो पाकिस्तान ना सिर्फ सेमीफाइनल में पहुंचा सकता है बल्कि दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन भी बना सकता है। चौंकिए मत चलिए हम आपको बताते हैं कि 1992 विश्व कप और मौजूदा विश्व कप में ऐसा क्या संयोग है जो इशारा कर रहा है कि पाकिस्तान वर्ल्ड चैंपियन बन सकता है।

1992 विश्व कप पाकिस्तान ने इमरान खान की कप्तानी में खेला था। 1992 विश्व कप में 9 टीमें थीं और सभी को सभी के खिलाफ
एक-एक मैच खेलना था। टॉप-4 टीमें सेमीफाइनल में पहुंची थीं। इस बार भी विश्व कप ऐसे ही फॉरमैट में खेला जा रहा है।


नतीजे रहे थे एकजैसे

1992 में भी पाकिस्तान ने पहला मैच गंवाया था, दूसरा जीता था, तीसरा बारिश में धुला था, तीसरा, चौथा मैच गंवाया था, छठा मैच जीता था। अभी तक 2019 में भी एकदम ऐसे ही नतीजे आए हैं। अब देखना होगा कि क्या 1992 की तरह पाकिस्तान अपना 7वां मैच जीत पाता है या नहीं!


न्यूजीलैंड के खिलाफ एक और अनोखा संयोग

न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान जब 1992 में खेला था, तब तक वो टीम अजेय रही थी। इस बार भी न्यूजीलैंड पूरे टूर्नामेंट में अजेय रहा है। अब देखना यह है कि क्या पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड का अजेय सफर जारी रहता है या थम जाता है।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :